breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंराजनीतिराज्यों की खबरें
Trending

हिमाचल प्रदेश विधानसभा गेट पर लगे खालिस्तानी झंडे,राज्य में हाई अलर्ट,बॉर्डर सील

भाजपा नेतृत्व वाली हिमाचल प्रदेश सरकार में विधानसभा गेट पर खालिस्तानी झंडे लगने की घटना के बाद से विपक्ष लगातार भाजपा पर हमलावर है।

Himachal-Pradesh-assembly-outside-Khalistan-flags-found-state-on-high-alert-border-sealed

चंडीगढ़:रविवार सुबह हिमाचल प्रदेश विधानसभा के गेट के बाहर और दीवारों पर खालिस्तानी झंडे(Himachal-Pradesh-assembly-outside-Khalistan-flags-found)लगे और नारे लिखे मिले।

इसे देखकर हिमाचल प्रशासन तुरंत हरकत में आया और राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया।

हिमाचल पुलिस ने सभी बॉर्डर सील कर दिए(state-on-high-alert-border-sealed)है। राज्य के डीजीपी ने पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश पारित किया है।

वहीं,भाजपा(BJP)नेतृत्व वाली हिमाचल प्रदेश सरकार में विधानसभा गेट पर खालिस्तानी(Khalistan)झंडे लगने की घटना के बाद से विपक्ष लगातार भाजपा पर हमलावर है।

धर्मशाला में रविवार सुबह हिमाचल प्रदेश(Himachal Pradesh)विधानसभा के फाटकों और चारदीवारी पर ‘खालिस्तान’ के झंडे लगे हुए पाए गए थे।

भवन की दीवारों पर खालिस्तान के समर्थन में चित्र भी बनाए गए(Himachal-Pradesh-assembly-outside-Khalistan-flags-found-state-on-high-alert)थे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसके बाद जांच के आदेश दिए। हिमाचल प्रदेश पुलिस को पंजाब से आए सैलानियों पर शक है।

Punjab पुलिस ने BJP के तजिंदर बग्गा को गिरफ्तार किया,Haryana पुलिस ने रोककर Delhi पुलिस को सौंपा,जानें माज़रा

हिमाचल प्रदेश के डीजीपी ने पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है एडीजीपी-सीआईडी, डीआईजी रेंज और जिला एसपी को हिमाचल से लगी सभी सीमाओं को सील करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

इसके अलावा पुलिस को होटल और सराय की जांच करने का भी आदेश दिया गया है।

इसके अलावा डीजीपी ने स्पेशल सिक्योरिटी यूनिट (SsUs), बम निरोधक दस्ता और क्विक रिएक्शन टीम (QRTs) को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया(Himachal-Pradesh-assembly-outside-Khalistan-flags-found-state-on-high-alert) है।

इन्हें बस स्टेशनों, टाउन, सरकारी इमारतों और राष्ट्रीय इमारतों की सुरक्षा पुख्ता करने का आदेश दिया गया है।

पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक विधानसभा गेट पर खालिस्तानी झंडा लगाने को लेकर पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की है उसमें मुख्य साजिशकर्ता के तौर पर गुरपतवंत सिंह पन्नू का नाम है।

बड़े आतंकी हमले की खालिस्तानी-ISI साजिश नाकाम,हरियाणा में 4 संदिग्ध RDX,हथियारों के साथ गिरफ्तार

गुरपतवंत सिख फॉर जस्टिस का सदस्य है। पुलिस ने इस मामले में दर्ज एफआईआर में धारा 153ए, 153बी, के अलावा यूएपीए(UAPA) की धारा 13 भी लगाई है।

गौरतलब है कि रविवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बाहर मेन गेट और दीवारों पर खालिस्तान का झंडा लगा हुआ पाया गया था। पुलिस ने तुरंत उसे उतार दिया(Himachal-Pradesh-assembly-outside-Khalistan-flags-found-state-on-high-alert) था।

पुलिस ने शक जताया था कि ये काम किसी सिख टूरिस्ट ने किया है। कांगड़ा के एसपी कुशल शर्मा के मुताबिक विधानसभा के मेन गेट और दीवारों पर खालिस्तान का झंडा लगाने का काम या तो देर रात किया गया या फिर सुबह जल्दी किया गया था। जिसे पुलिस ने तुरंत उतार दिया था।

दो बार कोरोना को मात देने वाले हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निधन

Himachal-Pradesh-assembly-outside-Khalistan-flags-found-state-on-high-alert

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button