breaking_newsअन्य ताजा खबरेंअपराधदेशराजनीति
Trending

Sidhu Moose Wala Murder की होगी न्याययिक जांच,HC जज करेंगे सुरक्षा कटौती की भी जांच:CM Bhagwant Maan

वहीं पंजाब में कानून-व्यवस्था के मुद्दे को लेकर आज बीजेपी पंजाब के गवर्नर से मिली है। राज्य में कांग्रेस,बीजेपी और अकाली दल सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोप में लगातार आम आदमी पार्टी की भगवंत मान सरकार पर सवाल खड़े कर रही है।

Sidhu-moose-wala-murder-CM-Bhagwant-Mann-orders-for-Judicial-probe-security-scale- down

नई दिल्ली:पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या(Sidhu-moose-wala-shot-dead)से पंजाब(Punjab)में विरोध-प्रदर्शन जारी है।

इन सबके बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान(Bhagwant Mann)ने मूसेवाला मर्डर की न्यायिक जांच कराने का आदेश दिया(Sidhu-moose-wala-murder-CM-Bhagwant-Mann-orders-for-Judicial-probe-security-scale- down)है।

इतना ही नहीं,पंजाब सरकार ने गायक सिद्धू मूसेवाला(Sidhu Moose Wala)की वीआईपी सुरक्षा वापस लिए जाने के फैसले की भी जांच कराने की बात कही है।

आपको बता दें कि रविवार शाम को खबर आई कि पंजाब के 28 वर्षीय सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोलियां चलाकर हत्या कर दी गई है।कनाडा से गोल्डी बरार ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है।

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह (Balkaur Singh) ने इस हत्याकांड की सीबीआई, एनआईए अथवा हाई कोर्ट के मौजूदा जज से जांच कराने की मांग करते हुए सीएम भगवंत मान को एक चिट्ठी लिखी थी,

जिसपर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सहमति जताते हुए सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की न्यायिक जांच कराने का आदेश दे दिया है।

इसके साथ ही पंजाब सीएमओ ऑफिस ने इस बात की भी जानकारी दी है कि पंजाब के मुख्यमंत्री VIP सुरक्षा में कटौती के फैसले की भी जांच कराने को तैयार(Sidhu-moose-wala-murder-CM-Bhagwant-Mann-orders-for-Judicial-probe-security-scale- down)है।

Punjab के मोहाली में पुलिस इंटेलिजेंस ऑफिस पर रॉकेट चालित ग्रेनेड से हमला बड़ी साजिश,खालिस्तानी संगठन पर शक:सूत्र

सीएमओ ऑफिस ने बताया कि मुख्यमंत्री इस मामले में पल-पल की अपडेट ले रहे हैं। आज मुख्यमंत्री वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस मामले में मीटिंग भी कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया है कि राज्य सरकार जांच में पूरा सहयोग करेगी, किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।

वहीं पंजाब में कानून-व्यवस्था के मुद्दे को लेकर आज बीजेपी पंजाब के गवर्नर से मिली है। राज्य में कांग्रेस,बीजेपी और अकाली दल सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोप में लगातार आम आदमी पार्टी की भगवंत मान सरकार पर सवाल खड़े कर रही है।

दूसरी ओर,पंजाब की भगवंत मान सरकार को युवा सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित जनआक्रोश का सामना करना पड़ रहा है।

पंजाब में भगवंत मान के खिलाफ और दिल्ली में केजरीवाल(Delhi CM Arvind Kejriwal)के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन जारी है।

भगवंत मान ने बयान जारी कर कहा कि दोषिय़ों को जल्दी ही पक़ड़ लिया जाएगा।

Punjab पुलिस ने BJP के तजिंदर बग्गा को गिरफ्तार किया,Haryana पुलिस ने रोककर Delhi पुलिस को सौंपा,जानें माज़रा

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला (शुभदीप सिंह) के पिता बलकौर सिंह ने मान को चिट्ठी लिखकर सीबीआई, एनआईए अथवा सिटिंग जज से केस की जांच कराए जाने की मांग की थी।

Sidhu-moose-wala-murder-CM-Bhagwant-Mann-orders-for-Judicial-probe-security-scale- down

यही नहीं उन्होंने भगवंत मान से मांग की है कि पंजाब के डीजीपी को माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि डीजीपी ने उनके बेटे की हत्या को गैंगवॉर का नतीजा बताया है, जिस पर उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

सीएम भगवंत मान ने  डीजीपी के कल के बयान पर भी सफाई मांगी है। फिलहाल मूसेवाला की हत्या के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

