Trending

Whatsapp पर अपने वीडियो,ऑडियो कॉल को अब कर सकेंगे शेड्यूल,आ रहा ये नया फीचर

अभी हाल ही में व्हाट्सएप ने जहां स्टेट्स(WhatsApp Status)में नया वॉयस नोट फीचर एड किया है तो वहीं नए फीचर्स के तहत डॉक्यूमेंट कैप्शन,बिग ग्रुप सब्जेक्ट और डिस्क्रिप्शन को शामिल किया गया है।

WhatsApp will roll out schedule group calls feature:व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए हमेशा नए-नए फीचर्स(Whatsapp new feature)के अपडेट लाता ही रहता है।

मार्केट में बढ़ते कॉम्पिटिशन को देखते हुए व्हाट्सएप यूजर्स के चैटिंग,कॉलिंग एक्सपीरियंस को बेहतरीन बनाने की दिशा में निरंतर प्रयासरत रहता है।

यही कारण है कि अभी हाल ही में व्हाट्सएप ने जहां स्टेट्स(WhatsApp Status)में नया वॉयस नोट फीचर एड किया है तो वहीं नए फीचर्स के तहत डॉक्यूमेंट कैप्शन,बिग ग्रुप सब्जेक्ट और डिस्क्रिप्शन को शामिल किया गया है।

इतना ही नहीं, व्हाट्सएप के नए अपडेट(WhatsApp new update)के बाद अब यूजर्स एक बार में 100 मीडिया फाइल्स को सेंड कर सकते है जबकि अभी तक 30 को एक साथ शेयर करके सेंड किया जा सकता है।

Whatsapp ने अब फिर से नए फीचर लाने की तैयारी कर ली है। एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक और शानदार फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।

जिसके आने के बाद व्हाट्सएप यूजर्स ग्रुप कॉल को शेड्यूल कर(WhatsApp will roll out schedule group calls feature)सकेंगे।

इस नए फीचर के आ जाने के बाद व्हाट्सएप यूजर को ग्रुप कॉल की प्लानिंग और उसे को-ऑर्डिनेट करना बेहद आसान हो जाएगा।

आपके स्मार्टफोन पर भी नहीं चल रहा Whatsapp? ऐसे लें Chat का Backup

अब व्हाट्सएप यूजर्स नए फीचर से ग्रुप कॉल शेड्यूल कर सकेंगे शेड्यूल

लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप के ज्यादातर अपडेट और फीचर की जानकारी देने वाली वेबसाइट WaBetaInfo की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि व्हाट्सएप(WhatsApp)एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है इस अपकमिंग फीचर के आ जाने के बाद यूजर को ग्रुप कॉल मनमुताबिक समय के हिसाब शेड्यूल करने की अनुमति(WhatsApp will roll out schedule group calls feature)मिलेगी।

नए फीचर की मदद से व्हाट्सएप(Whatsapp)यूजर एडवांस में ग्रुप कॉल शेड्यूल करने में सक्षम होंगे। साथ वे मनमुताबिक समय के हिसाब से पार्टिसिपेंट को ग्रुप कॉल ज्वाइन करने के लिए आमंत्रित कर सकेंगे।

नए फीचर की मदद से यूजर कॉल के लिए दिन और समय निर्धारित कर सकेंगे। इसके साथ ही कॉल को वे कुछ नाम से इंगित भी कर सकेंगे।

अपकमिंग फीचर यूजर के व्हाट्सएप पर आने वाली कॉल पर नज़र रखने में मदद करने और यह सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन की गई है ताकि हर कॉल के मकसद और निर्धारित समय के बारे में आसानी जानकारी मिल(WhatsApp will roll out schedule group calls feature)सकें।

How to:Whatsapp पर पूरा दिन आपका पार्टनर किससे करता है सबसे ज्यादा बातें,जानें

 

 

ग्रुप कॉल शेड्यूल फीचर के लिए मेनू में जुड़ेगा न्यू बटन

मौजूदा समय में व्हाट्सएप का ये नया फीचर TestFlight प्रोग्राम में एनरोल्ड के लिए डेवलमेंट फेज में है और आईफोन iOS 23.4.0 के लिए WhatsApp बीटा पर रन कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप में ग्रुप कॉल शेड्यूल करने के लिए एक नया बटन होगा।

नया फीचर इनेबल हो जाने के बाद न्यू शेड्यूल कॉल का बटन (new Schedule Call button) मेन्यू ऑप्शन में दिखाई देगा।

नए बटन की मदद से यूजर ग्रुप कॉल शुरू होने का समय चुन सकते हैं और कॉल को एक स्टैंडर्ड नाम भी दे सकते हैं।

एक बार शेड्यूल कॉल फीचर का अपडेट आ जाने के बाद व्हाट्सएप यूजर कॉल टैब में न्यू ग्रुप कॉल (New Group Call) ऑप्शन पर टच करके ग्रुप कॉल शेड्यूल कर सकते(WhatsApp will roll out schedule group calls feature)हैं।

इस दौरान वे ग्रुप कॉल में शामिल होने वाले पार्टिसिपेंट को भी चुन सकेंगे और कॉल के लिए दिन और समय अपनी सुविधानुसार तय कर सकेंगे।

कॉल(Whatsapp Call)शुरू होने पर ग्रुप कॉल के सभी मेंबर को नोटिफिकेशन मिल जाएगा. रिपोर्ट में बताया गया है कि ग्रुप कॉल शेड्यूल फीचर ऑडियो और वीडियो कॉल दोनों के साथ संभव है।

यह फीचर का डेवलपमेंट जारी है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में व्हाट्सएप की ओर से इस नए फीचर का अपडेट भी जारी किया जाएगा।

 

 

WhatsApp पर आपको किस-किस ने कर रखा है ब्लॉक,जानें ऐसे

 

 

 

 

 

 

WhatsApp will roll out schedule group calls feature

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button