breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशये क्याराजनीति
Trending

इस बुजुर्ग महिला ने राहुल गांधी के नाम किया अपना वसीयतनामा, 50 लाख रुपये,10 तोला सोना,बताई ये बड़ी वजह

पुष्पा ने कहा कि वो राहुल गांधी के विचारों से प्रभावित हैं। उनके परिवार ने देश की आजादी से लेकर आज तक हमेशा आगे बढकर देश के लिए अपनी सर्वोच्च कुर्बानी दी है।

Dehradun-old-woman-transfers-her-entire-property-to-Rahul-Gandhi’s-name

हमारे देश में बुजर्गुों की सीख,उनकी अनुभव को सर्वाधिक मान्यता दी जाती है।आज के समय में जब सिर्फ देश ही नहीं,पूरा विश्व केवल पैसा,प्रॉपर्टी, नाम और दिखावे के पीछे भाग रहा है,वहीं देहरादून(Dehradun)की एक बुजुर्ग महिला पुष्पा मुंजियाल(Pushpa Munjial)ने समाज के समक्ष त्याग का एक नया नवीन उदाहरण पेश किया है।

दरअसल, बुजुर्ग महिला पुष्पा मुंजियाल ने अपनी सारी निजी संपत्ति,50 लाख रुपये की अपनी जमा पूंजी और 10 तोला सोना कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम कर दिया(Dehradun-old-woman-transfers-her-entire-property-to-Rahul-Gandhi’s-name)है।

जी हां, यह बिल्कुल सच है।

वयोवृद्ध पुष्पा मुंजियाल ने अपनी सारी प्रॉपर्टी कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) के नाम कर दी है।

इसके लिए उन्होंने जिला कोर्ट में अपना वसीयतनाम भी दे दिया है।उन्होंने सोमवार को पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह को भी अपना वसीयतनामा सौंपा।

85 साल की पुष्पा ने 50 लाख रुपये की अपनी जमा पूंजी और 10 तोला सोना राहुल गांधी के नाम कर(Dehradun-old-woman-transfers-her-entire-property-to-Rahul-Gandhi’s-name) दिया।

सोने की कीमत मौजूदा दाम के अनुसार देखें तो कम से कम 5 लाख रुपये होगी। यही नहीं, उन्होंने 40 लाख रुपयों की एफडी भी राहुल गांधी के नाम की है।

वह पांच हजार रुपये प्रतिमाह वृद्धाश्रम का किराया भी देतीं हैं।

84%लोगों की आमदनी घटी,दो भारत बनें,एक अमीरों का और एक गरीबों का:राहुल गांधी

आज दोपहर पुष्पा नेशविला रोड निवासी सीमा जौहर और कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा के साथ पूर्व नेता प्रतिपक्ष पक्ष के यमुना कालोनी आवास आईं।

यहां उन्होंने अपने हाथ से प्रीतम को अपना वसीयतनामा(Dehradun-old-woman-transfers-her-entire-property-to-Rahul-Gandhi’s-name) सौंपा।

कहा कि, मेरी सारी निजी संपत्ति मेरी मृत्यु के बाद राहुल को सौंप दी जाए। वे ही मेरी संपत्ति के वारिस होंगे।

Times Now की नाविका कुमार के राहुल गांधी पर बिगड़े बोल,मांगनी पड़ी माफी

इस बड़ी वजह से बुजुर्ग महिला ने राहुल गांधी के नाम की सारी प्रॉपर्टी

 

Dehradun-old-woman-transfers-her-entire-property-to-Rahul-Gandhi’s-name-says-country -needs-him

अपनी संपत्ति राहुल के नाम करता देख प्रीतम और वहां मौजूद अन्य कांग्रेसी भी एक बार को हैरान रह गए। उन्होंने फैसले का स्वागत करते हुए वजह भी जाननी चाही।

पुष्पा ने कहा कि वो राहुल गांधी के विचारों से प्रभावित हैं। उनके परिवार ने देश की आजादी से लेकर आज तक हमेशा आगे बढकर देश के लिए अपनी सर्वोच्च कुर्बानी दी है।

श्रीमती इन्दिरा गांधी(Indira Gandhi) हो, चाहे राजीव गांधी(Rajiv Gandhi) हों उन्होंने इस देश की एकता और अखण्डता के लिए अपने प्राणों की कुर्बानी दी।

कहा कि, संपत्ति का ब्योरा न्यायालय में भी जमा करवा दिया गया है। इस दौरान अमित कुमार, अजय नेगी, नवीन जोशी, सीताराम नौटियाल आदि भी मौजूद रहे।

पुष्पा मुंजियाल प्रेम धाम में रहती है:बुजुर्ग पुष्पा यहां डालनवाला में नेहरू रोड स्थित प्रेमधाम में रहती हैं। वो अविवाहित हैं। उनके परिवार के लोग भी अलग रहते हैं। उनकी आंखों की रोशनी भी कमजोर है।

‘मैं एक शहीद का बेटा,शहीदों का अपमान बर्दाश्त नहीं’:जलियांवाला बाग में बदलाव पर बरसे राहुल गांधी

 

Dehradun-old-woman-transfers-her-entire-property-to-Rahul-Gandhi’s-name

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button