breaking_newsअन्य ताजा खबरेंऑटोलेटेस्ट ऑटो न्यूज
Trending

मात्र 499 रु. में बुक होने वाला Ola-electric स्कूटर 15अगस्त को होगा लॉन्च

खास बात यह है कि ओला का ये ई-स्कूटर महज 499 रुपए की रिफंडेबल अमाउंट के साथ बुक किया जा सकता है।

ola-electric-scooter-will-be-launched-on-independence-day-2021

नई दिल्ली:ओला अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर(Ola’s-first-e-scooter)15अगस्त को लॉन्च करने जा रहा है।

जी हां, ओला इलेक्ट्रिक ने इस बात का एलान किया है कि देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 2021 को ओला-ई स्कूटर भारतीय बाजार में उतारा(ola-electric-scooter-will-be-launched-on-independence-day-2021)जाएगा।

दरअसल, बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के बीच ओला इलेक्ट्रिक(Ola Electric) ने 16 जुलाई को अपने पहले ई-स्कूटर(Ola’s first e scooter)के लिए बुकिंग ओपन कर दी थी।

खास बात यह है कि ओला का ये ई-स्कूटर महज 499 रुपए की रिफंडेबल अमाउंट के साथ बुक किया जा(book-Ola-electric-scooter-just-at-Rs-499)सकता है।

How to book Ola electric scooter just at Rs 499-min
ओला ई-स्कूटर

अब कंपनी के सीईओ और चेयरमैन, भावीश अग्रवाल ने ट्विटर के द्वारा बताया कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर 10 अलग-अलग रंगों में लॉन्च किया जा सकता है।

ईवी मैट और ग्लॉस शेड्स में लॉन्च होगी जिनमें ब्लैक और ब्लू, चटक लाल, पिंक और पीले के अलावा सफेद और सिल्वर रंगों में पेश की जाएगी।

OLA ने कुछ समय पहले सीरीज़ S, S1 और S1 Pro का ट्रेडमार्क हासिल किया है, जो संभवतः आगामी स्कूटर के वेरिएंट के नाम हैं।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरु होने के 24 घंटे के भीतर ही 1 लाख से ज़्यादा ग्राहकों ने इसके लिए ऑर्डर दे दिया है।

Corona में सर्विसिंग के लिए है परेशान?घर बैठे बाइक-स्कूटर के लिए कराएं ये काम

ओला की इलेक्ट्रिक स्कूटर में दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक 499 रुपये की टोकन राशि देकर इसकी बुकिंग कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं।

जहां दो-पहिया ईवी की बुकिंग शुरू हो चुकी है, हमारा मानना है कि कंपनी अगले कुछ ही हफ्तों में इसे भारत में लॉन्च कर देगी, संभवतः इसी महीने।

ola-electric-scooter-will-be-launched-on-independence-day-2021

हैरानी वाली बात यह है कि जनवरी से जून 2021 के बीच भारत में कुल 30,000 इलेक्ट्रिक दो-पहिया(electric scooter) वाहन बिके हैं, बावजूद इसके कंपनी ने महज़ 24 घंटों में बुकिंग का इतना दमदार आंकड़ा हासिल किया है।

अभी जिन ग्राहकों ने ओला स्कूटर का रिज़र्वेशन किया है, डिलिवरी शुरू होने पर इन्हीं ग्राहकों को प्राथमिकता दी जाएगी।

ola-electric-scooter-will-be-launched-on-independence-day-2021

Traffic Rules Alert : 4-2 व्हीलर्स चलाने के नियमों में हुए अहम् बदलाव, चालान कटाने को रहो तैयार..!!

 

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

इस स्कूटर की संभावित रेन्ज 100-150 किमी है और इसमें अलग होने वाली बैटरी, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, क्लाउड कनेक्टिविटी, अलॉय व्हील्स, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और ऐसे ही कई फीचर्स दिए गए हैं।

पिछली बार जारी वीडियो में स्कूटर सीट के नीचे बड़ा स्टोरज, अच्छा ऐक्सेलरेशन और सेगमेंट में सबसे अच्छी रेन्ज की जानकारी दी गई थी। हालांकि सटीक तकनीकी जानकारी मिलना फिलहाल बाकी है।

ओला का तमिलनाडु प्लांट इंडस्ट्री 4.0मानकों पर खरा उतरता है जहां सालाना 1 करोड़ इलेक्ट्रिक दो-पहिया का उत्पादन किया जा सकता है.

पहले पड़ाव में उत्पादन क्षमता 20 लाख यूनिट सालाना होगी. इस प्लांट में 10 असेंबली लाइनें होंगी और हर सेकंड में असेंबली लाइन से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बनकर निकलेगी, वहीं रोज़ाना 25,000 स्कूटर्स का उत्पादन किया जा सकेगा।

भारत में बनने वाली ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में बेचने के अलावा यूरोप, यूके, लेटिन अमेरिका, एशिया पेसिफिक, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड को निर्यात भी किया जाएगा।

 

ola-electric-scooter-will-be-launched-on-independence-day-2021

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 2 =

Back to top button