breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएप्सटेक्नोलॉजी
Trending

WhatsApp ला रहा धांसू फीचर, डेट डाल तुरंत सर्च कर सकेंगे पुराने मैसेज

आप घर में हो या बाहर रोजाना सैंकड़ों मैसेजस का आदान-प्रदान व्हाट्सएप पर होता है। ऐसे में परेशानी तब खड़ी होती है जब किसी खास पुराने मैसेज को किसी चैट(Whatsapp Chat) से ढूंढना हो।

WhatsApp-to-be-rollout-new-search-message-by-date-feature-व्हाट्सएप (Whatsapp) अपने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को रोचक बनाने के लिए हमेशा नए-नए अपेडट(Whatsapp update) के साथ नए फीचर्स(Whatsapp new feature)लाता रहता है।

विश्वभर में इसके दो अरब से भी ज्यादा यूजर्स है और अब व्हाट्सएप(Whatsapp) हम सभी की दैनिक जिंदगी का अभिन्न अंग बन चुका है।

फोटोज,वीडियो,मैसेज(Whatsapp message) से लेकर वॉयस,वीडियो कॉल,पेमेंट्स(Whatsapp Payments) और लोकेशन(Whatsapp location)और बिजनेस(Whatsapp Business),सभी काम आजकल व्हाट्सएप पर चुटकियों में हो जाते है।

आप घर में हो या बाहर रोजाना सैंकड़ों मैसेजस का आदान-प्रदान व्हाट्सएप पर होता है। ऐसे में परेशानी तब खड़ी होती है जब किसी खास पुराने मैसेज को किसी चैट(Whatsapp Chat) से ढूंढना हो।

वैसे मौजूदा समय में व्हाट्सएप किसी चैट में उपयोग किए शब्द को टाइप करके उस खास चैट को सर्च करने की इजाजत देता है

लेकिन अब जल्द ही इसका झंझट भी मिटने वाला है और आप अपने किसी भी पुरानी चैट को तिथि यानि डेट डालकर आराम से सर्च कर(WhatsApp-to-be-rollout-new-search-message-by-date-feature)सकेंगे।

दरअसल,व्हाट्सएप के नए-नए फीचर्स और अपेडट्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WaBetaInfo के मुताबिक, चैट कंपनी ने पहले इस फीचर को लॉन्च करने की अपनी योजना को छोड़ दिया था, लेकिन हाल ही में यह iOS के लिए इसका परीक्षण कर रही है।

इसका अर्थ है कि यह फीचर जल्द ही बीटा टेस्टर्स के लिए आ सकता है।

यानि व्हाट्सएप सर्च बाय डेट फीचर(WhatsApp-search-message-by-date-feature)फिलहाल डेवलपमेंट फेज़ में है और इसे कब तक सभी यूजर्स के लिए रिलीज किया जाएगा,इस विषय में कोई जानकारी नहीं है।

WhatsApp लाया धांसू फीचर, Android से iPhone में अपने व्हाट्सएप डाटा को कैसे करें ट्रांसफर?

यह अपडेट, जब स्टेबल वर्जन में आएगा,तो किसी विशेष चैट तक पहुंचने के लिए लंबी और उबाऊ चैट थ्रेड्स से गुजरने की परेशानी से बचाएंगा।

WaBetaInfo द्वारा शेयर किया गया एक स्क्रीनशॉट सर्च बार में एक नया कैलेंडर आइकन दिखाता है।

यह आपको तुरंत किसी विशेष तिथि पर जाने और उस खास डेट(Search by Date)पर एक्सचेंज किए गए सभी मैसेजेस को पढ़ने की अनुमति(WhatsApp-to-be-rollout-new-search-message-by-date-feature) देगा।

डेट व्यू(Date View)को खारिज करने के लिए,बस कॉन्वर्सेशन को स्क्रॉल करना होगा।

http://samaydhara.com/technology/hindi-how-to/whatsapp-stop-support-old-version-devices-how-to-take-chat-backup-step-by-step/
नया सर्च बाय डेट फीचर इस तरह करेगा काम

WhatsApp के लेटेस्ट फीचर ट्रैक करने वाली WABetainfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि iOS के लिए WhatsApp को जल्द ही एक नया सर्च बाय डेट फीचर मिल सकता है जो यूजर्स को किसी खास डेट के मैसेज सर्च करने की इजाजत(WhatsApp-to-be-rollout-new-search-message-by-date-feature-

for-iPhone-users)देगा।

इसका अर्थ है कि आप डेट्स यानि तारीखों के हिसाब से परिणाम को फिल्टर कर सकेंगे।
जब आप सर्च बॉक्स में नाम या नंबर टाइप करेंगे तो व्हाट्सएप आपको कई रिजल्ट दिखायेगा।

यह सुविधा बहुत उपयोगी होगी, खासकर जब आप किसी विशेष कॉन्टैक्ट(Contacts)के साथ शेयर किए गए पहले मैसेज की खोज करना चाहते हैं या आप पढ़ना चाहते हैं कि किसी निश्चित तिथि पर कौन से मैसेज शेयर किए गए(WhatsApp-to-be-rollout-new-search-message-by-date-feature)थे।

भले ही अभी यह फीचर डेवलपमेट फेज में है लेकिन हम इस बात को कंफर्म करते हुए खुशी हो रही है कि आखिरकार व्हाट्सएप(Whatsapp)दो साल इस ऑप्शन को डेवलप करने के विचार को त्यागने के बाद फिर से इस पर काम कर रहा है।

 

 

 

 

 

 

Whatsapp Update:दो दिन बाद भी अब Delete कर सकेंगे अपना भेजा हुआ WhatsApp message

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Whatsapp iOS के ऩए अपडेट में बग

iPhone यूजर्स व्हाट्सएप को 2.22.18.76 वर्जन में जब अपडेट करते है तो एक दिक्कत का सामना करना पड़ता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक,एक Whatsapp बग ने म्यूट की सीमा को ‘1 हफ्ते’ से बदलकर ‘8 घंटे’ सेट कर दिया है।

लेकिन जब यूजर्स ने चैट को म्यूट करने की समय सीमा ‘8 घंटे’ और ‘ऑलवेज’ सेलेक्ट की तब कोई परेशानी नहीं देखी गई।

WhatsApp-to-be-rollout-new-search-message-by-date-feature

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button