Trending

आ गया भारत का पहला बिना चाबी और ड्राइविंग लाइसेंस के चलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Yulu Wynn,कीमत बजट में

इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने के लिए न आपको चाबी की आवश्यकता पड़ेगी और न ही किसी ड्राइविंग लाइसेंसDriving Licence)की।

नई दिल्ली:India’s-first-keyless-electric-scooter-Yulu-Wynn-launchedअगर आप बजट(affordable) कीमत में इलेक्ट्रिक स्कूटर(Electric Scooter)तलाश रहे है,तो इन दिनों मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है जो न सिर्फ बेहतरीन फीचर्स से लैस है बल्कि दाम में भी किफायती है।

इसलिए आज हम आपको भारत के पहले ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर(Electric Scooter)के बारे में बता रहे है, जो बिना ड्राइविंग लाइसेंस(Driving Licence)और चाबी के चलाया जा सकता है और इसकी कीमत भी आपके बजट में(India’s-first-keyless-electric-scooter-Yulu-Wynn-launched)है।

इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने के लिए न आपको चाबी की आवश्यकता पड़ेगी और न ही किसी ड्राइविंग लाइसेंसDriving Licence)की।

जी हां, यकीन नहीं हो रहा है न आपको? लेकिन यह सच है।

तो चलिए अब बताते है इस ई-स्कूटर के बारे में। हम यहां बात कर रहे है युलु व्यान(Yulu Wynn) ई-स्कूटर के बारे में। इसे अभी हाल  ही मेंऑनलाइन इलेक्ट्रिक स्कूटर एग्रीगेटर Yulu ने लॉन्च किया है।

 

 

Affordable Cars Under 10 Lakhs:किफायती दाम में खरीद सकते है Tata,महिंद्रा की ये पॉवरफुल 5 कारें

 

Yulu एप के जरिये बिना चाबी लें ड्राइविंग का लुफ्त

इस एप बेस्ड ई-स्कूटर को बजाज ऑटो(Bajaj Auto)की सहायक कंपनी चेतक टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (CTL) ने तैयार किया है.

यह भारत का पहली की-लेस इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसे चलाने के लिए आपको चाबी की जरूरत नही पड़ेगी। इसको आप बिना चाबी के चला सकते(India’s-first-keyless-electric-scooter-Yulu-Wynn-launched)हैं।

इसके लिए आपको अपने फोन में Yulu एप इंस्टॉल करना होगा। इस एप के जरिये आप Yulu Wynn इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक्सेस करने के साथ ही कंट्रोल भी कर पाएंगे।

 

Auto Expo 2023:ये भारतीय स्टार्टअप लाया विश्व का पहला सेल्फ बैलेंसिंग E-स्कूटर,बिना स्टैंड होगा खड़ा,जानें खासियत

 

 

 

एक्सेस शेयरिंग और लोकेशन ट्रैक जैसे कई शानदार फीचर

इतना ही नहीं, कंपनी का दावा है कि यह भारत का पहला एक्सेस शेयरिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर है। आप किसी भी समय अपने फैमिली मेंबर या फ्रेंड्स के साथ Yulu Wynn इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक्सेस शेयर कर सकते(India’s-first-keyless-electric-scooter-Yulu-Wynn-launched)हैं।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लोकेशन ट्रैक करने का भी फीचर दिया गया है। जिसमें आप Yulu एप के जरिये Yulu Wynn के लोकेशन का पता लगा सकते हैं।

 

 

Oben-EV ला रहा 200KM तक चलने वाली अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक,जानें कीमत

 

 

Yulu Wynn की इंट्रोडक्टरी कीमत 55,555 रुपये 

अगर कीमत की बात करें तो Yulu ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Yulu Wynn को 55,555 रुपये की इंट्रोडक्टरी कीमत पर पेश किया गया है।

इसका मतलब ये है कि यह कीमत सीमित समय के लिए ही रहेगी उसके बाद कंपनी कीमत में (Yulu Wynn price in india) इजाफा कर सकती है।

 

 

 

 

 Yulu Wynn की बुकिंग सिर्फ 999 रुपये में शुरू

आपको बता दें कि कंपनी ने फिलहाल इस नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बुकिंग शुरू कर दी गई है।

आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइटbuy.yulu.bikeपर जाकर सिर्फ 999 रुपये में Yulu Wynn इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग कर सकते हैं।

अगर आपको किसी वजह से बुकिंग कैंसिल करवाना पड़े तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि यह बुकिंग अमाउंट पूरी तरह से रिफंडेबल है। आपको बुकिंग अमाउंट रिफंड कर दिया जाएगा।

 

 

 

 

 दो कलर वैरिएंट में उपलब्ध यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर

कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, Yulu Wynn इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम स्पीड 25 किमी/घंटा है. इसलिए इसे चलाने कि लिए ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं है।

कंपनी इसे चार्ज करने के लिए वॉल चार्जर भी दे रही है।

यह दो कलर वैरिएंट Scarlet Red और Moonlight White में उपलब्ध है। चूंकि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल सीट वाला है, इसलिए इसमें सिर्फ एक लोग बैठ सकते हैं।

इस तरह की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्कूल और कॉलेज जाने वाले स्टूडेंट्स के लिए  बेस्ट है, जो कम दूरी के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

30000 से ज्यादा प्री-बुकिंग संपन्न, मात्र 1947 रुपये में बुक हो रहा है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

 

 

India’s-first-keyless-electric-scooter-Yulu-Wynn-launched

 

 

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button