breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिराजनीतिक खबरेंविश्व
Trending

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के कारण बैकफुट पर आई BJP का एक्शन,नुपूर शर्मा-नवीन कुमार जिंदल पार्टी से बाहर

बीजेपी ने पैगंबर पर विवादित बयान(Prophet-Muhammad-controversial-remark)को लेकर नुपूर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दोनों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया(BJP-suspended-Nupur-Sharma-and-Naveen- Jindal-from-party-primary-membership)है।

Prophet-Muhammad-controversial-remark-BJP-suspended-Nupur-Sharma-and-Naveen- Jindal

नई दिल्ली:पैगंबर मोहम्मद(Prophet-Muhammad)पर आपत्तिजनक बयान को लेकर बैकफुट पर आई बीजेपी(BJP)को आखिरकार अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपूर शर्मा(Nupur Sharma)के बयान से किनारा करना ही पड़ा

और बीजेपी ने पैगंबर पर विवादित बयान(Prophet-Muhammad-controversial-remark)को लेकर नुपूर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दोनों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया(BJP-suspended-Nupur-Sharma-and-Naveen- Jindal-from-party-primary-membership)है।

बीजेपी ओर जारी एक बयान में कहा गया है कि, बीजेपी नूपुर शर्मा के बयान को पार्टी के सविधान के ख़िलाफ़ मानती है, इसलिए पार्टी की अनुशासन समिति इस मामले में जांच पूरी होने तक नूपुर शर्मा की प्राथमिक सदस्यता निलम्बित कर दी(BJP-suspended-Nupur-Sharma)है।

नूपुर शर्मा को 6 साल के लिए प्राथमिक सदस्यता निलंबित किया गया है।

इस कार्रवाई के बाद नूपुर शर्मा ने ट्वीट किया है कि मैं मीडिया हाउस और बाकी सभी से अनुरोध करती हूं कि मेरे पते को सार्वजनिक न करें। मेरे परिवार की सुरक्षा को खतरा है।

वहीं नवीन कुमार जिंदल को भी पार्टी से निकाल दिया गया(BJP-suspended-Naveen-Jindal)है।

Prophet-Muhammad-controversial-remark-BJP-suspended-Nupur-Sharma-and-Naveen- Jindal

Delhi के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर AAP का आरोप-हिमाचल चुनाव में हार से डर गई BJP

एक अन्य पत्र दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता की तरफ़ से जारी किया गया है जिसमें नवीन कुमार जिंदल को सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान देने के लिए पार्टी से निष्कासित किया जाता है, नवीन कुमार पेशे से पूर्व पत्रकार हैं और दिल्ली बीजेपी मीडिया सेल के हेड हैं।

हर जगह किरकिरी होती देख आखिरकार बीजेपी को अपने इन दो नेताओं के खिलाफ एक्शन लेना पड़ा और नुपूर शर्मा व नवीन जिंदल को पार्टी से बाहर करना ही(Prophet-Muhammad-controversial-remark-BJP-suspended-Nupur-Sharma-and-Naveen- Jindal)पड़ा।

बीजेपी के दिल्ली प्रदेश मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को पार्टी की तरफ से जारी निष्कासन पत्र में लिखा गया है कि आपने सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सदभावना भड़काने वाले विचार प्रकट किए हैं।

यह भारतीय जनता पार्टी के मूल विचार के खिलाफ है। वहीं नुपुर शर्मा को लेकर जारी पत्र में लिखा गया है कि आपने पार्टी की सोच के विपरीत विचार व्यक्त किए हैं।

MP:‘मुस्लिम’ होने के शक में मानसिक रूप से बीमार ‘जैन’ बुजुर्ग को BJP कार्यकर्ता ने बेरहमी से पीटा,हुई मौत,कार्यकर्ता गिरफ्तार,Video Viral

जो कि पार्टी के संविधान के नियम 10 (a)के विरूद्ध है। पूरे मामले की जब तक जांच हो रही तब तक आपको पार्टी से निलंबित किया जाता है।

