breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

Bharat Bandh:अग्निपथ योजना के विरोध में आज भारत बंद,कई जगह लंबा जाम,529 ट्रेनें रद्द,कांग्रेस का भी विरोध

अग्निपथ योजना के विरोध में हुए प्रदर्शनों के चलते दिल्ली में कई जगहों पर लंबा जाम लग चुका है।

Bharat-Bandh-today-against-Agnipath-scheme-Jam-at-many-places

नई दिल्ली:अग्निपथ योजना(Agnipath Scheme)पर आज देश में भारत बंद(Bharat-Bandh)बुलाया गया है।सोमवार,20 जून को कई संगठनों ने सेना में भर्ती की नई योजना अग्निपथ के खिलाफ भारत बंद का आव्हान किया।

इसके साथ ही दिल्ली कूच की भी घोषणा की गई।जिसे लेकर दिल्ली पुलिस भी मुस्तैद दिखी।

अग्निपथ योजना के विरोध में हुए प्रदर्शनों के चलते दिल्ली में कई जगहों पर लंबा जाम लग चुका(Bharat-Bandh-today-against-Agnipath-scheme-Jam-at-many-places)है।

सुबह आठ बजे के बाद से ही आम जनता हफ्ते के पहले ही दिन जाम में फंसी पड़ी है।

गुरुग्राम ,नोएडा संग दिल्ली/एनसीआर(Delhi/NCR) के सभी बॉर्डर पर भीषण जाम लगा पड़ा है।हालांकि अभी कई जगह जाम खुलने की खबरें भी आ रही है।

यहां तक की 300 से ज्यादा ट्रेनें भी रेलवे को रद्द करनी पड़ी है।अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस के कार्यकर्ता भी सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन करने (Congress-also-in-protest-against-Agnipath)उतरे।

हालांकि पुलिस ने उन्हें तितर-बितर कर दिया।

केंद्र की अग्निपथ योजना(Agnipath scheme)के विरोध में बीते कई दिनों से बिहार(Bihar),यूपी(Uttar Pradesh),मध्यप्रदेश, राजस्थान,तेलंगाना और दिल्ली(Delhi)सहित देश के कई राज्यों में भी युवा सड़कों पर उतरा हुआ है।

अग्निपथ योजना के विरोध(Protest against Agnipath)में कई हिंसक प्रदर्शन हुए है।इसलिए आज अग्निपथ योजना के विरोध में कई संगठनों ने भारत बंद बुलाया है।

Agneepath Scheme के विरोध में बिहार में बवाल,आर्मी एक्सपर्ट्स ने भी उठाएं सवाल,जानें क्यों हो रहा है विरोध

जिसके चलते आज दिल्ली और कई राज्यों में भीषण सड़क जाम लग गया है। 529  ट्रेनें रद्द कर दी गई (Bharat-Bandh-today-against-Agnipath-scheme-Jam-at-many-places-529-trains-cancelled)है। 

दिल्ली में कांग्रेस भी अग्निपथ योजना के विरोध सड़कों पर उतरी हुई(Congress-also-in-protest)है।

बिहार(Bihar)में सरकारी संपत्तियों को इन प्रदर्शनों की वजह से काफी नुकसान पहुंचा है। एहतियातन, बिहार में रेलवे ने सोमवार को करीब 350 ट्रेनें नहीं चलाने का निर्णय लिया है।

साथ ही 20 जिलों में इंटरनेट सेवा सोमवार को भी बंद रहेगी।

Bharat-Bandh-today-against-Agnipath-scheme-Jam-at-many-places

इस बीच, इस योजना के विरोध के बीच अब कई संगठनों ने आज अर्थात 20 जून को भारत बंद का ऐलान किया है।

भारत बंद(Bharat Bandh)के ऐलान के बाद राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

वहीं दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर भारत बंद की वजह से भीषण सड़क जाम देखने को(Bharat-Bandh-today-against-Agnipath-scheme-Jam-at-many-places)मिला। इस दौरान वाहनों की लंबी कतारें देखने को मिलीं।

इसके अलावा सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi)नेशनल हेराल्ड(National Herald) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग(Money Laundering)के मामले में ईडी(ED)के समक्ष पेश होंगे जिसकी वजह से ट्रैफिक पुलिस ने कई रूट्स को बंद कर दिया है। इसका असर दिल्ली के भीतर भी सड़कों पर दिखाई दे रहा है।

Bharat-Bandh-today-against-Agnipath-scheme-Jam-at-many-places

 

 

Bharat Bandh:आज और कल भारत बंद,बैंकों की हड़ताल,साथ में ये सेवाएं होंगी बाधित

 

 

 

दिल्ली-एनसीआर में भारी जाम

अग्निपथ का विरोध कर रहे संगठनों के दिल्ली कूच के ऐलान के मद्देनजर दिल्ली पुलिस बिना चेकिंग वाहनों को राजधानी में प्रवेश नहीं करने दे रही है।

इससे सरहोल बॉर्डर से लेकर एटलस चौक, दिल्ली-नोएडा लिंक रोड, दिल्ली-नोएडा-डायरेक्ट फ्लाईवे, चिल्ला बॉर्डर पर दूर-दूर तक जहां देखो वहां वाहनों की लंबी कतार वाहन नजर आ रही है।

