breaking_newsअन्य ताजा खबरेंबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

मशहूर गायक भूपिंदर सिंह का निधन,अंतिम संस्कार के साथ पंचतत्व में विलीन,नम आंखों से विदाई

भूपिंदर सिंह फिल्म बाजार के 'करोगे याद तो हर बात याद आएंगी.'...  ‘नाम गुम जाएगा', ‘दिल ढूंढता है' जैसे गानों के लिए जाने जाते हैं।

Bollywood-Singer-Bhupinder-Singh-passes-away-funeral-last-rites-in-Mumbai-today

मुंबई:Bollywood के गलियारे से एक और दुखद खबर आई है। मशहूर गायक भूपिंदर सिंह(Bhupinder-Singh) का सोमवार शाम 7:45 बजे 82 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।

उनका जन्म 6 फरवरी 1940 को पंजाब के अमृतसर शहर में हुआ था और उन्होंने 18 जुलाई 2022 को मुंबई में अंतिम सांस ली।

भूपिंदर सिंह का निधन मुंबई के अंधेरी के क्रिटिकेयर अस्पताल में(Bollywood-Singer-Bhupinder-Singh-passes-away)हुआ।

भूपिंदर, कोरोना संक्रमित भी थे, ऐसे में देर रात भूपिंदर सिंह का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए मुंबई के श्मशान घाट लाया गया और दिग्गज गायक पंचतत्व में विलीन हो(Bollywood-Singer-Bhupinder-Singh-passes-away-funeral-last-rites-in-Mumbai-today)गए।

वह कोरोना संक्रमित हो गए थे,जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। सोमवार सुबह उनकी हालात और ज्यादा बिगड़ी।

फिर कार्डियक अरेस्ट के चलते सोमवार शाम 7:45 बजे भूपिंदर  सिंह का निधन हो गया। पीएम मोदी ने गायक भूपिंदर सिंह के निधन पर दुख जताया(Bollywood-Singer-Bhupinder-Singh-passes-away-at-82-in-Mumbai-PM-Modi-pay-condolence)है।

इसके साथ ही तमाम बॉलिवुड सेलेब्स ने गजल गायक भूपिंदर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

गायक भूपिंदर सिंह(Singer-Bhupinder-Singh)की पत्नी मिताली ने कहा, “उनका सोमवार को निधन हो गया और अंतिम संस्कार मंगलवार को होगा। उन्हें पेट से संबंधित बीमारी थी।”

इसलिए, आज गजल गायक भूपिंदर सिंह का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। फैंस और सेलेब्स ने उन्हें श्रद्धांजलि (Bollywood-Singer-Bhupinder-Singh-passes-away-funeral-last-rites-in-Mumbai-today)दी।

वहीं क्रिटिकेयर एशिया अस्पताल के निदेशक डॉक्टर दीपक नामजोशी ने कहा, “भूपिंदर जी को दस दिन पहले हमारे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उन्हें इंफेक्शन हो गया था।

full hd bollywood movies free download:फ्री में यहां से करें नई मूवी डाउनलोड

हम पेट  की बीमारी का जांच कर रहे थे, तभी उन्हें कोरोना हो गया। सोमवार सुबह उनकी हालत बिगड़ गई और हमें उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़ा। उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ और शाम 7:45 बजे उनका निधन हो(Bollywood-Singer-Bhupinder-Singh-passes-away-funeral-last-rites-in-Mumbai-today)गया।”

भूपिंदर सिंह फिल्म बाजार के ‘करोगे याद तो हर बात याद आएंगी.’…  ‘नाम गुम जाएगा’, ‘दिल ढूंढता है’ जैसे गानों के लिए जाने जाते हैं।

रिपोट्स के मुताबिक उन्हे पेट का कैंसर था। पांच दशक के लंबे करियर में गायक ने ‘दुनिया छुटे यार न छुटे’ (धर्म कांटा), ‘थोड़ी सी जमीन थोड़ा आसमान’ (सितारा), ‘दिल ढूंढता है’ (मौसम), ‘नाम गुम जाएगा’ (किनारा) जैसे कई मशहूर गाने दिवंगत गायिका लता मंगेशकर के साथ गाया था।

उनकी पत्नी मिताली सिंह भी मशहूर गायिका हैं। अमृतसर में जन्मे गायक के परिवार में उनकी भारतीय-बांग्लादेशी पत्नी और एक बेटा है।

उनके निधन पर शोक जताते हुए पीएम नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi)ने कहा है, दशकों से यादगार गीत देने वाले भूपिंदर सिंह के निधन से व्यथित हूं। उनके काम ने कई लोगों को प्रभावित किया। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। शांति।

http://samaydhara.com/entertainment-hindi/bollywood-hollywood/shahrukh-khan-tested-corona-positive-corona-infected-bollywood-rapidly/amp/

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे(Maharashtra CM Eknath Shinde)ने प्रसिद्ध गायक के निधन पर दुख व्यक्त किया और कहा, ‘‘भूपिंदर सिंह के निधन से हमने एक ऐसा कलाकार खो दिया है, जिनकी आवाज़ ने कई ग़ज़लों को अमर और अविस्मरणीय बना दिया।

उनके गीत दर्शकों के मन में गूंजते रहेंगे। भूपिंदर सिंह को दिल ढूंढता है, नाम गुम जाएगा, एक अकेला इस शहर में, बीते ना बीताए रैना, हुजूर इस कदर भी ना इतरा के चलिए, किसी नजर को तेरा इंतजार आज भी है जैसे गानों के लिए जाना जाता है।

Bollywood के शहंशाह सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की तबियत फिर बिगड़ी

 

 

Bollywood-Singer-Bhupinder-Singh-passes-away-funeral-last-rites-in-Mumbai-today

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button