इससे पहले  पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने कहा , “ बीजेपी किसी भी धर्म के पूजनीयों का अपमान स्वीकार नहीं करती है।

किसी भी धर्म-संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला विचार स्वीकृत नहीं है।”

Prophet-Muhammad-controversial-remark-BJP-suspended-Nupur-Sharma-and-Naveen- Jindal

मुख्यालय प्रभारी की ओर से रविवार को जारी पत्र में कहा गया, ” भारत के हजारों वर्षों के इतिहास में प्रत्येक धर्म फला-फूला है।

भारतीय जनता पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है। भाजपा किसी भी धर्म के किसी भी धार्मिक व्यक्ति के अपमान की कड़ी निंदा करती है।

पार्टी किसी भी विचारधारा के सख्त खिलाफ है, जो किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान करती है. बीजेपी ऐसे किसी विचारधारा का प्रचार नहीं करती।”

BJP नफरत,गुंडई,चीन को बुलडोज करें-राहुल गांधी,मनीष सिसोदिया,तेजस्वी यादव बुलडोजर कार्रवाई पर

Prophet-Muhammad-controversial-remark-BJP-suspended-Nupur-Sharma-and-Naveen- Jindal

वहीं दूसरी ओर मुंबई पुलिस ने भी नुपूर शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।रजा अकादमी की मुंबई विंग के संयुक्त सचिव इरफान शेख की शिकायत के आधार पर शर्मा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

इसमें कहा गया है कि शर्मा ने ज्ञानवापी मुद्दे(Gyanvapi Masjid) पर एक समाचार चैनल पर डिबेट में कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद के बारे में विवादास्पद टिप्पणी की थी.

इसके अलावा, जिंदल ने कथित तौर पर देश के हितों के खिलाफ ट्वीट किया था

आपको बताते दें कि शर्मा और जिंदल द्वारा की गई टिप्पणियों के बाद,भारत को खाड़ी देशों के समक्ष शर्मिंदा होना पड़ा है और बयान जारी करना पड़ा है कि ये बयान भारत के नहीं बल्कि कुछ अराजक तत्वों के है।

खाड़ी देशों के कई ट्विटर यूजर्स ने भारत में बने प्रोडक्ट्स के बहिष्कार के लिए आवाज उठाई थी,जिसके बाद कुवैत के एक सुपरमार्केट स्टोर ने भारतीय प्रोडक्ट्स को अपनी अल्मारी से बाहर कर दिया।

कुछ ट्विटर यूजर्स ने लिखा था “ऐसे नेताओं को तुरंत जेल भेज देना चाहिए, नहीं तो हम उन्हें गिरफ्तार कराने के लिए सड़कों पर उतरेंगे।”

जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य आरोपी अंसार BJP का नेता,फोटो शेयर करके AAP ने किया दावा

इधर बीजेपी की तरफ से जारी निष्कासन पत्र में नवीन कुमार जिंदल के एड्रेस का जिक्र होने के बाद उन्होंने ट्वीट कर अपील की है कि कृपया मेरे पते को सार्वजनिक न करें. नवीन कुमार जिंदल ने ट्वीट किया है कि मेरा सभी से विशेष आग्रह हैं कृपया मेरा पता सार्वजनिक न करें मुझे और मेरे परिवार को लगातार जान से मारने की धमकियां सोशल मीडिया पर भी दी जा रही हैं।

Prophet-Muhammad-controversial-remark-BJP-suspended-Nupur-Sharma-and-Naveen- Jindal

गौरतलब है कि नुपुर शर्मा ने अंग्रेजी टीवी चैनल पर डिबेट शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान दिया था। जिसके बाद से उनके बयान की देश भर में निंदा हो रही है।

हाल ही में कानपुर में विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा की घटना भी हो गयी थी।

 

गुंडई-लफंगई करने वाले लोगों को न केवल BJP संरक्षण देती है, बल्कि अपने दफ्तर बुलाकर हीरो की तरह सम्मानित भी करती है- मनीष सिसोदिया

 

 

Prophet-Muhammad-controversial-remark-BJP-suspended-Nupur-Sharma-and-Naveen- Jindal

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button