नोएडा एक्सप्रेस-वे पर महामाया पुल से लेकर नोएडा गेट तक दो किलोमीटर लंबा जाम(Bharat-Bandh-today-against-Agnipath-scheme-Jam-at-many-places)है।

 

 

Bharat Bandh 2020:कल किसानों ने बुलाया भारत बंद,जानें आप पर क्या पड़ेगा असर

 

 

 

 

नोएडा से दिल्ली सीमा पार करने में लग रहा आधा घंटा

दिल्ली-नोएडा सीमा पर चेकिंग की वजह से ट्रैफिक काफी धीमा रहा। नोएडा से दिल्ली सीमा पार करने में वाहनों को आधे घंटे तक का समय लगा।

ऐसा इसलिए हुआ ताकि भारत बंद का आह्वान करने वाले कुछ युवा समूह हिंसक घटना को अंजाम ना दें सकें।

ट्रैफिक पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘दिल्ली पुलिस द्वारा लगभग हर वाहन की जांच की जा रही है, खासतौर से जिसमें केवल लड़के हैं।

इसके अलावा संदिग्ध वाहनों और शहर से बाहर के लोगों की भी जांच की जा रही है।

बैरिकेड्स लगाए गए हैं और यातायात धीमा है, खासकर से मयूर विहार की ओर डीएनडी फ्लाईवे, कालिंदी कुंज और चिल्ला बॉर्डर डीएनडी फ्लाईवे, कालिंदी कुंज और चिल्ला सीमा पर।’

 

 

किसान संगठनों का आज भारत बंद, जानें आपके लिए क्या खुला-क्या बंद

 

 

 

नोएडा की सड़कों पर लगा भयंकार जाम

नोएडा से दिल्ली जाने वाली सड़क पर जाम लगा है। भारत बंद(Bharat Bandh)के मद्देनजर डीएनडी फ्लाईवे पर पुलिस जांच कर रही है। इस कारण ट्रैफिक काफी सुस्त हो गया है।

वहीं गाजीपुर होते हुए गाजियाबाद की ओर जाने वाले वाहनों के अधिक दबाव के कारण सड़कों पर भयंकर जाम लगा हुआ है। वाहन नोएडा होते हुए गाजियाबाद की ओर जा रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस अलर्ट मोड में हैं।

 

 

 

 

 

 

हम जैसे लोगों को होती है परेशानी

यात्रियों ने भारी ट्रैफिक जाम के कारण समस्याओं का सामना करने की शिकायत की। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी मनीष कुमार ने कहा, ‘कोई न कोई संगठन हमेशा दिल्ली में विरोध करने की फिराक में रहता है, लेकिन इसकी कीमत हम जैसे आम लोगों को चुकानी पड़ती है।

मुझे आज ऑफिस पहुंचने में देरी हुई और मेरे जैसे कई अन्य लोगों को भी समस्याओं का सामना करना पड़ा। कानूनी एजेंसियों को इसका एक स्थायी समाधान खोजने की जरूरत है।’

राजीव शर्मा नाम के यूजर ने ट्विटर पर लिखा, ‘गाजीपुर में पुलिस बैरिकेड्स के कारण दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे बंद हो गया। जनता परेशान है, हम ऑफिस जाते हुए जाम में फंसकर सड़क पर ईंधन जला रहे हैं। कृपया मदद करें।’

Bharat-Bandh-today-against-Agnipath-scheme-Jam-at-many-places

नीरज गोयल ने लिखा, ‘दिल्ली पुलिस से अनुरोध है कि व्यस्त समय में (सुबह 7 बजे से 11 बजे तक) अक्षरधाम से सराय काले खा के रास्ते में लगे बैरिकेड्स हटा दें। इन बैरिकेड्स से गुजरने में 1-2 घंटे लग गए। इन बैरिकेड्स की वजह से लाखों लोगों को देरी हो रही है।’

वहीं ट्रैफिक अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा से समझौता किए बगैर जल्द से जल्द यातायात को सुचारू करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एक घंटे में यातायात की स्थिति सामान्य होने की उम्मीद है।

 

 

राहुल गांधी से आज भी ED की पूछताछ,कांग्रेस का हल्लाबोल-BJP के हिमंता सरमा या येदियुरप्पा को क्यों नहीं बुलाती ED?

 

 

 

इन रूट्स पर जाने से बचें

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को सुबह करीब साढ़े सात बजे सोशल मीडिया पर एडवाइजरी जारी कर लोगों को मध्य दिल्ली की बंद सड़कों और डायवर्जन के बारे में जानकारी दी।

एडवाइजरी में बताया गया है कि प्रतिबंध और डायवर्जन सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच प्रभावी रहेंगे। हालांकि ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अगर विरोध प्रदर्शन लंबे समय तक जारी रहा तो समय बढ़ाया जा सकता है, जैसा की पिछले हफ्ते तीन दिन रहा।

ट्रैफिक पुलिस ने कहा, सुबह 8 से 12 बजे के बीच मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड पर जानें से बचें। विशेष यातायात व्यवस्था के कारण इन सड़कों पर आवाजाही संभव नहीं होगी। गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्लेरिजेस जंक्शन, क्यू-पॉइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आज़ाद रोड जंक्शन और मान सिंह रोड जंक्शन पर 8 से 12 बजे तक बचें। इन सड़कों पर भारी ट्रैफिक रहेगा।

 

 

 

Bharat-Bandh-today-against-Agnipath-scheme-Jam-at-many-places

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button