breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराजनीतिक खबरेंविश्व
Trending

Breaking: नहीं रही ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ II,बाल्मोरल कैसल में 96 की उम्र में निधन,प्रिंस चार्ल्स बने नए किंग

महारानी एलिजाबेथ II (Queen-Elizabeth-II) ब्रिटेन पर लंबे समय तक राज करने वाली क्वीन रही है।उन्होंने ब्रिटेन की राजगद्दी पर 70 साल तक शासन किया था।

Britains-Queen-Elizabeth-II-died-at-96-in-Balmoral

ब्रिटेन(Britain)की महारानी एलिजाबेथ II अब नहीं (Queen-Elizabeth-II-died) रही। उन्होंने आज 96 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस(Britains-Queen-Elizabeth-II-died-at-96-in-Balmoral)ली।

महारानी एलिजाबेथ II (Queen-Elizabeth-II) ब्रिटेन पर लंबे समय तक राज करने वाली क्वीन रही है। उन्होंने ब्रिटेन की राजगद्दी पर 70 साल तक शासन किया था।

महारानी एलिजाबेथ II ने बालमोराल कैसल में दम (Britains-Queen-Elizabeth-II-died-at-96-in-Balmoral)तोड़ा।

Britain's Queen Elizabeth II died at 96 in Balmoral-Queen’s Son Prince Charles will be new king
ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का निधन

आपको बता दें कि आज शाम को बकिंघम पैलेस से खबर आई थी कि महारानी एलिजाबेथ II(Elizabeth II) मेडिकल केयर में है और डॉक्टर्स ने उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई थी।

अब खबर आ रही है कि ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 96साल की उम्र में निधन हो(Britains-Queen-Elizabeth-II-died-at-96-in-Balmoral)गया।

निधन के समय उनके सभी बच्चे उनके साथ ही थे। अब महारानी एलिजाबेथ II की जगह उनके बेटे प्रिंस चार्ल्स ब्रिटेन के नए राजा बने है।

आपको बता दें कि 96 वर्षीय महारानी पिछले साल अक्टूबर से कई बार तबियत खराब होने के बाद उबरी थीं। लेकिन इस कारण उनके चलने और खड़े होने में दिक्कतें आ गईं थी।

बुधवार को आराम करने की सलाह के बाद महारानी अपने वरिष्ठ राजनैतिक सलाहकारों के साथ पूर्व नियोजित बैठक में शामिल नहीं हुईं।

इससे पहले उन्होंने स्कॉटलैंड के पहाड़ों पर बने राजमहल बालमोराल में प्रधानमंत्री का पद छोड़ने वाले बोरिस जॉनसन(Boris Johnson) से मुलाकात की थी और नई प्रधानमंत्री लिज ट्रस(Lizz Trus) की नियुक्ति की थी।

 

 

प्रिंस चार्ल्स और विलियम फिलहाल बालमोराल, केसिंगटन पैलेस में हैं।

बकिंगघम पैसेल ने एक विज्ञप्ति में कहा, “आज सुबह उनके स्वास्थ्य की जांच के बाद महारानी के डॉक्टर उनकी तबियत को लेकर चिंतित हैं और उन्होंने सलाह दी है कि वो मेडिकल देख-रेख में रहें।”

COVID-19: नए कोरोना स्ट्रेन के खौफ में ब्रिटेन,इंगलैंड में फिर लगा नेशनल लॉकडाउन

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित विश्वभर के शीर्ष राजनेताओं ने महारानी एलिजाबेथ II  के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

ब्रिटेन की नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री लिज ट्रेस ने उनके निधन पर शोक संदेश जनता के नाम जारी किया और उनके योगदान को याद करके श्रद्धांजलि दी।

 

ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के बीच ब्रेग्जिट के चार साल बाद हुआ व्यापार समझौता

 

 

Britains-Queen-Elizabeth-II-died-at-96-in-Balmoral

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button