breaking_newsअन्य ताजा खबरेंअपराधदेशराजनीतिराज्यों की खबरें
Trending

Punjab के लोकप्रिय गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या,पुलिस का दावा-गैंगवार का है मामला,1दिन पहले ही भगवंत मान सरकार ने हटाई थी सुरक्षा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी,पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान,दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल,पीएम मोदी सहित तमाम राजनेताओं ने गायक सिद्दू मूसेवाला की हत्या पर शोक व्यक्त किया है।

Punjabi-singer-and-congress-leader-Sidhu-Moose-Wala-shot-dead-day-after-security- withdrawn

नई दिल्ली:पंजाब(Punjab)में रविवार को एक बेहद ही दर्दनाक और दिल-दहला देने वाला हादसा हुआ है। पंजाब के लोकप्रिय गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या कर दी गई(Punjabi-singer-and-congress-leader-Sidhu-Moose-Wala-shot-dead)है।

मानसा में उनकी कार पर 30 राउंड से ज़्यादा फायरिंग की गई है।

गोलियां लगने के बाद मूसेवाला को अस्पताल ले जाया गया लेकिन यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी,पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान,दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल,पीएम मोदी सहित तमाम राजनेताओं ने गायक सिद्दू मूसेवाला की हत्या पर शोक व्यक्त किया है।

 

 

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला(Sidhu-Moose-Wala)की हत्या के बाद विपक्ष पंजाब की आम आदमी सरकार(Aam Aadami govt) पर हमलावर है।

चूंकि एक दिन पहले ही राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान(Punjab CM Bhagwant Mann) ने कई सिलेब्रिटीज,राजनेताऔ और धार्मिक गुरुओं की सिक्योरिटी वापस ली (Punjabi-singer-and-congress-leader-Sidhu-Moose-Wala-shot-dead-day-after-security- withdrawn)थी।

हालांकि पंजाब पुलिस ने अपनी शुरुआती जांच में दावा किया है कि गायक सिद्दू मूसेवाला की हत्या गैंगवार का नतीजा(its-a-case-of-gang-war-says-Punjab-Police)है।

पंजाब(Punjab Police)के डीजीपी वीके भवरा ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि इसके पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है।

कनाडा के लकी ने हत्या की ज़िम्मेदारी ली है। मूसेवाला दोनों कमांडो को साथ लेकर नहीं गए थे, निजी बुलेट प्रूफ़ गाड़ी भी लेकर नहीं गए थे।

आपको बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा शनिवार को ही पंजाब सरकार ने वापस ली थी।

Punjab:1 जुलाई 2022 से पंजाब के हर घर को 300 यूनिट बिजली फ्री,बकाया माफ,केजरीवाल ने कहा-जो कहते है,करके दिखाते है

सीएम भगवंत मान ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए शनिवार को 424 VIP की सुरक्षा तत्काल प्रभाव से वापस ले ली थी। इनमें से मूसेवाला भी एक(Punjabi-singer-and-congress-leader-Sidhu-Moose-Wala-shot-dead-day-after-security- withdrawn)थे।

 

 

 

 

पंजाबी गयक सिद्धू मूसेवाला के हत्याकांड से जुड़ी अहम बातें:

Punjabi-singer-and-congress-leader-Sidhu-Moose-Wala-shot-dead-day-after-security- withdrawn-highlights:

-पुलिस को शक है कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का कारण गैंगवार है साल 2021 में विक्की मिददुखेड़ा की हत्या  कर दी गई थी इस हत्याकांड में शामिल तीन बदमाशों को हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पकड़ा था तीनों बदमाशों ने पूछताछ में एक नामी सिंगर के मैनेजर के उस हत्याकांड में शामिल होने की बात बताई थी सूत्रों के मुताबिक वह पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला ही था

 

-गिरफ्तार बदमाशों के नाम शॉर्प शूटर सज्जन सिंह उर्फ भोलू, अनिल कुमार उर्फ लट्ठ और अजय कुमार उर्फ सन्नी कौशल है। उन्हें पंजाब पुलिस ने तिहाड़ जेल से रिमांड पर लिया था।

 

-पुलिस को शक है कि विक्की मुद्दुखेरा गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई का करीबी था और हो सकता है उसकी मौत का बदला लेने के लिए लॉरेंस बिश्नोई ने अपने गुर्गों से सिद्धू मूसेवाला की हत्या कराई हो। कनाडा में बैठा गैंगस्टर गोल्डी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथ मिलकर दिल्ली, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा ऑपरेट करता है।

 

-पंजाब के डीजीपी वीके भवरा ने कहा कि, घर से निकलने के बाद जब सिद्धू मूसेवाला दो अन्य लोगों के साथ मानसा जिले में अपनी कार से जा रहे थे, तो सामने से दो कारें आईं और फायरिंग हुई। वह घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित किया गया। यह गैंगवार का मामला लगता है।

 

-मूसेवाला के पास पंजाब पुलिस के 4 कमांडो थे, जिनमें से 2 को वापस ले लिया गया था, लेकिन उसके पास दो कमांडो थे जिन्हें वे आज अपने साथ नहीं ले गए थे। उनके पास एक निजी बुलेटप्रूफ कार भी थी, लेकिन उसे भी वह अपने साथ नहीं ले गए थे।

 

-इस हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह शामिल है। गिरोह के सदस्य लकी ने कनाडा से जिम्मेदारी ली है।

 

-सीएम के आदेश पर आईजी रेंज को एसआईटी गठित करने का निर्देश दिया गया है। 3 हथियारों का इस्तेमाल किया गया था। एसएसपी मानसा और एसएसपी बठिंडा को वहां तैनात किया गया है। एडीजी कानून और व्यवस्था ने अतिरिक्त बल जुटाए हैं।

 

-शुभदीप सिंह सिद्धू एक पंजाबी गायक के रूप में सिद्धू मूसेवाला नाम से लोकप्रिय थे। यह घटना पंजाब सरकार द्वारा मूसेवाला सहित 424 लोगों की सुरक्षा वापस लेने के ठीक एक दिन बाद हुई।

 

-पंजाब की भगवंत मान सरकार ने कल यानी शनिवार को ही 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा वापस ली है। जिनकी सुरक्षा वापस ली गई, उनमें कई सेवानिवृत्त अधिकारी और पूर्व विधायक भी शामिल हैं। इससे पहले अप्रैल में भी पंजाब सरकार ने पूर्व मंत्रियों और नेताओं सहित 184 लोगों की सुरक्षा वापस लेने का आदेश दिया था।

 

-मूसेवाला अगले सप्ताह गुड़गांव में अपना शो करने वाले थे। मूसेवाला पिछले साल नवंबर में कांग्रेस में शामिल हुए थे। मूसेवाला ने मानसा से कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था। उन्हें आम आदमी पार्टी के डॉ विजय सिंगला ने हराया था। सिंगला मान सरकार में मंत्री थे जिन्हें हाल ही में भ्रष्टचार के आरोप में हटा दिया गया है।

MP:‘मुस्लिम’ होने के शक में मानसिक रूप से बीमार ‘जैन’ बुजुर्ग को BJP कार्यकर्ता ने बेरहमी से पीटा,हुई मौत,कार्यकर्ता गिरफ्तार,Video Viral

 

Punjabi-singer-and-congress-leader-Sidhu-Moose-Wala-shot-dead-day-after-security- withdrawn

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button