breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराजनीतिक खबरेंविश्व
Trending

Breaking: Sri Lanka के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने आखिरकार अपने पद से इस्तीफा दिया,स्पीकर को भेजा इस्तीफा

आपको बता दें कि श्रीलंका के राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग को लेकर ही इन दिनों श्रीलंका की गुस्साई जनता विरोध-प्रदर्शन(Sri Lanka Protest) कर रही है और अब मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबर आ रही है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने आखिरकार अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Sri-Lanka-Crisis-President-Gotabaya-Rajapaksa-sent-resignation-to-speaker

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका(Sri Lanka Economic Crisis)को छोड़कर भागे राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे(President-Gotabaya-Rajapaksa resign) ने आखिरकार आज,गुरुवार,14 जुलाई को अपने पद से इस्तीफा दे ही दिया।

सिंगापुर पहुंच स्पीकर को श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने अपने पद से अपना इस्तीफा भेज(Sri-Lanka-Crisis-President-Gotabaya-Rajapaksa-sent-resignation-to-speaker)दिया। 

आपको बता दें कि श्रीलंका के राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग को लेकर ही इन दिनों श्रीलंका की गुस्साई जनता विरोध-प्रदर्शन और हिंसा(Sri Lanka Violence) कर रही है और

अब मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबर आ रही है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने आखिरकार अपने पद से इस्तीफा दे दिया(Sri-Lanka-Crisis-President-Gotabaya-Rajapaksa-sent-resignation-to-speaker) है।

श्रीलंका संकट-प्रधानमंत्री राजपक्षे को छोड़ सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया(Gotabaya Rajapaksa)देश में बढ़ते विरोध-प्रदर्शन के दौरान श्रीलंका छोड़कर भाग गए थे और तब से प्रधानमंत्री रानिल विक्रमासिंघे कार्यवाहक राष्ट्रपति बन गए है।

श्रीलंका में इस समय आपातकाल जारी(Sri Lanka Emergency) है।

इससे पहले खबर आई कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया (Gotabaya) मालदीव से सिंगापुर (Singapore) पहुंच गए हैं। इससे पहले ये खबर आ रही थी कि वो मालदीव (Maldives) से सिंगापुर के लिए रवाना हो चुके हैं।

 मालदीव ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति के देश में होने की खबर पर कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया था। भारत ने भी सफाई दी थी कि गोटाबाया राजपक्षे के मालदीव भागने में भारत का कोई सहयोग नहीं रहा।  

इससे पहले ‘डेली मिरर’ ने सूत्रों के हवाले से बताया था कि राष्ट्रपति की अपनी पत्नी इओमा राजपक्षे और दो रक्षा अधिकारी के साथ बीती रात एसक्यू 437 पर माले से सिंगापुर के लिए रवाना होने की उम्मीद थी, लेकिन सुरक्षा मुद्दों के कारण विमान में नहीं चढ़े।

Sri Lanka में फिर लगी इमरजेंसी,राष्ट्रपति गोटाबाया देश छोड़कर भागे,गुस्साई जनता सड़कों पर उतरी

मालदीव मीडिया की मानें तो विवादों में घिरे राष्ट्रपति को प्राइवेट जेट उपलब्ध कराने की बात चल रही है। 

श्रीलंका में आर्थिक संकट के कारण शुरू हुए आंदोलन ने अब उग्र रूप ले लिया है। देश की राजधानी कोलंबो समेत विभिन्न जिलों में लोग सड़क पर उतर कर उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं।

पुलिस भीड़ को नियंत्रित करने में विफल साबित हो रही है। सरकार के खिलाफ तेज हो रहे विरोध के मद्देनजर श्रीलंका में गुरुवार की सुबह तक देशव्यापी कर्फ्यू लगा दिया गया था।

इस बाबत कार्यवाहक राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने बुधवार को अधिसूचना जारी की थी। कर्फ्यू 14 जुलाई को सुबह 5 बजे तक लागू थी। 

Sri Lanka:PM मोदी ने अडानी समूह को प्रोजेक्ट देने का दबाव बनाया,आरोप लगाने वाले अधिकारी ने दिया इस्तीफा

 

 

 

Sri-Lanka-Crisis-President-Gotabaya-Rajapaksa-sent-resignation-to-speaker

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button