breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

BJP के 6000 करोड़ के टोल-टैक्स घोटाले के खिलाफ LG से CBI जांच की मांग: AAP ने प्रदर्शन कर लगाएं आरोप

आम आदमी पार्टी से नॉर्थ एमसीडी के पूर्व नेता प्रतिपक्ष विकास गोयल ने कहा कि भाजपा ने टोल-टैक्स घोटाला कर एमसीडी को 6000 करोड़ का नुकसान पहुंचाया है।

AAP-protested-at-the-LG-house-demanding-CBI-investigation-into-the-BJPs-6000-crore-toll-tax-scam

नई दिल्ली:दिल्ली में सियासी भूचाल उफान पर है। शुक्रवार को आम आदमी पार्टी ने भाजपा के 6000 करोड़ के टोल टैक्स घोटाले(BJPs-6000-crore-toll-tax-scam) के खिलाफ दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना(Vinai Kumar Saxena)के घर पर विरोध प्रदर्शन किया।

यह प्रदर्शन एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक के नेतृत्व में नार्थ, साउथ और ईस्ट एमसीडी के पूर्व एलओपी और ‘आप’(AAP)कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया।

सभी कार्यकर्ताओं ने भाजपा(BJP)के घोटाले के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

आम आदमी पार्टी ने टोल-टैक्स घोटाले के खिलाफ एलजी से सीबीआई जांच की मांग की(AAP-protested-at-the-LG-house-demanding-CBI-investigation-into-the-BJPs-6000-crore-toll-tax-scam)है।

आम आदमी पार्टी का कहना है कि दिल्ली के एलजी(Delhi LG VK Saxena))भाजपा के इतने बड़े भ्रष्टाचार की सीबीआई(CBI) जांच करने के बजाय दिल्ली सरकार के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग करते रहते हैं।

AAP-protested-at-the-LG-house-demanding-CBI-investigation-into-the-BJPs-6000-crore-toll-tax-scam-2
भाजपा का 6000 करोड़ का टोल टैक्स घोटाला

आम आदमी पार्टी से नॉर्थ एमसीडी के पूर्व नेता प्रतिपक्ष विकास गोयल ने कहा कि भाजपा ने टोल-टैक्स घोटाला कर एमसीडी को 6000 करोड़ का नुकसान पहुंचाया है।

2017 में एमईपी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड नाम की कंपनी को भाजपा ने 1200 करोड़ रुपए प्रति वर्ष के अनुसार पांच सालों के लिए ठेका दिया था।

कंपनी ने पहले साल पैसा देने के बाद अगले साल से कभी 10 फीस तो कभी 20 फीसद पैसा दिया।

भाजपा शासित एमसीडी ने कंपनी के खिलाफ कोई कार्रवाई करने के बजाय ठेके को जारी रखा। जिससे हजारों करोड़ रुपए भाजपा के अधिकारियों की जेब में चले(AAP-protested-at-the-LG-house-demanding-CBI-investigation-into-the-BJPs-6000-crore-toll-tax-scam)गए।

जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य आरोपी अंसार BJP का नेता,फोटो शेयर करके AAP ने किया दावा

2021 में वही ठेका शहाकर ग्लोबल लिमिटेड नाम की कंपनी को मात्र 786 करोड़ में दिया गया लेकिन वह कंपनी भी लगभग 250 करोड़ ही दे रही है।

महंगाई बढ़ रही है उसके हिसाब से तो ठेका पहले से ज्यादा पैसों का होना चाहिए था। लेकिन यहां तो उल्टा उसे और कम कर दिया गया।

यही नहीं भाजपा ने कोरोना काल के नाम पर नई कंपनी को 83 करोड़ रुपए की छूट दे दी।

AAP-protested-at-the-LG-house-demanding-CBI-investigation-into-the-BJPs-6000-crore-toll-tax-scam-3
आप का एलजी के घर के बाहर प्रदर्शन

जब हम मामले की तह तक गए तो पता चला कि दोनों कंपनियों का मालिक एक ही है। रोज लाखों कॉमर्शियल वाहन दिल्ली में आते हैं जिनसे 100 रुपए से लेकर 1200 रुपए टोल टैक्स वसूला जाता है।

इस हिसाब से महीने में कम से कम 200-300 करोड़ रुपए का टैक्स इकट्ठा होना चाहिए। स्पष्ट है कि भाजपा और इन कंपनियों की सांठगांठ के कारण सारा पैसा उनके अधिकारियों की जेब में जा रहा है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया(Manish Sisodia)ने एलजी को पत्र लिख कर मामले की सीबाई जांच की मांग की, लेकिन भाजपा किसी भी घोटाले की जांच कराने को तैयार नहीं है।

Delhi:आज से हो सकता है शराब का संकट,केजरीवाल सरकार ने वापस ली नई आबकारी नीति

ईस्ट एमसीडी के पूर्व नेता प्रतिपक्ष मनोज त्यागी ने कहा कि यदि एलजी साहब घोटाले की जांच नहीं कराते हैं तो इससे स्पष्ट हो जाएगा कि वह सिर्फ भाजपा के नुमाइंदे हैं जो दिल्ली का हित नहीं बल्कि भाजपा का हित चाहते हैं।

साउथ एमसीडी के पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रेम चौहान ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी ने 6000 करोड़ रुपए का टोल टैक्स घोटाला कर दिल्ली वालों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया(AAP-protested-at-the-LG-house-demanding-CBI-investigation-into-the-BJPs-6000-crore-toll-tax-scam)है।

एलजी साहब दिल्ली सरकार के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग करते हैं लेकिन भाजपा के भ्रष्टाचार के खिलाफ सीबीआई जांच तो दूर की बात है, मामूली जांच भी कराने से पीछे हट जाते हैं।

आम आदमी पार्टी भाजपा शासित एमसीडी के टोल-टैक्स घोटाले के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग करती है।

Delhi के नए उपराज्यपाल बनाएं गए विनय कुमार सक्सेना,जानें उनके बारे में सबकुछ

आम आदमी पार्टी से आजादपुर मंडी के चेयरमैन आदिल अहमद खान ने कहा कि आज हम सभी लोग भाजपा द्वारा एमसीडी के टोल-टैक्स में किए गए भारी भ्रष्टाचार के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग करते हुए एलजी साहब के घर के बाहर आए हुए हैं।

भाजपा ने दिल्ली के टोल-टैक्स में हजारों करोड़ों का घोटाला किया है। जबतक एलजी साहब सीबीआई जांच नहीं कराते हैं, हमारा विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

Uttar Pradesh:भाजपा कार्यालयों में तिरंगे पर धंधा,कार्यकर्ता 20 रुपये में बेच रहे तिरंगा

(प्रेस विज्ञप्ति)

 

 

AAP-protested-at-the-LG-house-demanding-CBI-investigation-into-the-BJPs-6000-crore-toll-tax-scam

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button