breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

Delhi: कोरोना संक्रमण में तेज उछाल,पॉजिटिविटी दर 4 फीसदी के करीब

दिल्ली के उप-मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया(Manish Sisodia) ने हाल ही में स्‍वीकार किया कि दिल्‍ली के कोरोना के मामले में बढ़े हैं, लेकिन उन्‍होंने कहा कि फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है।

Delhi-corona-update-positivity-rate-3-95pc-new-covid-case-366-in-last-24-hours

नई दिल्‍ली:दिल्ली में कोरोना के मामलों में फिर से बढ़ा उछाल आया(Delhi-corona-update) है।बीते 24 घंटों में शुक्रवार को दिल्ली में 366 नए कोविड मामले दर्ज(Delhi new-covid-case-366-in-last-24-hours)हुए

और पॉजिटिविटी दर भी बढ़कर 3.95फीसदी तक पहुंच गई।कोरोना मामलों में यह पॉजिटिविटी रेट इस साल 3 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा दर्ज हुई(Delhi-corona-update-positivity-rate-3-95pc-new-covid-case-366-in-last-24-hours) है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली(Delhi) में बढ़ते कोरोना मामलों ने बच्चों के लिए खासी चिंता पैद कर दी है,खासकर छोटे बच्चों के लिए,जिनका अभी पूरी तरह वैक्सीनेशन(Children vaccination) भी नहीं हुआ।

हालांकि एक्सपर्ट्स कह रहे है कि इस सिचुएशन से फिलहाल डरने की नहीं बल्कि सतर्क रहने की जरुरत है।

Delhi Corona Updates : कोरोना के नए मामलों में कमी, पर मौत के आंकड़े रहे डरा

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। गुरुवार को जहां कोविड-19 के 325 नए केस दर्ज हुए,

तो वहीं शुक्रवार को इनमें उछाल देखा गया और कोरोना के नए मामले 366 आएं। पॉजिटिविटी रेट भी छलांग लगाकर चार फीसदी के करीब पहुंच(Delhi-corona-update-positivity-rate-3-95pc-new-covid-case-366-in-last-24-hours)गया।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए DDMA ने 20 अप्रैल को बैठक बुलाई है।

गौरतलब है कि दिल्ली के उप-मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया(Manish Sisodia)ने हाल ही में स्‍वीकार किया कि दिल्‍ली के कोरोना के मामले में बढ़े हैं, लेकिन उन्‍होंने कहा कि फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है।
यह पता लगना बाकी है कि यह पुराना ही वेरियंट है या नया। यह जीनोम सिक्वेंसिंग से पता चलेगा। उन्‍होंने कहा था‍ कि किसी भी स्कूल में एक भी केस आता है तो हम इस पर नजर रखते हैं।
दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली शिक्षा निदेशालय (DoE) ने स्कूलों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं.  
DoE के निर्देश में कहा गया है कि अगर स्कूल में कोरोना(Delhi Schools) का कोई मामला सामने आता है तो तत्काल शिक्षा निदेशालय को सूचित किया जाए और पूरे स्कूल या फिर पूरे विंग को कुछ समय के लिए बंद किया जाए.
शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी दिशानिर्देश में स्कूलों को कोरोना नियमों के सख्ती से पालन(Corona guidelines) की हिदायत दी गई है। उधर, दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भारत में कोरोना के आज के मामलों में कुछ कमी देखने को मिली है।
Delhi-corona-update-positivity-rate-3-95pc-new-covid-case-366-in-last-24-hours

देश में पिछले 24 घंटे में 949 नए COVID-19 केस दर्ज किए गए हैं. जो कि कल के मुकाबले 5.7 फीसदी कम हैं.

सरकार की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 6 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है।

जबकि पिछले 24 घंटे में 810 लोग कोरोना वायरस से सही हुए हैं। कोरोना के सक्रिय मामले घटकर के 11,191 रह गए हैं।

Corona Cases Today : नए मामलों में 17 फीसदी का बड़ा उछाल

 

 

 

 

 

 

 

Delhi-corona-update-positivity-rate-3-95pc-new-covid-case-366-in-last-24-hours

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button