breaking_newsअन्य ताजा खबरेंघरेलू नुस्खेलाइफस्टाइलहेल्थ
Trending

गर्मी में शरीर की बदबू से है परेशान?इस एक चीज की सिर्फ 10 बूंदे करेंगी राहत प्रदान

तो चलिए आज बताते है शरीर की बदबू को खत्म करने के लिए आपकी रसोई में उपलब्ध(Home remedies) एक ऐसी चीज के बारे में जिसे अपनाकर आप भी अपने पसीने की बदबू से निजात पा सकते है।

How-to-remove-body-odor-or-sweat-order-permanently-naturally-with-alum-or-Fitkari

गर्मी(Summer)में शरीर में पसीना आने से शरीर की बदबू(body-odor) और ज्यादा बढ़ जाती है। इतना ही नहीं,चिपचिपाहट,खुजली और पसीने की दुर्गंध(sweat-order) न केवल आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करती है बल्कि सार्वजनिक जीवन में आपको सबके सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है।

परफ्यूम या फिर बॉडी फ्रेगरेंस सिर्फ सीमित समय तक आपके शरीर की दुर्गंध को रोक पाते है। ऐसे में जरुरी है कि कोई ऐसा नेचुरल तरीका आपके पास हो,जिसके कारण आपके शरीर से दुर्गंध न(How-to-remove-body-odor-or-sweat-order-permanently-naturally)आएं।

तो चलिए आज बताते है शरीर की बदबू को खत्म करने के लिए आपकी रसोई में उपलब्ध(Home remedies) एक ऐसी चीज के बारे में जिसे अपनाकर आप भी अपने पसीने की बदबू से निजात पा सकते है।

इतना ही नहीं, इस चीज का सेवन आपके झड़ते बालों(Hair Fall) को भी रोकेगा और त्वचा संबंधी कई परेशानियां दूर कर देगा। चूंकि इसमें उपलब्ध है औषधीय गुण। हम बात कर रहे है-फिटकरी (Alum/Fitkari) की।

अगर नहाने के पानी में फिटकरी(Alum)के पानी की 10 बूंदे डाल दी जाएं तो त्वचा से संबंधित कई समस्याएं दूर हो सकती है और शरीर से आने वाली बदबू से भी राहत मिल सकती(How-to-remove-body-odor-or-sweat-order-permanently-naturally-with-alum-or-Fitkari)है।

हालांकि कुछ लोग साबुत फिटकरी भी पानी में डालकर नहाते हैं।

आज हम आपको फिटकरी के इस्तेमाल(alum uses for skin)के बारे में बताएंगे कि अगर फिटकरी नहाने के पानी में डाली जाएं तो स्वास्थ्य को क्या-क्या लाभ मिलते है।

क्या आप भी सुबह उठकर बिना ब्रश किए पीते है पानी?जानें इसका सेहत पर प्रभाव

 

 

 

 

 

शरीर की बदबू मिटाने को नहाने के पानी में डालें फिटकरी की 10 बूंद

How-to-remove-body-odor-or-sweat-order-permanently-naturally-with-alum-or-Fitkari

-बता दें कि फिटकरी के अंदर एस्ट्रीजेंट और एंटीसेप्टिक गुण मौजूद होते हैं। ऐसे में इससे नहाने से पसीने की बदबू से राहत मिल सकती है। आप फिटकरी को पानी में घोलकर उसकी 10 बूंदे डालें। आप चाहें तो पीसकर(Alum Powder) भी इसे पानी में डाल सकते है।

-टूटते बालों(Hair Fall remedies)की समस्या को भी दूर करने में फिटकरी का पानी से नहाना बेहद उपयोगी है. ऐसे में बता दें कि इसके अंदर पाए जाने वाले पोटेशियम और सोडियम बालों के झड़ने की समस्या को भी रोक सकते हैं।

-फिटकरी के पानी से यदि रोज नहाया जाए तो सिर की गंदगी से राहत मिल सकती है। ऐसे में आप ज्यादा फायदा उठाना चाहते हैं तो रात में ही नहाने के पानी में फिटकरी मिलाकर रखें और सिर धोएं। ऐसा करने से झड़ते बालों की समस्या दूर होगी।

 

क्या आप भी सुबह उठने के बाद थका हुआ और कमजोरी फील करते है? Vitamin B12 से भरे इन फूड्स का करें सेवन

 

 

नोट – फिटकरी के पानी की कुछ बूंदे नहाने के पानी में डालकर नहाने से कई समस्याएं दूर होती है। लेकिन यदि आपको फिटकरी के पानी से एलर्जी महसूस हो तो या कोई स्किन समस्या है तो इस्तेमाल करने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

How-to-remove-body-odor-or-sweat-order-permanently-naturally-with-alum-or-Fitkari

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button