Trending

Breaking..! ED-CBI की गिरफ्त में अडानी, विपक्ष के आगे झुकी मोदी सरकार

होली पर मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ एक बड़ा कदम उठायाl विपक्ष का मुहं बंद करने और आम चुनाव 2024 से पहले अपनी छवि को सुधारने के लिए मोदी ने मास्टर स्ट्रोक खेला हैl 

Adani-in-custody-of-ed-cbi modi-government-bows-down-to-opposition

मुंबई (समयधारा) : बाप रे बाप..! ED-CBI की गिरफ्त में अडानी हुए गिरफ्तार, विपक्ष के आगे झुकी मोदी सरकारl 

होली पर मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ एक बड़ा कदम उठायाl

विपक्ष का मुहं बंद करने और आम चुनाव 2024 से पहले अपनी छवि को सुधारने के लिए मोदी ने मास्टर स्ट्रोक खेला हैl 

दुनिया के टॉप अमीरों में शामिल विवादों से भरें अडानी पर मोदी सरकार ने नकेल कसना शुरू कर दिया हैl 

गौतम अडानी विश्व के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से हुए बाहर,15वें स्थान पर पहुंचे,मुकेश अंबानी अब भी 9वें नंबर पर

गौतम अडानी विश्व के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से हुए बाहर,15वें स्थान पर पहुंचे,मुकेश अंबानी अब भी 9वें नंबर पर

उन्होंने अपने सबसे बड़े चेहते अडानी को जेल में डालने की पहल ED-CBI से कर दी है l इस एक तीर से उन्होंने दो निशाने साध लिए है l 

पहला विपक्ष जो लगातार हमलावर हो रहा था उसका मुहं बंद करना वही दुसरा आम चुनाव से पहले जनता के सामने ईमानदारी की छवि पेश करना l   

गौरतलब है कि हिडेनबर्ग की रिपोर्ट के बाद  

Gautam-Adani-slipped-to-15th-position-in-Forbes-Real-Time-Billionaires-List-गौतम अडानी(Gautam-Adani)विश्व के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से अब बाहर हो चुके है।

अडानी ग्रुप के शेयरों में आया भूचाल, शेयर मार्केट ऊपर

Editorial on Union Budget 2023-आम बजट पर एक नजर

अब गौतम अडानी फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट (Forbes list)में 15वें स्थान पर खिसक गए(Gautam-Adani-slipped-to-15th-position-in-Forbes-Real-Time-Billionaires-List)है।

हालांकि देश के दिग्गज उद्दोगपति मुकेश अंबानी दुनिया के अमीरों की सूची में अब भी 9वें स्थान पर  काबिज(Mukesh-Ambani-overtakes-Gautam-Adani)है।

आपको बता दें कि अडानी की नेटवर्थ में एकदम से गिरावट हिंडनबर्ग की रिपोर्ट(Hindenburg Report) सामने आने के बाद आई है। जिसके चलते वह विश्व के अमीरों में अब पंद्रहवेंं स्थान पर(Gautam-Adani-slipped-to-15th-position-in-Forbes-Real-Time-Billionaires-List)है।

अडानी ग्रुप (Adani Group) के मालिक गौतम अडानी (Gautam Adani) बुधवार सुबह तक फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट (Forbes Real-time Billionaires list)में 10वें पायदान पर थे,लेकिन फिर कल ही वह एकदम से पांच पायदान नीचे खिसक गए और फिर दुनिया टॉप 10 अमीरों की सूची से सीधे बाहर हो गए।

फोर्ब्स के मुताबिक, अब गौतम अडानी 74.7 बिलियन डॉलर दौलत है। वहीं इस लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्री(Reliance Industries)के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)ने अभी भी 9वें स्थान पर बरकरार हैं।

अंबानी की हैसियत खबर लिखने तक 83.3 बिलियन डॉलर की है।

फोर्ब्स की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं बर्नार्ड अरनॉल्ट एंड फैमिली

