breaking_newsअन्य ताजा खबरेंबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन

Sushant Drugs case: एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को मिली जमानत,कोर्ट ने कहा-किसी ड्रग चेन का हिस्सा नहीं रिया

रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और अन्य लोगों की जमानत याचिका खारिज (showik-chakraborty-bail rejected) कर दी गई है और वे लोग अभी जेल में ही रहेंगे...

Sushant drugs case: Rhea chakraborty grants bail by bombay-high-court

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput) में ड्रग एंगल आने के बाद गिरफ्तार हुई उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea chakraborty) को आज पूरे एक महीने बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है।

लेकिन रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और अन्य लोगों की जमानत याचिका खारिज (showik-chakraborty-bail rejected) कर दी गई है और वे लोग अभी जेल में ही रहेंगे।

sushant-singh-case-ncb-arrested-rhea’s-brother-showik-chakraborty_optimized (1)

ड्रग केस में रिया चक्रवर्ती को जमानत मिलना उन लोगों के मुंह पर करार तमाचा है जो अपने सियासी फायदों के लिए रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स चेन का हिस्सा बता रहे थे।

Drug केस (Sushant drugs case) में रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने सशर्त रिया को जमानत दे दी

और साथ ही कहा कि रिया चक्रवर्ती किसी ड्रग डीलर्स की चेन का हिस्सा नहीं है और कानून सभी के लिए बराबर है ।

रिया चक्रवर्ती को एक व्हाट्सएप चैट के सामने आने के बाद ड्रग केस में NCB ने गिरफ्तार किया था।

बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक लाख के मुचलके पर रिया चक्रवर्ती को जमानत दे(Rhea chakraborty grants bail by bombay-high-court) दी।

उनके साथ सुशांत सिंह राजपूत के स्टाफ दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को भी जमानत मिल गई है।

ड्रग केस में रिया को जमानत सशर्त मिली है,जिसेक अनुसार, रिहा होने के बाद 10दिनों तक उन्हें नजदीकी पुलिस स्टेशन पर हाजिरी लगानी होगी।

अपना पासपोर्ट रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty)को जमा करना होगा और वह कोर्ट की इजाजत की अनुमति के बिना विदेश नहीं जा सकेंगी।

 Sushant drugs case: Rhea chakraborty grants bail by bombay-high-court- showik-chakraborty-bail rejected

गौरतलब है कि 29 सितंबर को सभी आरोपियों की जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस सारंग वी कोतवाल ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। इसके बाद फैसले की सुनवाई 7अक्टूबर को होनी थी।

इसलिए आज फैसला सुनाते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने भायखला जेल में बंद रिया चक्रवर्ती, दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को जमानत दे दी।

Sushant drugs case: Rhea chakraborty grants bail by bombay-high-court

हालांकि जांच एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया के साथ ही सभी की जमानत का विरोध किया।

एनसीबी की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कोर्ट में कहा था कि रिया चक्रवर्ती न केवल सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स खरीदती थी बल्कि वह उसे फाइनेंस भी करती थी।

इसका मतलब वो अवैध ड्रग्स तस्करी सिंडिकेट में शामिल थी जोकि समाज के लिए घातक है

क्योंकि कोई भी हत्या या गैर इरादतन हत्या की वारदात एक परिवार को प्रभावित करती है लेकिन मादक पदार्थों का नशा पूरे समाज को प्रभावित करता है।

 Sushant drugs case: Rhea chakraborty grants bail by bombay-high-court- showik-chakraborty-bail rejected

इस पर रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानेशिंदे ने कोर्ट के सामने इस मामले में कोई भी सबूत न होने का दावा किया और उन्होंने ड्रग्स के लिए वित्तीय पोषण की धारा 27A को लगाए जाने को चुनौती दी।

कोर्ट ने भी माना की रिया चक्रवर्ती के किसी भी ड्रग डीलर्स की चेन के साथ होने के लिंक नहीं है और कोई सेलेब्रिटी है इस आधार पर उसके साथ जानबूझकर सख्त नहीं हुआ जा सकता

चूंकि सेलेब्रिटी होने पर कानून से उन्हें कोई रियायत नहीं मिलती। कानून सभी के लिए बराबर है। रिया पैसा कमाने के लिए ड्रग नहीं खरीदती थी।

एनसीबी के वकील ने रिया चक्रवर्ती के सेलेब्रिटी होने के कारण उनके साथ सख्ती बरतने की दलील दी थी।

Sushant drugs case: Rhea chakraborty grants bail by bombay-high-court

गौरतलब है कि रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज किए गए केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच में रिया के फोन से कुछ ऐसे व्हाट्सएप चैट रिट्रीव हुए थे, जो ड्रग्स से जुड़े थे।

 जिसके बाद इसकी जांच एंटी-ड्रग एजेंसी (NCB) को सौंप दी गई थी।

NCB ने ड्रग मामले में रिया सहित अब तक कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया है।

 Sushant drugs case: Rhea chakraborty grants bail by bombay-high-court- showik-chakraborty-bail rejected

एनसीबी (NCB) का दावा है कि सभी आरोपी बॉलीवुड ड्रग्स सिंडिकेट का हिस्सा हैं, हालांकि सिर्फ कुछ गिने-चुने आरोपियों के पास से ही ड्रग्स की बहुत कम मात्रा में बरामदगी को लेकर एजेंसी भी सवालों के घेरे में है।

20 में से 5 आरोपियों को पहले ही जमानत मिल चुकी है, लेकिन रिया चक्रवर्ती की जमानत अर्जी अब तक मजिस्ट्रेट कोर्ट और सत्र न्यायालय से खारिज हो रही थी।

मुंबई पुलिस ने भी मीडिया को सख्त हिदायत दी है कि अब वह किसी भी सेलेब्रिटी का पीछा न करें और बेवजह उन्हें परेशान न करें अन्यथा पुलिस सख्त एक्शन लेगी।

 

Sushant drugs case: Rhea chakraborty grants bail by bombay-high-court

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + 9 =

Back to top button