Trending

Pakistan में राजनीतिक दल की बैठक में आत्मघाती बम विस्फोट, 40 लोगों के उड़े चिथड़े,200 घायल

रिपोर्टों के अनुसार, विस्फोट शाम करीब 4 बजे बाजौर के खार में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) कार्यकर्ता सम्मेलन में हुआ, जहां 400 से अधिक पार्टी सदस्य मौजूद थे।

Pakistan-suicide-bomb-blast-40-killed-at-Political-party-meet

रविवार को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा(Khyber Pakhtunkhwa)प्रांत में एक राजनीतिक दल की बैठक में आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 40 लोग मारे गए,उनमें से कई के चिथड़े उड़ गए और 200 से अधिक घायल हो(Pakistan-suicide-bomb-blast-40-killed-at-Political-party-meet-in-Khyber-Pakhtunkhwa)गए।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने स्थानीय प्रसारक जियो न्यूज के हवाले से इसकी जानकारी दी।

पाकिस्तान में हुए इस आत्मघाती हमले(Pakistan-suicide-bomb-blast-videos-photos)के वीडियो और फोटोज इस समय सोशल मीडिया पर वायरल है।

वायरल दृश्यों में विस्फोट(Pakistan Bomb Blast)के बाद मची अफरा-तफरी के बीच घायल लोगों को बचाते हुए और घटनास्थल से एम्बुलेंस तक ले जाते हुए दिखाया गया, जो तब हुआ जब एक आत्मघाती हमलावर कार्यक्रम स्थल में घुस आया।

रिपोर्टों के अनुसार, विस्फोट शाम करीब 4 बजे बाजौर के खार में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) कार्यकर्ता सम्मेलन में(Pakistan-suicide-bomb-blast-40-killed-at-Political-party-meet) हुआ, जहां 400 से अधिक पार्टी सदस्य मौजूद थे।

पुलिस के मुताबिक, घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि कई लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया है।

एक सरकारी प्रशासक ने कहा, गंभीर रूप से घायल लोगों को बेहतर चिकित्सा देखभाल के लिए प्रांतीय राजधानी पेशावर में हवाई मार्ग से ले जाया जा रहा है।

Pakistan के पेशावर में मस्जिद पर आत्मघाती विस्फोट,30 की मौत,दर्जनों लोग घायल

कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. एक बचावकर्मी ने पहले बताया था कि पांच एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंची थीं.

धमाके में मौलाना फजलुर रहमान की पार्टी के स्थानीय प्रमुख मौलाना जियाउल्लाह की मौत हो गई है.

अब्दुर रशीद और पूर्व विधायक मौलाना जमालुद्दीन जैसे अन्य नेता भी मंच पर थे, लेकिन वे सुरक्षित बच गए। पार्टी पदाधिकारियों ने दावा किया कि पार्टी सुप्रीमो रहमान रैली में मौजूद नहीं थे.

70 वर्षीय रहमान को तालिबान समर्थक मौलवी माना जाता है और उनकी राजनीतिक पार्टी सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार का हिस्सा है।

पाकिस्तान(Pakistan)में आने वाले दिनों में होने वाले अगले आम चुनावों को ध्यान में रखते हुए समर्थकों को जुटाने के लिए राजनीतिक रैलियां आयोजित की जा रही हैं.

अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

 

 

Indian missile: भारत ने गलती से पाकिस्तान पर छोड़ी मिसाइल,गुस्साएं पाक ने बोला-हमने आत्मरक्षा के लिए कार्रवाई की होती तो?

 

 

 

 

आत्मघाती हमले में बिखरे लोगों के अंग,त्रासदी याद कर सिसक रहे लोग

45 वर्षीय एडम खान के पैर और दोनों हाथों में छर्रे लगे। उन्होंने समाचार एजेंसी एपी को बताया कि विस्फोट ने उन्हें ज़मीन पर गिरा दिया.

उन्होंने कहा, ‘चारों ओर धूल और धुआं था और मैं कुछ घायल लोगों के नीचे था, जहां से मैं मुश्किल से उठ पा रहा था, लेकिन केवल अराजकता और कुछ बिखरे हुए अंग ही देख पा रहा(Pakistan-suicide-bomb-blast-40-killed-at-Political-party-meet)था।’

मोहम्मद वली ने कहा कि वह एक वक्ता को भीड़ को संबोधित करते हुए सुन रहे थे तभी भारी विस्फोट ने उन्हें अस्थायी रूप से बहरा कर दिया।

उन्होंने कहा, ”मैं एक गिलास पानी लाने के लिए पानी निकालने वाली मशीन के पास था, तभी बम फट गया और मैं जमीन पर गिर गया।” ‘हम उत्साह के साथ बैठक में आए थे, लेकिन अस्पताल में घायल लोगों को रोते हुए और अपने प्रियजनों के शव ले जाते हुए रोते-बिलखते रिश्तेदारों को देखा।’

 

अफगानिस्तान के कंधार पर भी तालिबान का कब्जा,भारतीयों को जल्द देश छोड़ने की एडवाइजरी

 

 

Pakistan-suicide-bomb-blast-40-killed-at-Political-party-meet

 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button