करीब एक हफ्ते पहले आई हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर स्टॉक मार्केट(Stock Market)में बुरी तरह टूट रहे हैं। जिसके चलते गौतम अडानी को भारी नुकसान हो रहा है।

बुधवार सुबह फोर्ब्स की लिस्ट में पहले नंबर पर फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट एंड फैमिली (Bernard Arnault & family) हैं।

इस लिस्ट के मुताबिक फिलहाल बर्नार्ड अरनॉल्ट की हैसियत 214 बिलियन डॉलर है। दूसरे नंबर पर ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) हैं।

Income Tax-आयकर सीमा 5 लाख से बढ़ाकर 7 लाख 

स्पेसएक्स के संस्थापक और टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क की दौलत 178 बिलियन से अधिक है. तीसरे पर जेफ बेजोस (Jeff Bezos), चौथे पर लैरी एलिसन (Larry Ellison), पांचवें वॉरेन बफेट (Warren Buffett), छठें पर बिल गेट्स (Bill Gates), सातवें पर कार्लोस स्लिम हेलू एंड फैमिली (Carlos Slim Helu & family) और आठवें नंबर पर लैरी पेज (Larry Page) के बाद दो भारतीय अमीरों के नाम हैं।

इस लिस्ट में मुकेश अंबानी 84.5 बिलियन डॉलर की हैसियत के साथ 9वें नंबर पर हैं. वहीं 10वें नंबर पर जगह पाने वाले गौतम अडानी की दौलत 84.1 बिलियन डॉलर बताई गई थी।

लेकिन शाम होते-होते गौतम अडानी की दौलत में करीब 10 बिलियन डॉलर घट गई। जिसके चलते वह 15वें नंबर पर (Gautam-Adani-slipped-to-15th-position-in-Forbes-Real-Time-Billionaires-List)गए।

Adani-in-custody-of-ed-cbi modi-government-bows-down-to-opposition

खबर लिखे जाने के समय 10वें स्थान पर सर्गी ब्रिन (Sergey Brin) हैं। फोर्ब्स के मुताबकि सर्गी के पास 82.2 बिलियन डॉलर है।

 

Editorial on Union Budget 2023-आम बजट पर एक नजर

गौतम अडानी ब्‍लूमबर्ग की टॉप 10 से लिस्ट से पहले ही हो चुके थे बाहर 

हिंडनबर्ग रिपोर्ट(Hindenburg Report)ने न सिर्फ अडानी ग्रुप शेयरों का बुरा हाल कर दिया है। बल्कि गौतम अडानी की हैसियत में भी लगातार गिरावट आ रही है।

इसी के चलते अडानी ब्‍लूमबर्ग के दुनिया के अमीरों की टाप 10 लिस्‍ट से बाहर हो गए हैं।

ब्‍लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्‍स के मुताबिक अब गौतम अडानी इस लिस्‍ट में 11वें नंबर पर आ गए हैं।

Adani-in-custody-of-ed-cbi modi-government-bows-down-to-opposition

कुछ दिन पहले ही वह ब्‍लूमबर्ग लिस्ट में तीसरे नंबर पर थे। हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद बीते दिन तक अडानी की दौलत में करीब 3600 करोड़ डॉलर की कमी आई।

यह खबर(Article) किसी भी पार्टी समाज या किसी भी दुर्भावनाओ को लेकर नहीं लिखी गयी है यह लेख सिर्फ और सिर्फ होली के मनोरंजन के लिए लिखा  गया हैl

(बुरा न मानो, होली है   बुरा न मानो, होली है   बुरा न मानो, होली है   बुरा न मानो, होली है बुरा न मानो, होली है )

Show More

Dharmesh Jain

धर्मेश जैन www.samaydhara.com के को-फाउंडर और बिजनेस हेड है। लेखन के प्रति गहन जुनून के चलते उन्होंने समयधारा की नींव रखने में सहायक भूमिका अदा की है। एक और बिजनेसमैन और दूसरी ओर लेखक व कवि का अदम्य मिश्रण धर्मेश जैन के व्यक्तित्व की पहचान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button