breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंराज्यों की खबरें
Trending

COVID-19 third Wave:आ गई कोरोना की तीसरी लहर:मुंबई की मेयर का दावा

-महाराष्ट्र(Maharashtra)की राजधानी मुंबई में नए कोरोना लक्षणों के साथ दिन-प्रतिदिन केसों में फिर से इजाफा हो चला है। इसके मद्देनजर महाराष्ट्र टास्क फोर्स ने डॉक्टर्स को भी चेता दिया है कि कोविड-19 नए लक्षणों के साथ अब मरीजों को अपनी जब्त में ले रहा है।

COVID-19-third-wave-arrived-now-claim-Mumbai-Mayor

नई दिल्ली:देश अभी कोरोना की दूसरी लहर(Corona second wave)से उभर ही रहा है कि अब एक परेशान करने वाली खबर सामने आ रही है।मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने दावा किया है कि कोरोना की तीसरी लहर आ(COVID-19-third-wave-arrived-now) चुकी है।

महाराष्ट्र(Maharashtra)की राजधानी मुंबई में नए कोरोना लक्षणों के साथ दिन-प्रतिदिन केसों में फिर से इजाफा हो चला है। इसके मद्देनजर महाराष्ट्र टास्क फोर्स ने डॉक्टर्स को भी चेता दिया है कि कोविड-19 नए लक्षणों(Corona new symptoms)के साथ अब मरीजों को अपनी जब्त में ले रहा है।

ऐसे में सवाल उठ रहा था कि क्या देश में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है?

इस सवाल के जवाब में मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर(Kishori-Pednekar)ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आ रही है नहीं बल्कि आ गई(COVID-19-third-wave-arrived-now-claim-Mumbai-Mayor) है।

दरअसल, देश के बहुत से राज्यों में भले ही कोरोनावायरस के केस नियंत्रण में है लेकिन महाराष्ट्र में अब भी तकरीबन चार हजार प्रतिदिन केस रिकॉर्ड हो रहे है।

Corona-third-wave: 6-8 महीने बाद कोरोना की तीसरी लहर,जुलाई-अगस्त से बच्चों को मिलेगा टीका:सरकार

मुंबई की मेयर ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि “अभी गणपती बप्पा आने वाले हैं, इसलिए मैंने एक घोषणा की है कि ‘मेरा घर मेरा बप्पा’।

मैं अपने बप्पा को छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगी। ‘मेरा मंडल मेरा बप्पा’, जो मंडल के लोग हैं, उनको भी मंडल में 10-10 कार्यकर्ताओं को शिफ्ट में काम देना चाहिए।

इधर उधर घूमना, बिना मास्क के बैठना ठीक नहीं है। मंडल के लोग भी ज़िमेमदारी ले रहे हैं।

मैं भी कहीं नहीं जाने वाली, क्योंकि तीसरी लहर आ रही है नहीं, आ गई है। नागपुर में एलान किया गया है। हर किसी को खुद का खयाल रखना चाहिए।”

COVID-19-third-wave-arrived-now-claim-Mumbai-Mayor

देश में Corona की तीसरी लहर ला सकता है डेल्टा प्लस वेरिएंट: एक्सपर्ट्स

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने क्या बोला

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, “ओनम त्योहार में भीड़ इकट्ठा होने की वजह से केरला में मरीज़ों की संख्या बढ़ी है।महाराष्ट्र में पुणे समेत ऐसे चार से पांच ज़िले हैं, जहां कोरोना के मरीज़ों की संख्या ज़्यादा है।”

 

नागपुर के कॉलेज में MBBS के 11 छात्र कोरोना संक्रमित

COVID-19-third-wave-arrived-now-claim-Mumbai-Mayor

नागपुर(Nagpur) में एक निजी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के कम से कम 11 छात्रों की जांच में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

कॉलेज के डीन ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पिछले दो दिन में इन छात्रों की जांच हुई जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई।

दत्ता मेघे मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ दिलीप गोडे ने कहा, “मेडिकल कॉलेज से संबद्ध अस्पताल में डेंगू के मरीजों का उपचार हो रहा है।

Double Mask:कोरोना का वार,डबल मास्क है प्रहार!WHO की मास्क पर गाइडलाइंस

जब हमारे दो छात्रों को बुखार हुआ तो हमें डेंगू(Dengue)का संदेह हुआ। उन्हें अस्पातल में भर्ती करने के पहले, हमने रेपिड एंटीजेन जांच कराई जिसमें रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई।”

उन्होंने बताया कि इन दो मामलों के सामने आने के बाद, डॉक्टर सभी छात्रों की जांच के लिए छात्रावास गए और उनमें से 60 में लक्षण पाए गए जिनकी RT-PCR जांच कराई गई।

सोमवार को सामने आएं जांच के नतीजों में नौ छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हुई। डीन ने कहा है कि कॉलेज के कम से कम सौ छात्रों को क्वारंटीन में रखा गया है।

 

COVID-19-third-wave-arrived-now-claim-Mumbai-Mayor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + two =

Back to top button