breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

Delhi में कोरोना पाबंदियां खत्म,सोमवार से हटेगा नाइट कर्फ्यू,रेस्टोरेंट,दुकानें देर रात तक खुल सकेंगी,जानें नई गाइडलाइन

मास्क(Mask)नहीं लगाने पर अब महज 500रुपये जुर्माने का प्रावधान किया गया है,जबकि अभी तक दिल्ली में मास्क नहीं लगाने पर 2000रुपये का जुर्माना लगता था।

Delhi-All-COVID-restrictions-lifted-including-night-curfew-from-Monday

नई दिल्ली:दिल्लीवासियों के लिए राहतभरी खबर है।कम होते कोरोना केसों(Delhi COVID-19)के चलते अब दिल्ली में कोरोना की पाबंदियों को खत्म किया जा रहा(Delhi-All-COVID-restrictions-lifted)है।

इसे लेकर आज,शुक्रवार दिल्ली(Delhi)आपदा प्रबंधन प्राधिकरण(DDMA)की महत्वपूर्ण बैठक हुई है,जिसमें दिल्ली में अब कोरोना पाबंदियों को पूरी तरह से खत्म करने का निर्णय लिया गया है।

इसमें सोमवार से दिल्ली में नाइट कर्फ्यू(night Curfew)पूरी तरह खत्म(Delhi-All-COVID-restrictions-lifted-including-night-curfew-from-Monday)करने और मास्क(Mask)नहीं लगाने पर अब महज 500रुपये जुर्माने का प्रावधान किया गया है,जबकि अभी तक दिल्ली में मास्क नहीं लगाने पर 2000रुपये का जुर्माना लगता था।

इतना ही नहीं,अब सभी स्कूल(Delhi Schools)भी सौ फीसदी क्षमता के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है और सभी रेस्टोरेंट्स,दुकानें भी देर रात तक खोली जा सकेंगी।

Delhi बनी गैस चेंबर! इमरजेंसी में एक हफ्ते के लिए बंद किए गए स्कूल-सरकारी ऑफिस

Delhi-All-COVID-restrictions-lifted-including-night-curfew-from-Monday

शुक्रवार को डीडीएमए की अहम बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal), सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal), उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) सहित कई अधिकारीगण मौजूद थे।

बैठक में दिल्ली में कोविड की मौजूदा स्थिति पर काफी चर्चा हुई और तमाम कोरोना प्रतिबंधों को हटाए जाने पर फैसला लिया गया। हालांकि यह छूट तभी तक जारी रहेगी जब तक पॉजिटिविटी दर 1% से कम ना हो जाए।

Delhi:आज से खुल रहे है दिल्ली के स्कूल-कॉलेज,कोरोना नियमों का करना होगा पालन

चलिए अब आपको बताते है कि दिल्ली में कौन-कौन सी कोरोना पाबंदियां खत्म करने का फैसला लिया गया है:

Delhi-All-COVID-restrictions-lifted-including-night-curfew-from-Monday:

-अगर कोरोना के मामले और कम हुए तो अप्रैल से पूरी तरह से स्कूल को खोला जा सकता है।

-मास्क नहीं पहनने पर 2000 के जुर्माने को कम करके 500 किया जा सकता है।

-दिल्ली में सोमवार से नाईट कर्फ्यू सहित सभी कोरोना पाबंदियों को हटाने का फैसला लिया गया है।

-बसों और मेट्रो में खड़े होकर भी सफर करने की अनुमति मिलेगी।

-दिल्ली में दुकानों और रेस्टोरेंट खोलने की समय सीमा भी ख़त्म होगी।देर रात तक खुल सकेंगी दुकानें और रेस्टोरेंट्स।

Delhi-All-COVID-restrictions-lifted-including-night-curfew-from-Monday

आपको बता दें कि इससे पहले 4 फरवरी को हुई डीडीएम की बैठक मेंं मॉल को रात आठ बजे तक खोलने की अनुमति दी थी।

साथ ही ऑफिसों को भी 100 फीसदी क्षमता के साथ खोलने का निर्णय लिया गया था। वहीं DDMA ने सिनेप्लेक्स और रेस्तरां में भी 50% क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दी थी।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 556 नए मामले सामने आए हैं. वहीं संक्रमण दर 1.10 फ़ीसदी दर्ज की गई है।

इस दौरान 6 मरीजों की जान चली गई है. वहीं राहत की बात ये है कि बीते 24 घंटे में 618 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। इससे पहले बुधवार 23 फरवरी को दिल्ली में कोरोना के 583 न‌ए मामले आए थे, 3 मरीजों की मौत हुई थी।

Delhi:आज से डेढ़ महीने तक बंद रहेंगी निजी शराब की दुकानें,लागू हुआ ये नया नियम

 

दिल्ली में कोरोना के कुल 2276 एक्टिव केस

आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 50591 लोगों के टेस्ट किए गए. इसमें से 556 लोग संक्रमित पाए गए और 618 मरीज ठीक हुए।

वहीं ताजा मामले सामने आने के बाद दिल्ली में कोरोना के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 2344 से कम होकर 2276 हो ग‌ए हैं. जिसमें से 1559 लोग होम आइसोलेशन में हैं।

कोरोना के अस्पतालों(Corona hospital)में भर्ती मरीजों की संख्या 158, जिसमें से 72 ICU, 69 ऑक्सीजन सपोर्ट पर और 16 वेंटिलेटर पर हैं।

 

 

Delhi-All-COVID-restrictions-lifted-including-night-curfew-from-Monday

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button