breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

Breaking:महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का किया एलान,फेसबुक लाइव पर किया संबोधित

इतना ही नहीं,उद्धव ठाकरे ने विधान परिषद् की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।उन्होंने सबसे पहले अपने गठबंधन के साझेदार कांग्रेस(Congress)और एनसीपी(NCP)का धन्यवाद दिया। उन्होंनें कहा कि विचारधारा अलग होने पर भी शरद पवार और सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र की शिवसेना सरकार का अंत तक साथ दिया लेकिन उनके अपनों ने ही उनकी पीठ में छुरा घोंपा।

Maharashtra-CM-Uddhav-Thackeray-gives-resign 

नई दिल्ली:सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे(Maharashtra- CM-Uddhav-Thackeray)ने फेसबुक लाइव के जरिए जनता को संबोधित किया।

उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का एलान कर दिया(Maharashtra-CM-Uddhav-Thackeray-gives-resign)है।

इतना ही नहीं,उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray)ने विधान परिषद् की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे मुख्यमंत्री पद छोड़ने का दुख नहीं। मैं शिवसैनिक हूं। मुझे सिर्फ जनता का आशीर्वाद चाहिए।

उन्होंने सबसे पहले अपने गठबंधन के साझेदार कांग्रेस(Congress)और एनसीपी(NCP)का धन्यवाद दिया।

उन्होंनें कहा कि विचारधारा अलग होने पर भी शरद पवार(Sharad Pawar)और सोनिया गांधी(Sonia Gandhi)ने महाराष्ट्र की शिवसेना सरकार का अंत तक साथ दिया लेकिन उनके अपनों ने ही उनकी पीठ में छुरा घोंपा।

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि जिन्हें हमने बड़ा बनाया। उन्होंने ही हमें धोखा दिया।

हमने अच्छा काम किया।लगता है हमें किसी की नजर लग गई।बागियों की हमसे किस बात की नाराजगी है?जिन्हें सबकुछ दिया वो नाराज है लेकिन जिन्हें कुछ नहीं दिया। वो आज भी हमारे साथ है।

मैं शिवसेना के साथ जन्म से दिल से जुड़ा हूं।

हमने पहले भी चुनौतियां झेली है। मुझे प्रमाणित तौर पर लगता है जिन्हें शिवसेना ने जन्म दिया। शिवसेना(ShivSena)ने बड़ा बनाया।

उन्हें शिवसैनिक के मुख्यमंत्री को नीचे गिराने का पुण्य मिला है तो ठीक है और उन्हें बड़ा बनाने का पाप हमने किया तो ठीक है।

Breaking News-राज्यपाल की CM उद्धव को चिट्ठी,कल शाम 5 बजे तक Floor Test को कहा

वो कल कह सकते है कि जिस शिवसेना(ShivSena)के मुखिया बालासाहेब ठाकरे ने उन्हें ऊपर उठाया उनके बेटे को उन्होंने ही नीचे गिरा दिया।

मैं कुर्सी से चिपककर बैठने वालों में से नहीं हूं। आज मैं आप सभी से कहता हूं कि मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देता (Maharashtra-CM-Uddhav-Thackeray-gives-resign) हूं।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव में अपने इस्तीफे का एलान उस वक्त किया,जब थोड़ी देर पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल के फैसले पर रोक लगाने से इंकार कर दिया।

महाराष्ट्र संकट पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए कल फ्लोर टेस्ट करने को कहा l

सुप्रीम कोर्ट(Supreme Court)ने अपने फैसले में कहा वह कल की प्रोसेडिंग पर रोक नहीं लगा रहे है l 

सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल(Maharashtra Political Crisis)के फैसले पर रोक लगाने से साफ इंकार कर दिया है,जिसका नतीजा अब उद्धव ठाकरे सरकार को कल ही फ्लोर टेस्ट का सामना करना पड़ेगा।

राज्यपाल ने महाविकास आघाड़ी सरकार(MVA Govt)को कल शाम पांच बजे तक अपना बहुमत साबित करने को कहा है।

इसके लिए फ्लोर टेस्ट का सामना विधानसभा में उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray)सरकार करती लेकिन अब इसकी जरुरत नहीं रही।

चूंकि उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद छोड़ दिया(Maharashtra-CM-Uddhav-Thackeray-gives-resign) है।

Maharashtra Political Crisis: MVA सरकार का जल्द हो सकता है फ्लोर टेस्ट,राज्यपाल ने सरकारी फैसलों पर मांगी फाइलें

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button