breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

Sonali Phogat Death:सोनाली फोगाट का बार-बार हुआ रेप,भाई का PA सांगवान पर आरोप-CBI जांच की मांग

भाजपा की 42 वर्षीय नेता और टिक-टॉक स्टार सोनाली फोगाट(Sonali Phogat)की बीते दिनों रहस्यमय तरीके से मौत हो(Sonali-Phogat-Death)गई। हालांकि मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया,लेकिन सोनाली फोगाट के परिजनों ने इस बात से साफ इंकार कर दिया है कि सोनाली को हार्ट अटैक आया हो सकता है।उनका कहना है कि सोनाली काफी फिट थी।

Sonali-Phogat-Death-Brother-alleged-Sonali-Phogats-PA-raped-her-over-years-repeatedly-demands-CBI-probe

भाजपा की 42 वर्षीय नेता और टिक-टॉक स्टार सोनाली फोगाट(Sonali Phogat)की बीते दिनों रहस्यमय तरीके से मौत हो(Sonali-Phogat-Death)गई।

हालांकि मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया,लेकिन सोनाली फोगाट के परिजनों ने इस बात से साफ इंकार कर दिया है कि सोनाली को हार्ट अटैक आया हो सकता है।

उनका कहना है कि सोनाली काफी फिट थी।

इसके साथ ही उनके परिवार वालों ने बेहद गंभीर आरोप और सनसनीखेज खुलासे किए है और कहा है कि सोनाली फोगाट की मौत किसी साजिश का नतीजा है।

इसलिए इस मामले की सीबीआई जांच होनी (Sonali-Phogat-Death-Brother-alleged-Sonali-Phogats-PA-raped-her-over-years-repeatedly-demands-CBI-probe)चाहिए।

सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) हरियाणा से भाजपा(BJP)की नेता रही है। उनके भाई रिंकू फोगाट ने अपनी बहन सोनाली की मौत को लेकर सनसनीखेज आरोप लगाए है।

उनका कहना है कि सोनाली फोगाट का सालों तक बार-बार रेप हुआ था और उन्हें ब्लैकमेल भी किया गया।

यह आरोप हरियाणा के फतेहाबाद जिले के भूथन कलां गांव के रहने वाले सोनाली के छोटे भाई रिंकू ने लगाए हैं।

रिंकू ने अपनी बहन के पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर सिंह पर सोनाली को खाने में नशीला पदार्थ देकर रेप करने और वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया(Sonali-Phogat-Death-Brother-alleged-Sonali-Phogats-PA-raped-her-over-years-repeatedly)है।

आपको बता दें कि भाजपा नेता सोनाली फोगाट का निधन गोवा में अचानक हो गया और गोवा पुलिस ने शुरुआती जांच में इसकी वजह दिल का दौरा बताया है।

Bilkis Bano Case:बिलकीस बानो गैंगरेप दोषियों की रिहाई के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

लेकिन सोनाली फोगाट के भाई और बहन रमन ने कहा है कि मेरी बहन को दिल का दौरा नहीं पड़ सकता, क्योंकि वह बहुत फिट थी।

हम सीबीआई(CBI)से उचित जांच की मांग करते(Sonali-Phogat family demands-CBI-probe)हैं।

मेरा परिवार यह मानने को तैयार नहीं है कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है।

उन्हें ऐसी कोई मेडिकल समस्या नहीं थी. इसलिए ये स्वीकार कर पाना मुश्किल है।

गोवा पुलिस को एक शिकायत में, सोनाली फोगाट के परिवार ने मांग की है कि उनके निजी सहायक (PA) सुधीर सांगवान और उनके दोस्त सुखविंदर सिंह पर उनकी हत्या के लिए मामला दर्ज किया जाए।

उन्होंने कहा कि सांगवान ने उसके साथ रेप किया(Sonali-Phogat’s PA raped her repeatedly)और ब्लैकमेल किया। पुलिस ने अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की है। परिवार ने सोनाली के पोस्टमार्टम के लिए अपनी सहमति देने से इनकार कर दिया है।

सोनाली के भाई रिंकू फोगाट ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “पुलिस हमारे साथ सहयोग नहीं कर रही है।

वे इस बात पर जोर दे रहे हैं कि हम पहले पोस्टमार्टम कराएं और फिर एफआईआर दर्ज कराएं।

Breaking:Delhi के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर समेत 21 जगह CBI रेड,CM केजरीवाल बोले-CBI का स्वागत है

हम जानते हैं कि विसरा जांच रिपोर्ट में कम से कम एक-दो महीने लगेंगे और तब तक अपराधी खुलेआम घूमते रहेंगे। हम पुलिस पर कैसे भरोसा कर सकते हैं जब वे एफआईआर ही दर्ज करने को तैयार ही नहीं हैं?”

