Trending

RateLimitExceeded:Elon Musk ने ट्विटर पोस्ट पर तय की अस्थायी सीमा,हजारों यूजर्स नहीं कर सकें एक्सेस Twitter

मस्क(Elon Musk) के इस ट्वीट पर भड़के यूजर्स ने पहले ट्विटर(Twitter)को एक्सेस न कर पाने के कारण #TwitterDown ट्रेंड किया और फिर #RIPTwitter ट्रेंड किया। इस समय तक भी ट्विटर पर हैशटैग #RateLimitExceeded टॉप ट्रेंड कर रहा है।

RateLimitExceeded-Elon-Musk-sets-new-limits-post-reading-on-twitter

माइक्रोब्लॉगिंग सोशल साइट ट्विटर(Twitter)को एक्सेस करने में शनिवार मध्यरात्रि(भारतीय समयानुसार) विश्वभर के हजारो यूजर्स को खासी परेशानी और दिक्कतों का सामना करना(Thousand-user-reports-accessing-twitter)पड़ा।

जिसकी शिकायत यूजर्स ने जब ट्विटर पर की तो ट्विटर के नए मालिक और अरबपति बिजनेसमैन एलोन मस्क(Elon Musk)ने यूजर्स को ट्वीट करके सूचना की ‘वह उन ट्वीट्स की दैनिक संख्या को अस्थायी रूप से सीमित कर रहे(#RateLimitExceeded)है जिन्हें यूजर्स पढ़ सकते(RateLimitExceeded-Elon-Musk-sets-new-limits-post-reading-on-twitter)है।

अमेरिका सहित विश्वभर के ट्विटर यूजर्स को शनिवार दोपहर एलन मस्क(Elon Musk)का एक ट्वीट मिला,जिसमें उन्होंने कहा कि वेरिफाइड अकाउंट एक दिन में 6,000 पोस्ट पढ़ने तक सीमित हैं।

अनवेरिफाइड यानि असत्यापित खातों के लिए पोस्ट की संख्या प्रति दिन 600 रखी गई है और नए असत्यापित यूजर्स के लिए एक दिन में महज केवल 300 पोस्ट पढ़ने की लिमिट सेट कर दी गई(RateLimitExceeded-Elon-Musk-sets-new-limits-post-reading-on-twitter-after-thousand-user-reports-accessing-site) है।

एक ताज अपडेट में  मस्क ने कहा कि जल्द ही सत्यापित यानि वेरिफाइड यूजर्स के लिए दर सीमा बढ़कर 8,000, असत्यापित के लिए 800 और नए असत्यापित के लिए 400 कर दी जाएगी।

एलन मस्क ने अपने मूल ट्वीट में कहा कि यह बदलाव अस्थायी है और ‘डाटा स्क्रैपिंग और सिस्टम हेरफेर के चरम स्तर को दुरुस्त करने के लिए यह किया गया है।

मस्क(Elon Musk) के इस ट्वीट पर भड़के यूजर्स ने पहले ट्विटर(Twitter)को एक्सेस न कर पाने के कारण #TwitterDown ट्रेंड किया और फिर #RIPTwitter ट्रेंड किया। इस समय तक भी ट्विटर पर हैशटैग #RateLimitExceeded टॉप ट्रेंड कर रहा है।

अस्थायी पोस्ट संख्या की सीमा दर तय करने के कारण यूजर्स ट्विटर(Twitter Memes)पर एक से बढ़कर एक मीम्स बनाकर अपना रिएक्शन दे रहे(RateLimitExceeded-Elon-Musk-sets-new-limits-post-reading-on-twitter)है। आप भी देखें ऐसे ही कुछ मजेदार मीम्स:

(RateLimitExceeded-Elon-Musk-sets-new-limits-post-reading-on-twitter)

आपको बता दें कि पिछले साल के अंत में एलन मस्क द्वारा ट्विटर के अधिग्रहण करने के बाद से यह ट्विटर पर नई और बहुत व्यापक रुकावट है।

Elon Musk सभी यूजर्स को फ्री में देंगे Twitter का यह विशेष फीचर,ट्विट करना होगा और आसान

कई यूजर्स जिन्होंने ट्विटर की वेबसाइट या मोबाइल एप पर कॉन्टेंट तक पहुंचने या फिर पोस्ट करने की कोशिश की,तो उन्हें ‘दर सीमा पार हो गई(Rate limit exceeded)” या ‘ट्वीट्स पुनर्प्राप्त नहीं किया जा सकता'(Cannot retrieve tweets) त्रुटि संदेश(RateLimitExceeded-Elon-Musk-sets-new-limits-post-reading-on-twitter)मिला।

सुबह 11 बजे ईटी (Eastern Time) तक, 7,300 से अधिकतर यूजर्स ने वेबसाइट डाउनडिटेक्टर को ट्विटर के साथ समस्याओं की सूचना दी।

आपको बता दें कि ट्विटर पर शनिवार को हुआ आउटेज पहली बार नहीं है,हाल के महीनों में कई बार ट्विटर को तकनीकी दिकक्तों का सामना करना पड़ा है।

Twitter अब नहीं रहेगा फ्री,इस्तेमाल के लिए चुकाने पड़ेंगे पैसे-एलन मस्क का ट्वीट

फरवरी में,यूजर्स एक मैसेज प्राप्त करने के बाद लगभग 90 मिनट तक साइट पर पोस्ट करने में असमर्थ रहे, जिसमें लिखा था, ‘आप ट्वीट भेजने की दैनिक सीमा पार कर चुके हैं।’

मार्च में, यूजर्स अस्थायी रूप से लिंक पर क्लिक करने या इमेजेस को लोड करने में असमर्थ थे।

अन्य रुकावटें डाटा सेंटर बंद होने और ट्विटर पर बड़े पैमाने पर छंटनी की रिपोर्ट के साथ मेल खाती हैं, जिसके बारे में मस्क ने दावा किया कि यह कंपनी के वित्तीय स्वास्थ्य के लिए आवश्यक था।

 

Twitter भारत सरकार के खिलाफ पहुंचा हाईकोर्ट,कहा-केंद्र के कॉन्टेंट ब्लॉक करने के आदेश मनमाने

 

 

 

RateLimitExceeded-Elon-Musk-sets-new-limits-post-reading-on-twitter

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button