breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशये क्या
Trending

बिना पति हनीमून पर जा रही है क्षमा बिंदु,खुद से शादी रचा आई थी सुर्खियों में,ये है उनका फेवरेट हनीमून डेस्टिनेशन

जी हां,गुजरात की 24 वर्षीय क्षमा बिंदु(Kshama Bindu) ने जब खुद के साथ शादी करने का फैसला सुनाया था तो उनके परिवार और दोस्तों ने उन्हें पूरा सपोर्ट किया था लेकिन सोशल मीडिया पर इसका एतराज करने वालों की भी कमी नहीं थी।

Sologamy-girl-Kshama-Bindu-going-for-Honeymoon

आप सभी ने देखा होगा कि बॉलिवुड(Bollywood)एक्ट्रेस कंगना रनौत(Kangana Ranaut)की फिल्म  क्वीन 7 मार्च 2014 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म का मूल कॉन्सेप्ट ही यह था कि आपको खुश रहने के लिए किसी मर्द या पति की जरुरत नहीं है।

आप चाहों तो खुद के साथ भी लाइफ इंजॉय कर सकते हो। बस आपको खुद से प्यार होना चाहिए। इसी कारण कंगना रनौत अपनी शादी टूटने पर खुद के साथ हनीमून के लिए चली जाती है। 

चूंकि वह एडवांस बुकिंग करवा चुकी होती है। ये तो रही रील लाइफ की बात लेकिन भारत में रियल लाइफ में ऐसा हो गया है।

गुजरात के वडोदरा की क्षमा बिंदु(Kshama Bindu) खुद के साथ शादी रचाने के बाद अब खुद के साथ ही हनीमून पर जा रही(Sologamy-girl-Kshama-Bindu-going-for-Honeymoon)है।

जी हां,गुजरात की 24 वर्षीय क्षमा बिंदु(Kshama Bindu) ने जब खुद के साथ शादी करने का फैसला सुनाया था तो उनके परिवार और दोस्तों ने उन्हें पूरा सपोर्ट किया था लेकिन सोशल मीडिया पर इसका एतराज करने वालों की भी कमी नहीं थी।

गुजरात कोई लड़की बिना किसी पुरुष पार्टनर(Husband)के खुद के साथ शादी करने वाली है… यह बात मीडिया की सुर्खियों में भी आ गई थी।

लेकिन क्षमा बिंदु अपने निर्णय पर अडिग रही और उन्होंने तय तिथि पर पूरे रीति-रिवाज के साथ दुल्हन के जोड़े में स्वंय के साथ शादी रचाई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kshama Bindu (@kshamachy)

अब क्षमा शादी के बाद के सबसे खूबसूरत एहसास को एंजॉय करने के लिए हनीमून पर जा रही(Sologamy-girl-Kshama-Bindu-going-for-Honeymoon)है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

भारत में सोलोगैमी शादी करने वाली पहली लड़की बनी क्षमा बिंदु

भारत में सोलोगैमी विवाह करने वाली पहली लड़की बनी है क्षमा बिंदु। गुजरात के वडोदरा में क्षमा बिंदु नाम की इस लड़की ने खुद से शादी 11 जून को पूरे रीति-रिवाज के साथ की और अब वह खुद के साथ ही हनीमून पर जा रही(Sologamy-girl-Kshama-Bindu-going-for-Honeymoon)हैं।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kshama Bindu (@kshamachy)

शादी के लिए बकायदा पूरी तैयारी की गई। भारत की यह पहली सोलोगैमी शादी(Marriage) थी, जिसमें मंडप था, शादी की कसमें वादें थे जो किसी पार्टनर के साथ नहीं बल्कि खुद के साथ किए गए थे, मेहमान, दुल्हन, जयमाला, सिंदूर, शादी का रिसेप्शन सब था।

अब शादी के बाद हनीमून होने जा राह है,बस फर्क इतना है कि यह हनीमून किसी पुरुष पार्टनर के साथ नहीं बल्कि खुद के साथ ही क्षमा एंजॉय(Sologamy-girl-Kshama-Bindu-going-for-Honeymoon)करेंगी।

अब वह एक बार फिर से मीडिया की लाइमलाइट में अपने हनीमून (Kshama Bindu honeymoon)को लेकर चर्चा में आ गई हैं।

जी हां, अब क्षमा ने अपने हनीमून पर जाने का भी प्लान कर लिया है। आखिर वह कहां जा रही हैं हनीमून पर उनका फेवरेट डेस्टिनेशन क्या है, चलिए बताते है।

sologamy-girl-kshama-bindu-going-for-honeymoon-favourite-destination-goa-know-what-is-sologamy-marriage
क्षमा बिंदु खुद के साथ हनीमून पर गई

 

 

 

 

पत्नी नहाती नहीं, इसलिए पति ने मांगा तलाक,जानें क्या कहा कोर्ट ने

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

क्षमा की फेवरेट हनीमून डेस्टिनेशन

24 साल की क्षमा बिंदु ने बताया है कि वह अपनी पसंदीदा जगह गोवा को उन्होंने अपने हनीमून (honeymoon) के लिए चुना है। उन्होंने कहा कि वह अपने हनीमून को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kshama Bindu (@kshamachy)

