breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिराज्यों की खबरें
Trending

Hardik Patel quits:हार्दिक पटेल ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ,थाम सकते है बीजेपी का साथ

गुजरात चुनावों से महज कुछ महीने पहले ही हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि वह जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते है।

Hardik-Patel-quits-Congress-before-Gujarat-elections-may-Join-BJP

नई दिल्ली:गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और साथ ही कांग्रेस को छोड़ दिया(Hardik-Patel-quits-Congress)है।

गुजरात चुनावों से महज कुछ महीने पहले ही हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि वह जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते(Hardik-Patel-quits-Congress-before-Gujarat-elections-may-Join-BJP)है।

हार्दिक पटेल ने कांग्रेस का हाथ छोड़ने का एलान ट्विटर पर करते हुए सोनिया गांधी(Sonia Gandhi)को एक चिट्टी लिखी,जिसे उन्होंने अपने ट्वीट के साथ पोस्ट किया।

गुजरात के इस पाटीदार नेता हार्दिक पटेल(Hardik-Patel)ने कांग्रेस से नाराजगी जाहिर करते हुए अपनी चिट्टी में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व और बड़े नेताओं पर जमकर निशाना साधा है।

हार्दिक पटेल के इस्तीफे के ट्वीट और संलग्न चिट्टी पर कांग्रेस के नेताओं ने कहा है कि पूरी बीजेपी की स्क्रिप्ट उन्होंने इस्तीफे की वजह में लिख डाली(Hardik-Patel-quits-Congress-before-Gujarat-elections-may-Join-BJP)है।

Breaking: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी का इस्तीफा

गुजरात में कांग्रेस को चुनावों से कुछ ही महीने पहले बड़ा झटका देते हुए हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया(Hardik-Patel resign from Congress)है

और अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं। मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी। मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊंगा।’

यह पाटीदार नेता लोकसभा चुनाव से ठीक पहले 2019 में कांग्रेस में शामिल हुए थे।

हालांकि सूत्रों के हवाले से खबर है कि हार्दिक पटेल (Hardik Patel) कांग्रेस से इस्तीफा देकर अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम सकते(Hardik-Patel-quits-Congress-before-Gujarat-elections-may-Join-BJP)हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल बीते दो महीने से बीजेपी(BJP)नेताओं के संपर्क में थे। अब अगले एक हफ्ते में हार्दिक बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी सीएए(CAA),जीएसटी(GST), अयोध्या और अनुच्छेद 370 (कश्मीर)(Article 370) जैसे प्रमुख मुद्दों को सुलझाने के रास्ते में रोड़ा बनी।

कांग्रेस को लगभग हर राज्य में खारिज कर दिया गया।

जब मैं कांग्रेस(Congress)के शीर्ष नेताओं से मिला तो वे गुजरात(Gujarat)से संबंधित मुद्दों को सुनने से इतर अपने मोबाइल फोन और अन्य मुद्दों में बिजी थे। जब देश कठिन परिस्थितियों से घिरा था तो हमारे ये नेता विदेश में थे।

गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को असम पुलिस ने किया गिरफ्तार,गुवाहाटी ले जाया जाएगा

ऐसा लगता है कि कांग्रेस नेतृत्व गुजरात को पूरी तरह से नापसंद करता है और राज्य में उसकी कोई दिलचस्पी नहीं है। कांग्रेस ने युवाओं का भरोसा तोड़ा है।

उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि गुजरात में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को यात्राओं के दौरान लोगों से जुड़ने के बजाय इस बात से फर्क पड़ता है कि राज्य में पार्टी के नेता आ रहे हैं तो उनकी चिकन सैंडविच का इंतजाम हो रहा या है नहीं।

वह पिछले कुछ हफ्तों से गुजरात कांग्रेस इकाई में अंदरूनी कलह के बारे में शिकायत कर रहे थे और उन्होंने पार्टी में अपनी स्थिति की तुलना ऐसे दूल्हे से की थी, जिसे नसबंदी के लिए मजबूर किया जा रहा है।

आखिरकार भूपेंद्र पटेल के हाथ लगी गुजरात की सत्ता

 

 

Hardik-Patel-quits-Congress-before-Gujarat-elections-may-Join-BJP

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button