breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

Congress के ‘नाथ’ अब ‘BJP’ के बनेंगे ‘कमल’,मध्यप्रदेश कांग्रेस को फिर बड़ा झटका! जानें वजह

कमलनाथ का भाजपा में जाना कांग्रेस और गांधी परिवार के लिए कितना बड़ा झटका है इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि स्वर्गीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी(Former PM Indira Gandhi) कमलनाथ को अपना तीसरा बेटा मानती थी।

नई दिल्ली:KamalNath-and-Son-MP-Nakul-Nath-to-be-join-BJP-मध्यप्रदेश कांग्रेस(Madhya Pradesh Congress)के सितारे फिर से गर्दिश में आ सकते है।

एक बार फिर से कांग्रेस(Congress)के एक ओर दिग्गज नेता ने कांग्रेस का हाथ छोड़ भाजपा(BJP) का दामन थामने का फैसला कर लिया है।

ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि सियासी गलियारे में हलचल तेज है।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के साथ 60 साल तक अपनी राजनीतिक पारी खेल चुके मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने सांसद बेटे नकुल नाथ के साथ जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते(KamalNath-and-Son-MP-Nakul-Nath-to-be-join-BJP)है।

जी हां, मध्यप्रदेश में एक बार फिर से कांग्रेस को लोकसभा चुनाव 2024(LokSabha Elections 2024) से पहले बहुत बड़ा झटका मिल सकता है।

चार साल पहले मध्यप्रदेश से ही कांग्रेस को जीती बाजी हराने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया भी भाजपा में शामिल हो गए थे और अबकी बार कांग्रेस ने दिग्गज नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ(KamalNath)भाजपा के कमल बनने जा रहे है। इसकी अटकलें तेज है। 

कमलनाथ अपने बेटे नकुल नाथ के साथ भाजपा में शामिल हो सकते है। इस खबर को लेकर खुद  कमलनाथ ने न तो इंकार किया और न ही इकरार किया।

KamalNath-and-Son-MP-Nakul-Nath-to-be-join-BJP-Madhya-Pradesh-congress-big-setback
कमलनाथ बेटे नकुल नाथ संग बीजेपी में शामिल हो सकते है

इससे सूत्रों ने स्पष्ट कर दिया है कि कमलनाथ अब अपने बेटे संग जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते(KamalNath-and-Son-MP-Nakul-Nath-to-be-join-BJP)है।

चूंकि कमलनाथ अपने बेटे नकुल नाथ संग शनिवार को दिल्ली में अमित शाह(Amit Shah)और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड़्डा से मिलने मध्यप्रदेश से आएं।

इसके बाद से ही उनके बीजेपी में शामिल होने की खबरें तेज हो गई।

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले यह सिर्फ मध्यप्रदेश कांग्रेस के लिए ही नहीं बल्कि गांधी परिवार के लिए भी बहुत बड़ा झटका है।चूंकि कमलनाथ को गांधी परिवार का करीबी माना जाता(KamalNath-and-Son-MP-Nakul-Nath-to-be-join-BJP-Madhya-Pradesh-congress-big-setback)है।

हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी गांधी परिवार  खासकर राहुल गांधी(Rahul Gandhi) का करीबी माना जाता था

और उन्होंने भी मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिराकर भाजपा की शिवराज सिंह(Shivraj Singh Chauhan)के नेतृत्व में सरकार बनवा दी थी। अब यही खेला कमलनाथ करने जा रहे है।

कमलनाथ का भाजपा में जाना कांग्रेस और गांधी परिवार के लिए कितना बड़ा झटका है इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि स्वर्गीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी(Former PM Indira Gandhi) कमलनाथ को अपना तीसरा बेटा मानती थी।

ऐसे में भाजपा का मध्यप्रदेश कांग्रेस में सेंध लगाकर कमलनाथ को अपने पाले में करना कांग्रेस के लिए सिर्फ राजनीतिक मात ही नहीं बल्कि कहीं न कहीं पारिवारिक फूट भी दिखाती(KamalNath-and-Son-MP-Nakul-Nath-to-be-join-BJP)है।

आपको बता दें कि वर्ष 2020 में 11 मार्च को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी मध्यप्रदेश में  कांग्रेस को ऐसा ही बड़ा झटका या कहें धोखा दिया था।
राज्य में कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बन गई थी लेकिन फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 22 विधायकों के साथ कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया था।

नतीजतन,मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिर गई और शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा एक बार फिर सत्ता में आ गई।

हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। इससे साफ है कि अगर कमलनाथ भाजपा में शामिल होते हैं तो लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह बहुत बड़ा झटका(KamalNath-and-Son-MP-Nakul-Nath-to-be-join-BJP-Madhya-Pradesh-congress-big-setback) होगा।

KamalNath-and-Son-MP-Nakul-Nath-to-be-join-BJP-Madhya-Pradesh-congress-big-setback
कमलनाथ भाजपा में हो सकते है शामिल

कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने की खबर पर कमलनाथ का गोलमोल जवाब

दरअसल, कमलनाथ छिंदवाड़ा का दौरा निरस्त कर अचानक दिल्ली पहुंच गए हैं। उनके साथ सांसद बेटे नकुलनाथ(NakulNath)भी हैं। इससे उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गईं।
हालांकि, इसे लेकर चर्चा कई दिन से चल रही थी। दिल्ली(Delhi)में भाजपा में जाने के सवाल पर कमलनाथ ने मीडिया से कहा कि ‘जब कोई बात होगी, तब बताऊंगा। जो चल रहा है उससे एक्साइटेड नहीं हूं।’
कमलनाथ ने अपने बयान में भाजपा में जाने से न तो इनकार किया और न ही इकरार। इससे सस्पेंस और गहरा गया (KamalNath-and-Son-MP-Nakul-Nath-to-be-join-BJP)है।

कमलनाथ भाजपा में हो सकते है शामिल इन बातों से मिल रहा है बल:

KamalNath-and-Son-MP-Nakul-Nath-to-be-join-BJP:
  • सूत्रों के अनुसार कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुल नाथ छिंदवाड़ा में अपने समर्थक नेताओं के साथ भाजपा में जाने को लेकर चर्चा कर चुके हैं।

 

  • छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ के सोशल मीडिया अकाउंट एक्स (X) पर बायो से कांग्रेस हट गया है, कहें उन्होंने हटा दिया है। इसके अलावा दोनों नेताओं के कई समर्थक भी ऐसा कर चुके हैं।

 

  • कमलनाथ लंबे समय से कांग्रेस के कार्यक्रमों में नहीं दिख रहे हैं। हाल ही में कांग्रेस से राज्यसभा के उम्मीदवार अशोक सिंह के नामांकन के दौरान भी वह मौजूद नहीं थे।

 

  • बीते दिनों कमलनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए समय भी मांगा था।

 

मध्यप्रदेश में जबरदस्त सियासी नाटक, ‘कमल’नाथ की ‘डील’ फेल या पास..!!!

 

 

 

कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं कमलनाथ-Who is KamalNath

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं, वह करीब 56 साल से राजनीति में सक्रिय हैं। कमलनाथ को इंदिरा गांधी का तीसरा बेटा भी कहा जाता है।
वे 1980 में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर पहली बार सांसद बने थे। वे छिंदवाड़ा से नौ बार सांसद चुने गए।
कमलनाथ की पत्नी अल्का नाथ भी सांसद रह चुकी हैं, वर्तमान में उनके बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा से अभी सांसद हैं। कमलनाथ कांग्रेस में कई बड़े पदों पर भी रहे हैं, वे मप्र कांग्रेस के अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष समेत अन्य पदों पर रह चुके हैं।
https://samaydhara.com/india-news-hindi/politics/bharat-ratna-2024-awarded-to-5-personalites-chaudhary-charan-singh-pv-narasimha-rao-and-dr-swaminathan-details/

मध्यप्रदेश कांग्रेस को फिर झटका

11 मार्च 2020 को ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने 22 समर्थक कांग्रेस विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने कहा था- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे राष्ट्रीय स्तर पर मुझे एक नया मंच दिया है।

जो कांग्रेस पार्टी पहले थी, वह अब नहीं रही है। यहा वास्तविकता को नकारा जाता है, नई विचारधारा और नेतृत्व को मान्यता नहीं मिलती है। यहां रहकर जनसेवा नहीं की जा सकती।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था- मेरे अब तक के जीवन में दो तारीख अहम रही हैं। पहली 30 सितंबर 2001, इस दिन मैंने अपने पिता को खो दिया था, वो दिन मेरी जिंदगी बदलने था।

दूसरी 10 मार्च 2020, जब मैंने बड़ा निर्णय कर भाजपा में आने का फैसला लिया।

KamalNath-and-Son-MP-Nakul-Nath-to-be-join-BJP

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button