breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिराज्यों की खबरें
Trending

Delhi में दिवाली पर नहीं जला सकेंगे पटाखे,जनवरी तक केजरीवाल सरकार ने किया बैन

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने इस साल भी पटाखों की बिक्री और उनके इस्तेमाल पर पूरी तरह रोक लगा दी है और दिल्ली में पटाखों पर यह बैन 1 जनवरी 2023 तक के लिए जारी कर दिया गया है।

Delhis-Diwali-Firecrackers-complete-ban-till-January-2022-orders-Delhi-Govt

दिल्ली(Delhi)में दिवाली पर इस वर्ष भी पटाखों पर पूरी तरह बैन(Firecrackers banned on Diwali in Delhi) रहेगा।

दिल्ली की केजरीवाल सरकार(Kejriwal Govt)ने इस साल भी पटाखों की बिक्री और उनके इस्तेमाल पर पूरी तरह रोक लगा दी है और दिल्ली में पटाखों पर यह बैन 1 जनवरी 2023 तक के लिए जारी कर दिया गया(Delhis-Diwali-Firecrackers-complete-ban-till-January-2022-orders-Delhi-Govt)है।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी है। उन्होंने यह भी कहा है कि इस बार ऑनलाइन बिक्री और डिलीवरी पर भी रोक लगा दी गई है।

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने पटाखों की बिक्री और इस्तेमाल पर रोक लेकर कहा है कि प्रदूषण(Delhi Pollution)के खतरे की वजह से बैन को जारी रखने का फैसला किया गया है।

उन्होंने इसे लोगों की जिंदगी बचाने की कोशिश बताया है। गापोल राय ने कहा कि इसे सख्ती से लागू किया जाएगा और इसके लिए दिल्ली पुलिस से सहयोग लिया जाएगा।

इस बार ऑफलाइन के साथ पटाखों की ऑनलाइन बिक्री पर भी रोक लगा दी गई है।

 

Delhi बनी गैस चेंबर! इमरजेंसी में एक हफ्ते के लिए बंद किए गए स्कूल-सरकारी ऑफिस

गोपाल राय ने ट्वीट किया, ”दिल्ली में लोगों को प्रदूषण के खतरे से बचाने के लिए पिछले साल की तरह ही इस बार भी सभी तरह के पटाखों(Firecracker)के उत्पादन, भंडारण, बिक्री और उपयोग पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जा रहा है, ताकि लोगों की जिंदगी बचाई जा सके।

इस बार दिल्ली में पटाखों की ऑनलाइन बिक्री/ डिलीवरी पर भी प्रतिबंध रहेगा। यह प्रतिबंध 1 जनवरी 2023 तक लागू (Delhis-Diwali-Firecrackers-complete-ban-till-January-2022-orders-Delhi-Govt)रहेगा।

प्रतिबंध को कड़ाई से लागू करने को लेकर दिल्ली पुलिस, DPCC और राजस्व विभाग के साथ मिलकर कार्य योजना बनाई जाएगी।”

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Delhi:करोल बाग की गफ्फार मार्केट में भीषण आग,फिलहाल आग पर काबू,कोई हताहत नहीं

 

दिल्ली में दिवाली बाद हवा हो जाती है जहरीली

आपको बता दें कि दिल्ली में हर साल सर्दियों की शुरुआत के साथ वायु की गुणवत्ता बेहद खराब हो जाती है।
दिवाली के आसपास तो हवा दम घोंटू हो जाती है। प्रदूषण का स्तर रिकॉर्ड पार चला जाता है।
हालांकि, पिछले साल भी पटाखों की बिक्री पर रोक थी, लेकिन इसे सख्ती से लागू कराना हमेशा चुनौती भरा रहा है। दिवाली पर पटाखों पर बैन को लेकर राजनीति भी खूब होती रही है।
Delhis-Diwali-Firecrackers-complete-ban-till-January-2022-orders-Delhi-Govt

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button