breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराजनीतिक खबरेंविश्व
Trending

Pakistan के पूर्व PM इमरान खान ने गिरफ्तारी से पहले दायर की जमानत याचिका,कभी भी हो सकते है गिरफ्तार,जानें क्यो?

इमरान खान के खिलाफ आतंक निरोधी धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई है और इसके कारण उनकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है।

Pakistan-ex-PM-Imran-Khan-filed-pre-arrest-bail-plea-FIR-registered-know-why

कराची:पाकिस्तान(Pakistan)के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान(Imran Khan)की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। पहले जहां,उन्हें प्रधानमंत्री की कुर्सी से हाथ धोना पड़ा।

अब वहीं,इमरान खान के ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

जिसके कारण इमरान खान की लीगल टीम ने अब उनके लिए गिरफ्तारी से पहले ही जमानत याचिका दायर कर दी(Pakistan-ex-PM-Imran-Khan-filed-pre-arrest-bail-plea-FIR-registered-know-why)है।

इमरान खान के खिलाफ आतंक निरोधी धाराओं में एफआईआर दर्ज(FIR-registered-against-Imran-Khan)हुई है और इसके कारण उनकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है।

लेकिन अब न्यूज एजेंसी ANI के हवाले से खबर आ रही है कि इमरान खान की लीगल टीम ने गिरफ्तारी से बचने के लिए जमानत याचिका दायर कर दी(Pakistan-ex-PM-Imran-Khan-filed-pre-arrest-bail-plea-FIR-registered-know-why)है।

 

Pakistan में बवाल:Imran Khan का आजादी मार्च हिंसक,आगजनी-तोड़फोड़,प्रदर्शनकारियों ने इस्लामाबाद में मेट्रो स्टेशन फूंका,Red Zone में आर्मी

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

जानें आखिर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान क्यों हो सकते है गिरफ्तार?

दरअसल,पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान(Imran Khan)पर आरोप है कि उन्होंने उकसाने वाला भाषण दिया है और पाकिस्तान की न्यायपालिका को अपना काम करने से रोकने की धमकी देकर अपमानित किया है।इसलिए उनकी किसी भी समय गिरफ्तारी हो सकती(Imran Khan-can-be-arrested)है।

इसलिए इमरान खान के खिलाफ एंटी टेरर एक्ट यानि आतंक निरोधी धाराओं के अंतर्गत पाकिस्तान की सरकार ने केस दर्ज किया है और अब इमरान खान ने अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए पहले से ही जमानत याचिका दायर कर दी(Pakistan-ex-PM-Imran-Khan-filed-pre-arrest-bail-plea-FIR-registered-know-why)है।

शहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री चुने गए,इमरान खान की पार्टी ने किया चुनाव का बहिष्कार

दरअसल, सत्ता से बेदखल होने के बाद वो देश के विभिन्न हिस्सों में सभाएं आयोजित कर रहे हैं और मौजूदा सरकार के खिलाफ भाषण दे रहे हैं। ऐसा करने के पीछे का मकसद देश में दोबारा चुनाव कराना है।

इमराम खान के भाषण के जो वीडियो सामने आए हैं, उसमें वो इस्लामाबाद के आईजी, डीआईजी और न्यायिक अधिकारी को भरी सभा में ललकारते दिख रहे हैं।

साथ ही देश की तुलना श्रीलंका(SriLanka)से करते दिख रहे हैं। वो कह रहे हैं कि पाकिस्तान के हालात श्रीलंका जैसी हो जाएंगे। वहां तो केवल दो करोड़ से कुछ अधिक लोग हैं, लेकिन पाकिस्तान में तो 12 करोड़ की आवाम है।

उन्हें कौन रोक पाएगा। मौजूदा सरकार के वश की ये बात है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्वप्रधान मंत्री इमरान खान ने सरकार पर रविवार शाम को देश में YouTube को अस्थायी रूप से ब्लॉक करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि सरकार ने ऐसा इसलिए किया ताकि वो लोगों को एक राजनीतिक रैली में दिए गए उनके भाषण को लाइव सुनने से रोक सके।

हालांकि, आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक ने शनिवार की देर रात इमरान खान के भाषणों के लाइव स्ट्रीमिंग पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा के बाद आरोप लगाया कि वो भाषण के दौरान देश के संस्थानों के खिलाफ “अभद्र भाषा” का प्रयोग करते हैं।

Read News:

Pakistan-ex-PM-Imran-Khan-filed-pre-arrest-bail-plea-FIR-registered-know-why

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button