breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिक खबरेंविश्व
Trending

PM Modi और यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के बीच बातचीत,फंसे छात्रों को सुरक्षित निकालने पर चर्चा

इस बातचीत में पीएम मोदी ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों की सुरक्षित निकासी पर चर्चा की है और जो यूक्रेन को भारतीयों के निकलने में मदद करने के लिए धन्यवाद भी दिया है। 

PM-Modi-speaks-to-Ukraine-President-Zelensky

रूस और यूक्रेन के बीच जंग(Russia-Ukraine War)जारी है।इसी दौरान आज,सोमवार को पीएम मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन कॉल पर बात की(PM-Modi-speaks-to-Ukraine-President-Zelensky) है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक दोनों के बीच बातचीत 35 मिनट तक हुई है।

बताया जा रहा है कि इस बातचीत में पीएम मोदी ने यूक्रेन(Ukraine)में फंसे भारतीयों की सुरक्षित निकासी(talks about Indians safe rescue)पर चर्चा की है और जो यूक्रेन को भारतीयों के निकलने में मदद करने के लिए धन्यवाद भी दिया है। 

सरकारी सूत्रों के अनुसार,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi)ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की(Ukraine President Zelensky) से यूक्रेन की स्थिति पर भी चर्चा की(PM-Modi-speaks-to-Ukraine-President-Zelensky)है।

Russia-Ukraine War:बिना खाना-पानी,भारी बर्फबारी,शून्य से नीचे के तापमान में फंसे है हजारों भारतीय छात्र,सरकार से लगाई मदद की गुहार 

उन्होंने इस बात की सरहाना की कि रूस और यूक्रेन(Russia-Ukraine Crisis)के बीच सीधी दौर की बातचीत जारी है।

सूत्रों के अनुसार,यूक्रेन के राष्ट्रपति से बातचीत में जोर भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकालने(Indians in Ukraine)और उनकी सहायता करने के लिए धन्यवाद देने पर रहा।

प्रधानमंत्री ने सूमी से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए जारी प्रयासों में यूक्रेन सरकार से निरंतर समर्थन मांगा है।

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की थी और यूक्रेन से भारतीयों की सुरक्षित निकासी पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया था कि प्रधानमंत्री मोदी ने रूसी(Russia) राष्ट्रपति पुतिन से फोन पर बात की।

Russia Ukraine War:असफल रही रूस-यूक्रेन के बीच दूसरे दौर की वार्ता,नागरिकों की निकासी के लिए सुरक्षित गलियारे पर अस्थायी सहमति

पीएमओ(PMO) के मुताबिक- दोनों नेताओं ने यूक्रेन की स्थिति की समीक्षा की थी, खासकर खारकीव की जहां बड़ी संख्या में भारतीय छात्र फंसे हुए हैं।

उन्होंने युद्धग्रस्त क्षेत्र से भारतीय नागरिकों की सुरक्षित निकासी पर चर्चा की थी। प्रधानमंत्री की पुतिन से यह बातचीत उस समय हुई जब मोदी यहां एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के अलावा केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

गौरतलब है कि भारतीय विदेश मंत्रालय ने आश्वासन दिया है कि तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद भारत सरकार यूक्रेन में फंसे अपने हर नागरिक को सुरक्षित वापस लाएगी।

Russia-Ukraine War:यूक्रेन के खेरसन पर रूस का कब्जा,भारतीय छात्र की मृत्यु पर रूस के राजदूत ने जताया शोक

 

 

 

PM-Modi-speaks-to-Ukraine-President-Zelensky

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button