breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिराज्यों की खबरें
Trending

राहुल गांधी को देर तक लखनऊ एयरपोर्ट पर रोकने के बाद लखीमपुर जाने की इजाजत

हालांकि अनुमति मिलने के बाद अब राहुल गांधी सीतापुर(RahulGandhi reached Sitapur)पहुंच गए है। यहीं पर प्रियंका गांधी को तीन दिन तक गेस्ट हाउस में गिरफ्तार करके रखा गया है।अब प्रियंका गांधी को रिहा कर दिया गया है।

Rahul-Gandhi-allowed-to-visit-Lakhimpur-Kheri-after-being-stopped-at-Lucknow-airport

नई दिल्ली:लखीमपुर खीरी(Lakhimpur Kheri)जाने के लिए बुधवार को दिल्ली से निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी(RahulGandhi)को यूपी सरकार ने लखनऊ एयरपोर्ट(Lucknow-airport) पर ही रोक दिया।

इसके बाद राहुल गांधी भी एयरपोर्ट पर ही धरना देकर बैठ गए।हालांकि अनुमति मिलने के बाद अब राहुल गांधी सीतापुर(RahulGandhi reached Sitapur)पहुंच गए है।

यहीं पर प्रियंका गांधी को तीन दिन तक गेस्ट हाउस में गिरफ्तार(Priyanka Gandhi arrested) करके रखा गया है।अब प्रियंका गांधी को रिहा कर दिया गया है।

Rahul-Gandhi-allowed-to-visit-Lakhimpur-Kheri-after-being-stopped-at-Lucknow-airport

यहीं से राहुल गांधी,प्रियंका गांधी,पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह बघेल घटना स्थल लखीमपुर खीरी मृतकों के परिजनों से मिलने जाएंगे।

दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लखीमपुर खीरी(Lakhimpur Kheri Violence)में मारे गए सभी मृतकों,किसानों और पत्रकारों के परिजनों को 50-50लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया है।

आपको बता दें कि आज राहुल गांधी को पुलिस प्रशासन ने एक मानव चेन बनाकर रस्सियां लगाकर लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया (Rahul-Gandhi-being-stopped-at-Lucknow-airport)गया।

इसपर विपक्षी नेता राहुल गांधी ने कहा कि आखिर ये कैसी इजाजत है? मुझे किस नियम के तहत यहां रोका गया है।

मुझे प्रशासन अपनी गाड़ी में नहीं जाने दे रहा। लखनऊ एयरपोर्ट पर राहुल गांधी की हल्की नोकझोंक भी सुरक्षा स्टाफ के साथ हुई।

Rahul-Gandhi-allowed-to-visit-Lakhimpur-Kheri-after-being-stopped-at-Lucknow-airport

हालांकि लंबे इंतजार के बाद अब राहुल गांधी को लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर निकलने की अनुमति मिल गई है और अब वह अपनी आगे की यात्रा पर अपनी ही कार में सवार है। अब राहुल गांधी सीतापुर पहुंच गए है।

वहीं इससे पहले खबर आई थी कि यूपी सरकार (UP Govt)ने लखीमपुर खीरी में पीड़ित किसान परिवारों से विपक्षी नेताओं को मिलने की इजाजत न देने के मामले में यूटर्न ले लिया है।

योगी आदित्यनाथ की सरकार ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) औऱ उनकी बहन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत दे दी है।

एयरपोर्ट पर रोके जाने को लेकर राहुल ने पूछा है  कि ये कैसी इजाजत है।

बता दें कि इससे पहले सोमवार को प्रियंका गांधी जब लखीमपुर खीरी जा रही थीं तो उन्हें सीतापुर के हरगांव में रोक लिया गया था।

उन्हें तभी से सीतापुर पुलिस लाइन में हिरासत में रखा गया है।

हाथरस रेप कांड:राहुल-प्रियंका गांधी यूपी पुलिस की हिरासत में लें छोड़े गए,धक्का-मुक्की में गिरे राहुल

Rahul-Gandhi-allowed-to-visit-Lakhimpur-Kheri-after-being-stopped-at-Lucknow-airport

राहुल गांधी आज सुबह दिल्ली से लखनऊ रवाना हुए थे। उन्हें एयरपोर्ट पर थोड़ी देर के लिए रोका गया था, बाद में उन्हें लखनऊ के लिए विमान में बैठने की इजाजत दे गई थी।

राहुल गांधी ने बुधवार सुबह प्रेस कान्फ्रेंस कर केंद्र और यूपी सरकार पर हमला बोला था। राहुल ने कहा था कि हिन्दुस्तान के किसानों पर हमला हो रहा है।उन्हें गाड़ी से कुचला जा रहा है।

लेकिन हमें उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा था कि किसी को भी लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ी से कुचलने की घटना की सच्चाई किसी को पता नही हैं।

हम वहां जाकर जमीनी हकीकत जानना चाहते हैं।

खबरों के मुताबिक, यूपी सरकार ने आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल को भी लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत दे दी है।

कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में शामिल,राहुल गांधी ने किया स्वागत

इससे पहले यूपी पुलिस (UP Police) को चकमा देकर तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का एक दल पीड़ित परिवारों से मिला था।

राहुल गांधी ने कहा था कि यूपी सरकार औऱ यूपी पुलिस ने लखीमपुर खीरी में धारा 144 लगाई है, लेकिन हम तीन लोग ही वहां जाना चाहते हैं।

लेकिन सरकार विपक्षी नेताओं को वहां जाने से रोक रही है।

Rahul-Gandhi-allowed-to-visit-Lakhimpur-Kheri-after-being-stopped-at-Lucknow-airport

Manish Gupta death:मनीष गुप्ता की PM रिपोर्ट से गोरखपुर पुलिस के झूठ का पर्दाफाश,मर्डर केस फाइल,CM ने 10लाख रु. मुआवजे का किया एलान

राहुल गांधी ने कहा था कि उनकी बहन को गिरफ्तार किया गया है, जबकि किसानों पर हमले के आऱोपी मंत्री औऱ उनके बेटे पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

राहुल गांधी ने कहा कि लोकतंत्र के हक में वो आवाज उठाते रहेंगे।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनकी बहन प्रियंका गांधी को सीतापुर में हिरासत में रखने जाने को लेकर भी सवाल उठाए थे।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि उनकी बहन सच्ची कांग्रेसी है, वो इससे नहीं डरती है।

प्रियंका गांधी ने भी इससे पहले कहा था कि वो लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों से मिले बिना वापस नहीं जाएंगी। उन्होंने कहा था कि अगर छह माह भी लग जाएं तो भी वो डटी रहेेगी।

राहुल गांधी के आरोपों को लेकर आज यूपी के मंत्री सिद्दार्थ नाथ सिंह (UP minister Siddharth Nath Singh) ने पलटवार भी किया था।

पंजाब राजनीति: अमरिंदर ने सिद्धू को खतरनाक आदमी कहते हुए कहा, “राहुल-प्रियंका” अनुभवहीन

Rahul-Gandhi-allowed-to-visit-Lakhimpur-Kheri-after-being-stopped-at-Lucknow-airport

उन्होंने कहा था कि भाई-बहन राजनीति कर रहे हैं।

सिंह ने उन्हें 1984 के दंगों की याद दिलाई। साथ ही पाकिस्तान औऱ अन्य पड़ोसी देशों से आए सिखों को नागरिकता देने वाले सीएए कानून के विरोध का भी उल्लेख किया।

Rahul-Gandhi-allowed-to-visit-Lakhimpur-Kheri-after-being-stopped-at-Lucknow-airport

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 13 =

Back to top button