breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

राहुल गांधी की चेतावनी-रूस ने जो यूक्रेन में किया,चीन भारत में कर सकता है

राहुल गांधी ने कहा कि ठीक यही सिद्धांत चीन भारत पर लागू करना चाहता है। वह कहता है कि लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश भारत के हिस्से नहीं हैं और उसने इन इलाकों के पास अपनी सेना को तैनात कर रखा है।

Rahul-Gandhi-warns-Modi-govt-China-apply-same-principle-like-Russia-Ukraine-crisis

नई दिल्ली:राहुल गांधी ने चीन पर मोदी सरकार की विदेश नीति पर हल्ला बोलते हुए चेताया(Rahul-Gandhi-warns-Modi-govt)है कि जिस तरह रूस ने यूक्रेन पर हमला किया है।

उसके कुछ इलाकों पर अपना दावा किया है,ठीक वैसा ही भारत के खिलाफ चीन भी कर सकता(Rahul-Gandhi-warns-Modi-govt-China-apply-same-principle-like-Russia-Ukraine-crisis) है।

यह बात राहुल गांधी(Rahul Gandhi)ने जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव(Sharad Yadav)से मुलाकात के बाद पत्रकारों के सवालों के जवाब में कही।

शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी शरद यादव से मिलने उनके घर गए। शरद यादव लंबे वक्त से बीमार थे। राहुल गांधी ने कहा-मैं बहुत खुश हूं वह स्वस्थ हो रहै है। आप देख सकते है वह मुस्कुरा रहे है।

उन्होंने मुझे राजनीति के बारे में बहुत कुछ सिखाया है। वह मेरे गुरु हैं। इस मौके पर शरद यादव ने कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए, तभी कुछ बड़ा हो सकेगा।

इस अवसर पर राहुल गांधी ने कहा कि ‘रूस का कहना है कि वह यूक्रेन की संप्रभुता को स्वीकार नहीं करता है। वह यूक्रेन के डोनेत्सक और लुहान्सक क्षेत्रों को उसका हिस्सा ही नहीं मानता है।

इसी आधार पर रूस ने यूक्रेन पर हमला(Russia attack Ukraine) कर दिया।

आखिर उसका उद्देश्य क्या है। वह यूक्रेन, नाटो और अमेरिका के गठबंधन को तोड़ना चाहता है।’

राहुल गांधी ने कहा कि ठीक यही सिद्धांत चीन भारत पर लागू करना चाहता है। वह कहता है कि लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश भारत के हिस्से नहीं हैं और उसने इन इलाकों के पास अपनी सेना को तैनात कर रखा(Rahul-Gandhi-warns-Modi-govt-China-apply-same-principle-like-Russia-Ukraine-crisis) है।

सरकार उसकी इन हरकतों को नजरअंदाज कर रही है। लेकिन हमारे पास रूस और यूक्रेन के तौर पर एक मॉडल है। यह यहां भी लागू हो सकता है।

इस बुजुर्ग महिला ने राहुल गांधी के नाम किया अपना वसीयतनामा, 50 लाख रुपये,10 तोला सोना,बताई ये बड़ी वजह

उन्होंने कहा कि सरकार सच्चाई को स्वीकार नहीं कर रही है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि वे सच्चाई को स्वीकार कर लें और उसके मुताबिक तैयारियां शुरू कर दें।

उन्होंने कहा कि यदि हम तैयारी नहीं करेंगे तो फिर स्थितियां बिगड़ने पर हम किसी लड़ाई के लिए सक्षम नहीं (Rahul-Gandhi-warns-Modi-govt-China-apply-same-principle-like-Russia-Ukraine-crisis)होंगे।

Vijay Diwas:विजय दिवस की 50वीं वर्षगांठ पर देश के लिए 32 गोलियां खाने वाली प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जिक्र तक नहीं…

 

 

 

श्रीलंका की तरह यहां भी सच सामने आएगा

राहुल गांधी ने इस अवसर पर भारत के आर्थिक हालातों की तुलना श्रीलंका के आर्थिक हालातों(Sri Lanka economic crisis) से भी की।

उन्होंने कहा कि बीते 2 से 3 सालों में मीडिया, संस्थानों, भाजपा नेताओं और RSS ने सच्चाई को छिपाया है। धीरे-धीरे सच सामने आएगा।

आज जो श्रीलंका में हो रहा है, वहां सच सामने आ गया है। भारत में भी सच्चाई सामने आएगी। उन्होंने कहा कि आखिर अंतर क्या है?

भारत को अलग-अलग समूहों में बांट दिया गया है। पहले यह एक राष्ट्र हुआ करता था, लेकिन उन्होंने अब अलग-अलग देश इसके अंदर बनाने की कोशिश की है।

इन सभी को एक-दूसरे के सामने खड़ा किया जा रहा है। जब यह होता है तो फिर हिंसा होती है। भले ही आज मुझे पर भरोसा न किय़ा जाए, लेकिन 2 से 3 साल के इंतजार के बाद यह नजर आएगा।

Pegasus spyware:पेगासस पर मोदी सरकार को बजट सत्र में घेरेगा विपक्ष,कन्नी काट रही सरकार,अलग से चर्चा नहीं

राहुल ने कहा कि, श्रीलंका की तरह भारत का भी सच जल्द सामने आने का दावा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आप भारत की आर्थिक स्थिति और नौकरी की स्थिति की कल्पना नहीं कर सकते। आपने अपने जीवन में कभी नहीं देखा होगा।
ये क्या हो रहा है। इस देश के रोजगार ढांचे की रीढ़ की हड्डी टूट चुकी है। लघु और मध्यम व्यवसाय, छोटे दुकानदार, अनौपचारिक क्षेत्र हमारी रीढ़ हैं।
Rahul-Gandhi-warns-Modi-govt-China-apply-same-principle-like-Russia-Ukraine-crisis
इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button