28 वर्षीय गायक के पिता ने बताया, “धमकियों के कारण ही बुलेटप्रूफ गाड़ी खरीदी गई थी। लेकिन रविवार को सिद्धू अपने दो दोस्तों के साथ दूसरी गाड़ी में निकल गया, साथ ही अपने सुरक्षाकर्मियों को भी छोड़ गया।

बाद में मैं दोनों गनमैन को लेकर उसके पीछे गया था। लेकिन जब तक मैं मौके पर पहुंचा तब तक अपराधियों ने मेरे बेटे और उसके दो साथी को गोली मार दी थी।”

बलकौर सिंह ने अपने बेटे की हत्या के बारे में शिकायत दर्ज कराई थी।

Punjab के अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल की भरे मैदान में गोलियों से भूनकर हत्या

Sidhu-moose-wala-murder-CM-Bhagwant-Mann-orders-for-Judicial-probe-security-scale- down

शिकायत में कहा, “एक SUV और एक सेडान सड़क पर इंतज़ार कर रहे थे। सभी के अंदर चार हथियारबंद लोग थे। मूसेवाला (Sidhu Moose Wala Death) की गाड़ी जैसे ही उनके करीब पहुंची, उन लोगों ने अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी।

कुछ ही मिनटों बाद वे लोग वहां से फरार हो गए। मैंने चिल्लाना शुरू किया और लोग इकट्ठा हो गए। मैं अपने बेटे और उसके दोस्तों को अस्पताल ले गया, जहां उसकी मौत हो गई।”

पंजाब पुलिस ने सिद्धू के पिता के बयान पर हत्या और आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

पंजाब सरकार ने हालिया सिक्योरिटी रिव्यू में मूसेवाला को दिए चार सशस्त्र सुरक्षा गार्ड में से दो को वापस ले लिया था।

इसकी वजह से अब एक बड़ा राजनीतिक विवाद भी खड़ा हो गया है, विपक्षी दलों ने भगवंत मान सरकार पर वीआईपी लोगों को खतरे में डालने का आरोप लगाया है।

 

Rajasthan:हर दिन मरने से बेहतर एक बार ही मर जाएं…लिख…3 सगी बहनों ने दहेज की मांग से तंग आकर 2 बच्चों समेत की आत्महत्या,दो थी गर्भवती

 

Sidhu-moose-wala-murder-CM-Bhagwant-Mann-orders-for-Judicial-probe-security-scale- down

 

 

 

 

 सिद्धू मूसेवाला मर्डर में CCTV से खुलेंगे राज, वीडियोज की भी हो रही पड़ताल

आईपीसी की धारा 302, 307, और 341 के तहत यह केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा आर्म्स ऐक्ट की धाराएं भी जोड़ी गई हैं।

पुलिस फिलहाल हत्यारों की पहचान के लिए आसपास के इलाके की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

यही नहीं उस वीडियो की भी पुलिस जांच करने में जुटी है, जिसमें दो कारें सिद्धू मूसेवाला की गाड़ी का पीछा करती दिख रही हैं।

बता दें कि शनिवार को ही भगवंत मान सरकार ने बड़ी संख्या में पंजाब के वीआईपी लोगों की सुरक्षा को वापस लिया था या उसमें कटौती की थी। ऐसे में सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद भगवंत मान सरकार के फैसले पर भी सवाल उठ रहे हैं।

Sidhu-moose-wala-murder-CM-Bhagwant-Mann-orders-for-Judicial-probe-security-scale- down

 

 

 

 

मूसेवाला की सुरक्षा में की गई थी कटौती, साथ नहीं ले गए थे कमांडो

पंजाब के डीजीपी ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा था कि सिंगर के पास 4 कमांडो थे, जिनमें से दो को वापस ले लिया गया था।

हालांकि रविवार को निकलते वक्त वह उन दो कमांडोज को भी साथ लेकर नहीं गए थे। यही नहीं सिद्धू मूसेवाला के पास एक निजी बुलेटप्रूफ कार भी थी, जिसे वह लेकर नहीं गए थे।इन बातों की भी जांच होगी कि आखिर सिद्धू मूसेवाला अपनी बुलेटप्रूफ गाड़ी में क्यों नहीं गए थे? और उन्होंने अपने दो कमांडों को भी साथ क्यों नहीं लिया था।

फिलहाल मामले की जांच पुलिस की एसआईटी टीम कर रही है। पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। और अब जल्द ही हाईकोर्ट के जज इस हत्याकांड की जांच करेंगे।

Sidhu-moose-wala-murder-CM-Bhagwant-Mann-orders-for-Judicial-probe-security-scale- down

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button