Trending

Pakistan के पूर्व पीएम इमरान खान गिरफ्तार,समर्थकों का पूरे पाकिस्तान में विरोध-प्रदर्शन

इमरान खान के समर्थक लाहौर,कराची,इस्लामाबाद और पेशावर में उग्र प्रदर्शन कर रहे है। इमरान खान को भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है।

Pakistan-former-PM-Imran-Khan-arrested-पाकिस्तान(Pakistan)में इतिहास खुद को फिर दोहरा रहा है।

मंगलवार,9 मई को पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया गया (Imran Khan Arrested)है।

इमरान खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाहर से घसीटते हुए गिरफ्तार कर लिया(Pakistan-former-PM-Imran-Khan-arrested)गया।

इमरान खान के समर्थक अपने प्रिय नेता की गिरफ्तारी से घुस्साएं पूरे पाकिस्तान में विरोध-प्रदर्शन कर रहे है और सेना के मुख्यालय में घुस गए(Pakistan-former-PM-Imran-Khan-arrested-supporters-Massive-Protests-Across-Pak)है।

इमरान खान(Imran Khan)के समर्थक लाहौर,कराची,इस्लामाबाद और पेशावर में उग्र प्रदर्शन कर रहे है। इमरान खान को भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है।

एक्सपर्ट्स कह रहे है कि इमरान खान के खिलाफ कार्रवाई फौज के विरुद्ध बयान-बाजी के कारण हुई है।

आज मंगलवार को इमरान खान को पाकिस्तानी रेंजर्स ने गिरफ्तार किया(Pakistan-former-PM-Imran-Khan-arrested)है।पाकिस्तान के कई पूर्व प्रधानमंत्रियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

पाकिस्तान के पांचवे प्रधानमंत्री हुसैन शहीद को 1962 में गिरफ्तार किया था। इन्होंने जनरल अयूब खान के तख्ता पलट का समर्थन नहीं किया था।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्ठों को गिरफ्तार किया गया था। बेनज़ीर भुट्ठों को भी ऐसे ही गिरफ्तार किया गया था। यह दो बार पाकिस्तान की प्रधानमंत्री रही है।

चार बार पाकिस्तान के पीएम रहे नवाज शरीफ को भी सेना ने ऐसे ही गिरफ्तार कर लिया था। इनपर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। पाकिस्तान के पूर्व पीएण शाहिद खाक़ान अब्बासी को भी गिरफ्तार किया गया था।

पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को भी गिरफ्तार किया गया था और अब इमरान खान को गिरफ्तार किया गया(Pakistan-former-PM-Imran-Khan-arrested)है।

सत्ता से हटने के बाद पाकिस्तान के पूर्व पीएम को गिरफ्तार कर लिया जाता है।

Pakistan के PM शहबाज शरीफ की चुनौती-मेरे खिलाफ सबूत मिले तो छोड़ दूंगा पीएम पद,इमरान खान की हत्या केआरोपों की जांच हो

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान को रेंजर्स ने उस वक्त हिरासत में लिया, जब रिश्वतखोरी के आरोप में वह अदालत में पेश हुए थे।

उनके वकील फैसल चौधरी ने यह बात कही। पूर्व सूचना मंत्री और पीटीआई के उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने कहा कि अदालत पर “रेंजर्स का कब्जा” है और वकीलों को “यातना दी जा रही है”।

 

Breaking:इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर Pak सुप्रीम कोर्ट का फैसला-अविश्वास प्रस्ताव रद्द करना अवैध,नेशनल असेंबली बहाल हो

 

 

अल कादिर ट्रस्ट केस में किया गया है गिरफ्तार

वहीं इस्लामाबाद पुलिस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के मुताबिक- इमरान खान को अल कादिर ट्रस्ट केस से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में अरेस्ट किया गया (Pakistan-former-PM-Imran-Khan-arrested)है।

इमरान खान अपने खिलाफ दर्ज मामलों में जमानत लेने कोर्ट पहुंचे थे। पीटीआई के एक और नेता अजहर मसवानी ने आरोप लगाया कि रेंजर्स द्वारा अदालत के अंदर से 70 वर्षीय खान का “अपहरण” किया गया।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने देश भर में प्रदर्शन का तत्काल आह्वान किया है। पार्टी के एक अन्य नेता ने ट्विटर पर वीडियो संदेश में कहा कि वे इमरान खान को प्रताड़ित कर रहे हैं…वे खान साहब को पीट रहे हैं। उन्होंने खान साहब के साथ कुछ किया है।”

Pakistan के पूर्व PM इमरान खान ने गिरफ्तारी से पहले दायर की जमानत याचिका,कभी भी हो सकते है गिरफ्तार,जानें क्यो?

 

 

इस्लामाबाद में धारा 144 लगाई गई,कई जगहों पर आगजनी और तोड़फोड़ की खबरें

इस्लामाबाद पुलिस का कहना है स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है।

वहीं पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में इमरान खान के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। लाहौर के कुछ हिस्सों से भी आगजनी और तोड़फोड़ की खबरें सामने आ रही हैं।

एनआईए के मुताबिक, अपने नेता की गिरफ्तारी से गुस्साए समर्थक मंगलवार को रावलपिंडी स्थित पाकिस्‍तानी सेना के मुख्‍यालय में घुस गए।

इमरान खान के समर्थकों का सेना मुख्यालय में घुसने का एक वीडियो भी सामने आया है।

इस वीडियो उनके समर्थक हाथ में डंडे लिए दिख रहे हैं। बता दें कि इमरान खान को मंगलवार दोपहर को पाकिस्‍तानी रेंजर्स ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद से ही उनके समर्थक पाकिस्‍तान के कई शहरों में प्रदर्शन कर रहे हैं।

पाकिस्‍तान से इमरान खान(Imran Khan)समर्थकों के सेना मुख्‍यालय में घुसने का वीडियो सामने आया है, जिसमें प्रदर्शनकारी सेना मुख्‍यालय का गेट खोलकर अंदर घुसते नजर आ रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों के हाथों में लाठी-डंडे नजर आ रहे हैं। वहीं सबसे हैरान करने वाली बात ये रही कि इस वीडियो में सेना मुख्‍यालय के गेट पर कोई सुरक्षाकर्मी नजर नहीं आ रहा है।

 

 

 

 

Pakistan-former-PM-Imran-Khan-arrested

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button