अपनी शिकायत में, रिंकू ने सोनाली द्वारा अपने परिवार के सदस्यों को किए गए दो फोन कॉल का हवाला दिया।

उन्होंने आरोप लगाया कि उसने अपने रिश्तेदारों को बताया था कि सांगवान ने उसके साथ सालों तक बार-बार बलात्कार(Sonali-Phogat-Death-Brother-alleged-Sonali-Phogats-PA-raped-her-over-years-repeatedly-demands-CBI-probe)किया।

उसने खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर सोनाली का एक अंतरंग वीडियो बनाया था जिसके आधार पर वह उसे ब्लैकमेल करता था।

वह सोनाली को धमकी देता था कि अगर उसने उसकी मांगें नहीं मानीं तो वह उसके एक्टिंग और राजनीतिक करियर को बर्बाद कर देगा।

रिंकू ने कहा कि सांगवान और सिंह दोनों गोवा के अंजुना थाने में थे लेकिन पुलिस ने अभी तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

इससे पहले बुधवार को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था कि सोनाली की मौत की गहन जांच की जाएगी।

पुलिस को दी गई अपनी लिखित शिकायत में, रिंकू ने कहा कि सोनाली पिछले 15 वर्षों से फिल्मों में एक अभिनेत्री के रूप में काम कर रही थीं और वह भाजपा की सक्रिय पार्टी कार्यकर्ता थीं, जिन्होंने हरियाणा के आदमपुर से 2019 का विधानसभा चुनाव लड़ा था।

BJP के 6000 करोड़ के टोल-टैक्स घोटाले के खिलाफ LG से CBI जांच की मांग: AAP ने प्रदर्शन कर लगाएं आरोप

शिकायत में कहा गया है कि रोहतक निवासी सांगवान और भिवानी निवासी सिंह चुनाव प्रचार के दौरान सोनाली से मिले थे।

सांगवान ने सोनाली के पीए के रूप में काम करना शुरू किया। सोनाली ने उन पर और सिंह पर भरोसा किया था।

रिंकू ने अपनी शिकायत में कहा, “2021 में, सोनाली के आवास पर एक चोरी हुई … उस घटना के बाद, सुधीर सांगवान ने सनोली की कुक को निकाल दिया और सोनाली के खाने की देखभाल खुद करने लगा।

Sonali-Phogat-Death-Brother-alleged-Sonali-Phogats-PA-raped-her-over-years-repeatedly-demands-CBI-probe

लगभग तीन महीने पहले, सोनाली ने मुझे फोन किया और बताया कि सुधीर ने उसे कुछ खीर परोसी थी जिसे खाने के बाद वह कांपने लगी और उसके अंगों ने काम करना बंद कर दिया। मैंने सुधीर से सवाल किया, लेकिन उसने मुझे टाल-मटोल कर जवाब दिया।”

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि सोनाली के पीए के रूप में, सांगवान सोनाली के पैसों और कागजी कार्रवाई को संभालता था। उन्होंने कहा, “वह उस पर आँख बंद करके भरोसा करती थी और उसके द्वारा दिए गए किसी भी कागज पर साइन कर देती थी।

UP के CM योगी आदित्यनाथ ने महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच CBI को सौंपी

22 अगस्त 2022 की शाम को सोनाली ने अपने देवर अमन पुनिया को फोन किया और उसने उसे बताया कि सुधीर ने उसे कुछ मिला हुआ खाना दिया है।

उसने उसे बताया कि वह खाना खाने के बाद उसे बेचैनी हो रही थी। उसने अमन को यह भी बताया कि 2021 में उसके आवास पर हुई चोरी सुधीर और उसके दोस्त ने की थी। उसने कहा कि वह हिसार आएगी और हिसार पुलिस को इसके बारे में सूचित करेगी।”

हरियाणा में हिसार से भाजपा नेता फोगाट (42) को उत्तरी गोवा के अंजुना में सेंट एंथोनी अस्पताल में मंगलवार सुबह मृत अवस्था में लाया गया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि आशंका है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है।

 

(इनपुट एजेंसियों से)
Sonali-Phogat-Death-Brother-alleged-Sonali-Phogats-PA-raped-her-over-years-repeatedly-demands-CBI-probe

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button