breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

Breaking: नए साल के जश्न पर 31 दिसंबर और 1जनवरी को दिल्ली में नाइट कर्फ्यू,ये है गाइडलाइंस

इतना ही नहीं, सार्वजनिक जगहों पर भी पांच से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते है...

Delhi night curfew guidelines on New Year eve Dec 31 and Jan 1st 

नई दिल्ली: दिल्ली में नए साल(New Year 2021) के जश्न पर कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण नाइट कर्फ्यू लगा रहेगा। दिल्ली में नाइट कर्फ्यू(Delhi night curfew on New Year eve) नव वर्ष की पूर्व संध्या यानि 31 दिसंबर और 1 जनवरी को रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक लगेगा।

इसकी घोषणा गुरुवार सुबह 31 दिसंबर को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण(Delhi Disaster Management Authority) ने की है। इतना ही नहीं, सार्वजनिक जगहों पर भी पांच से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते है।

इस आदेश के अनुसार, दिल्ली में आज यानि 31 दिसंबर और 1 जनवरी की रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक सार्वजनिक जगहों पर कोई भी उत्सव, सभाएं और समारोहों के आयोजन की अनुमति नहीं है। हालांकि लाइसेंस प्राप्त परिसरों को इस आदेश में छूट दी गई है।

दरअसल, ब्रिटेन से आया नया कोरोनावायरस स्ट्रेन(Britain new coronavirus strain enters in India) भारत में कदम रख चुका है।

ऐसे में कोरोनावायरस के और ज्यादा संक्रमण की संभावना है। कोरोना के नए स्ट्रेन(new covid-19 strain)के प्रसार पर रोकथाम लगाने के उद्देश्य से नए साल के जश्न पर दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाकर लगाम लगाई गई है।

दिल्ली की स्थिति का विस्तृत आंकलन किया गया है और यूके से आएं कोविड-19 वायरस के नए स्ट्रेन के खतरे और दिल्ली में कोरोना की स्थानीय घटनाओं के मद्देनजर नए साल के जश्न व लोगों के इकट्ठा होने पर कर्फ्यू के रूप में पाबंदियां लगा दी गई है।

इस आदेश को मुख्य सचिव विजय देव ने जारी करते हुए कहा है कि नए साल के स्वागत के लिए आयोजित सार्वजनिक सभाओं,मंडली और आयोजनों में नए कोविड स्ट्रेन के फैलने का ज्यादा खतरा है।

इसी आशंका के चलते दिल्ली में नाइट कर्फ्यू (night curfew in Delhi ) 31 दिसंबर और 1 जनवरी की रात 11 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक लगाया गया है ताकि वायरस के संक्रमण को रोका जा सकें।

 

नए साल पर दिल्ली में नाइट कर्फ्यू की ये होगी गाइडलाइंस

Delhi night curfew guidelines on New Year eve Dec 31 and Jan 1st

-नाइट कर्फ्यू के दौरान सार्वजनिक जगहों पर पांच से ज्यादा लोग एकत्र नहीं हो सकते है।

-सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी नए साल के जश्न की सभाओं,घटनाओं और समारोहों पर 31 दिसंबर और 1 जनवरी को रात 11बजे से सुबह 6 बजे तक अनुमति नहीं होगी।

-इतना ही नहीं, 1जनवरी दोपहर 11 बजे से लेकर 2 जनवरी की सुबह 6 बजे तक भी सार्वजनिक जगहों पर किसी भी प्रकार के आयोजन की अनुमति नहीं होगी।

-हालांकि सार्वजनिक स्थानों में लाइसेंस प्राप्त परिसरों पर यह आदेश लागू नहीं होगा। शा

-नाइट कर्फ्यू की अवधि के दौरान व्यक्तियों और सामानों की अंतरराज्यीय और जटिल आवाजाही पर भी कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

Delhi night curfew guidelines on New Year eve Dec 31 and Jan 1st 

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 − 6 =

Back to top button