वह कहती हैं कि वह अगले महीने यानी अगस्त में 7 तारीख को गोवा के लिए रवाना हो रही हैं। वह कहती हैं कि जैसे लोग अपने हनीमून पीरियड को एंजॉय करते(Sologamy-girl-Kshama-Bindu-going-for-Honeymoon)हैं वैसे वो भी करेंगी और उन खूबसूरत पलों को अपने कैमरे में कैद भी करेंगी।

 

 

 

Ye Kya! शादी होते ही दूल्हे ने छूएं दुल्हन के पांव,35 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा रहा ये Video

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

आरामबोल बीच पर समय बिताएंगी

क्षमा कहती हैं कि वह गोवा के आरामबोल बीच (Arambol beach) पर समय बिताएंगी। वह कहती हैं कि वह यहां पर बिना किसी की परवाह करे बिकनी पहन सकेंगी।

क्षमा कहती हैं कि गोवा (Goa) उनका ड्रीम डेस्टिनेशन रहा(Kshama-Bindu-favourite-destination-goa)है इस वजह से वह इसे लेकर बहुत एक्साइटेड हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kshama Bindu (@kshamachy)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब उनसे यह सवाल किया गया कि अगर लोग उनसे बिना पति के हनीमून पर आने को लेकर सवाल(Sologamy-girl-Kshama-Bindu-going-for-Honeymoon)करेंगे तो वह क्या जवाब देंगी।

तो क्षमा ने कहा जब लोग उनके पति के बारे में पूछेंगे तो उन्हें मौका मिल जाएगा सोलोगैमी या एकल विवाह के बारे में बताने का। वह लोगों को बता पाएंगी की उन्होंने ऐसा क्यों किया इसके पीछे की क्या खास वजह है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

क्षमा बिंदु ने क्यों की सोलोगैमी

अब आखिर सवाल उठता है महज 24 साल की उम्र में क्षमा बिंदु को खुद से शादी करने का ये आइडिया क्षमा बिंदु को क्यों आया, खुद उनसे जान लीजिए।

क्षमा बिंदु के मुताबिक, वह शादी करना ही नहीं चाहती थीं। हालांकि वह दुल्हन बनना चाहती हैं। लगभग हर लड़की दुल्हन बनना चाहती है। वह शादी के खूबसूरत जोड़े को पहनना चाहती है लेकिन उसके लिए किसी और के साथ रिश्ते में बंधने को तैयार नहीं होती। ऐसा ही क्षमा बिंदू के भी विचार थे।

इसलिए उन्होंने शादी के लिए किसी साथी को तलाश न करने का फैसला लिया और खुद से ही शादी करने का सोचा। सोलोगैमी को लेकर आपके कई सारे सवाल होंगे।
शादी के बाद आपका रिलेशनशिप स्टेटस मैरिड हो जाता है। क्योंकि आपने खुद से ही शादी की है तो इस शादी में आपका पार्टनर आप खुद ही होते हैं। आप सामाजिक, आर्थिक तौर पर खुद पर आश्रित होते हैं।

परिवार और दोस्तों को मिला सपोर्ट

क्षमा कहती हैं कि वह एक नवविवाहित जोड़े की तरह शादी का आनंद उठा रही हैं। वह खुद का अच्छे ढ़ंग से देखभाल कर रही हैं। क्षमा कहती हैं उनके फैसले में उनके दोस्तों और परिवार वालों ने बहुत सहयोग किया है। 

 

 

 

 

Valentine’s day special:Lockdown में दिल्ली वालों के हुए सबसे ज्यादा ब्रेकअप

 

 

 

 

 

 

 

खुद के साथ शादी यानि सोलोगैमी मैरिज क्या है?-Know-what-is-Sologamy-marriage

विदेशों में यह चलन आम है। खुद के साथ शादी(Self Marriage)करने को सोलोगैमी मैरिज (Sologamy) या एकल विवाह कहते है। इस ट्रेंड को भारत में प्रचलित करने श्रेय अगर क्षमा बिंदु को दिया जाए तो अतिश्योक्ति नहीं होगी।

क्षमा के कारण ही पहली बार भारत में सोशल मीडिया पर लोगों को सोलोगमी मैरिज (Sologamy marriage) या एकल विवाह के बारे में पता चला।

अगर आप खुद से उसी तरह का प्यार करते हैं, जिस तरह का प्यार दो लोग एक दूसरे से करते हैं, तो शादी करने के लिए दो लोगों की जरूरत ही नहीं।

आप खुद से शादी कर सकते हैं। ऐसे लोग जो अपने मन मुताबिक जीना चाहते हैं और उन्हें किसी साथी की जरूरत नहीं है, तो सोलोगैमी शादी की ओर रुख करते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कब हुई सोलोगैमी की शुरुआत

भले ही भारत में पहली सोलोगैमी शादी होने जा रही है लेकिन इस तरह की शादी का इतिहास पुराना है। पहली बार सोलोगैमी का अस्तित्व अमेरिका से पाया गया। साल 1993 में अमेरिका की एक महिला ने खुद से शादी की थी।

उस महिला का नाम लिंडा बारकर था। लिंडा ने सेल्फ मैरिज के लिए 75 मेहमानों को न्योता दिया था। उसके बाद पश्चिमी देशों में सोलोगैमी का ट्रेंड बढ़ा और अब भारत तक पहुंच गया।

 

 

 

बाप रे बाप..! आधे से ज्यादा लोग रोजाना नहीं बदलते अंडरगारमेंट्स

 

Sologamy-girl-Kshama-Bindu-going-for-Honeymoon

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button