Trending

Russia-Ukraine War:पीएम मोदी ने पुतिन से की बात-रूस-यूक्रेन युद्ध-हिंसा को रोकने की अपील

पीएम मोदी ने इस दौरान भारतीयों की सुरक्षा का मुद्दा भी उठाया

Russia-Ukraine-War-PM-Modi-talks-to-Putin-request-to-stop-war-against-Ukraine

नई दिल्ली:रूस और यूक्रेन के बीच खूनी जंग जारी(Russia-Ukraine-War)है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi)ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन(Vladimir Putin)से गुरुवार रात टेलीफोन पर बात(PM-Modi-talks-to-Putin)की।

सूत्रों के हवाले से पता चला है कि पीएम मोदी ने रूस(Russia)और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध और हिंसा को तत्काल रोकने की अपील की(request-to-stop-war-against-Ukraine)है।

उन्होंने पुतिन से कहा कि मसलों को बातचीत के जरिए सुलझाया जा सकता है।

इस बातचीत में राष्ट्रपति पुतिन(Vladimir Putin)ने भारतीय प्रधानमंत्री मोदी को यूक्रेन(Ukraine)से जुड़े हाल के घटनाक्रमों के विषय में बताया।

वहीं पीएम मोदी ने इस दौरान भारतीयों की सुरक्षा का मुद्दा भी उठाया।

Ukraine Russia War: यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की गुहार-बचा लो हमें सरकार,जहां है,वहीं सुरक्षित रहें-भारतीय दूतावास की एडवाइजरी

मोदी ने दोहराया कि रूस और नाटो (NATO) ग्रुप के बीच मतभेदों को केवल ईमानदार और वास्तविक बातचीत के माध्यम से ही सुलझाया जा सकता है।

उन्होंने (पीएम मोदी ने) तत्काल हिंसा खत्म करने की अपील की और सभी पक्षों से राजनयिक वार्ता तथा संवाद के रास्ते पर लौटने के लिए ठोस कोशिशें करने का आह्वान(Russia-Ukraine-War-PM-Modi-talks-to-Putin-request-to-stop-war-against-Ukraine) किया।

Russia Ukraine conflict latest update:रूस पर अमेरिका ने लगाया आर्थिक प्रतिबंध,पश्चिमी देशों से व्यापार के रास्ते बंद

प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन(Ukraine)में मौजूद भारतीय नागरिकों खासकर छात्रों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया और भारत की चिंताओं से रूसी राष्ट्रपति को अवगत भी कराया। उन्होंने कहा कि अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी भारत की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

दोनों देशों के नेताओं ने सहमति व्यक्त की है कि उनके अधिकारी और राजनयिक दल सामयिक हित के मुद्दों पर नियमित संपर्क बनाए रखेंगे।

Russia-Ukraine-War-PM-Modi-talks-to-Putin-request-to-stop-war-against-Ukraine

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button