breaking_newsअन्य ताजा खबरेंविभिन्न खबरेंविश्व
Trending

Texas school shooting: US के प्राइमरी स्कूल में ताबड़तोड़ गोलीबारी,18 छात्र,3 शिक्षकों की मौत,जवाबी कार्रवाई में हमलावर भी मरा

यहां एक 18 वर्षीय युवा बंदूकधारी ने टेक्सास के प्राइमरी स्कूल में घुसकर फायरिंग(America School Firing)की,जिसमें अभी तक 18 बच्चों की मौत हो गई है और साथ में तीन शिक्षकों की जान भी चली गई

Texas-school-shooting-18years-old-gunman-shot-killed-18-students-3-teachers-in-US- primary-school

टेक्सास:यूएस(US)के टेक्सास स्थित एक प्राइमरी स्कूल में ताबड़तोड़ गोलीबारी(Texas-school-shooting)होने से अफरा-तफरी मच गई।

यहां एक 18 वर्षीय युवा बंदूकधारी ने टेक्सास के प्राइमरी स्कूल में घुसकर फायरिंग(America School Firing)की,जिसमें अभी तक 18 बच्चों की मौत हो गई है और साथ में तीन शिक्षकों की जान भी चली गई(Texas-school-shooting-18years-old-gunman-shot-killed-18-students-3-teachers-in-US- primary-school)है।

इस बात की जानकारी टेक्सास राज्य के सीनेटर ने दी है।यूएस पुलिस और सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में हमलावर भी मारा गया(Texas-shooter-also-dead) है।

टेक्सास(Texas)के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने प्राथमिक स्कूल के अंदर हुई इस सनसनीखेज घटना की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि हमलावर की उम्र महज 18 साल थी।

18 वर्षीय युवा हमलावर ने चलाई गोलियां

टेक्सास के जिस प्राथमिक स्कूल में फायरिंग की दिल दहला देने वाली वारदात हुई उसका नाम रॉब एलिमेंट्री स्कूल है।

हमलावर 18 साल का युवक था जिसने ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर स्कूल के 18 मासूम छात्रों(Students)और टीचर समेत 3 लोगों की जान ले(Texas-school-shooting-18years-old-gunman-shot-killed-18-students-3-teachers-in-US- primary-school) ली।

टेक्सास राज्य के सीनेटर ने ये जानकारी दी है। वहीं टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट के मुताबिक, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हमलावर भी मार गिराया गया।

इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने ग्रेग एबॉट से बात की है और हरसंभव मदद का भरोसा जताया है।

 

न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में सबवे स्‍टेशन पर अंधाधुंध फायरिंग,विस्फोटक बरामद,10 को गोली लगी

जानें कैसे हमलावर ने वारदात को दिया अंजाम

वहीं पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमलावर शख्स स्कूल का ही पुराना छात्र है। वारदात सैन एंटोनियो के 80 किमी (50 मील) पश्चिम में एक छोटे से इलाके उवाल्डे की है।

हमलावर शख्स ने घटना से पहले अपनी गाड़ी स्कूल के बाहर ही छोड़ दी। फिर स्कूल में घुसने के साथ अपनी बंदूक से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर(Texas-school-shooting-18years-old-gunman-shot-killed-18-students-3-teachers-in-US- primary-school)दी।

पुलिस के मुताबिक, उसके पास एक हैंडगन भी थी।अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने घटना पर शोक जताया है। साथ ही अधिकारियों को मामले में कई जरूरी निर्देश भी दिए हैं।

स्कूल में फायरिंग की वारदातें टेक्सास में पहले भी हो चुकी है
अमेरिका के स्कूल में फायरिंग(US school Firing) का अकेला मामला नहीं है। इससे पहले दिसंबर 2012 में भी टेक्सास के एक स्कूल के अंदर गोलीबारी की ऐसी ही घटना को अंजाम दिया गया था।

जब सैंडी हुक स्कूल में फायरिंग की गई थी, जिसमें 26 लोगों को जान चली गई थी।

अब टेक्सास में स्कूल के अंदर फायरिंग का दूसरा बड़ा मामला सामने आया है। इस दुखद घटना को लेकर गवर्नर ने बताया कि स्कूल में ऐसी वारदात कैसे हुई इसकी जांच की जा रही है।

आखिर हमलावर कैसे गन के साथ स्कूल में पहुंचा?

अमेरिका के स्कूलों में पहले भी चलाई गई है सरेआम गोलियां

23 साल पहले 20 अप्रैल, 1999 को भी अमेरिका के इतिहास में स्कूल में गोलीबारी की दर्दनाक घटना हुई थी।

जब हाईस्कूल में पढ़ने वाले दो छात्र अपने साथ राइफलें, पिस्तौलें और विस्फोटक लेकर स्कूल में दाखिल हुए थे और अंधाधुंध गोलियां चलाकर अपने 12 सहपाठियों की जान ले ली थी। इस दौरान 21 लोग घायल भी हुए थे।

 

Breaking:Afghanistan एयरस्पेस बंद,काबुल से सभी उड़ानों पर रोक,मुश्किल में यात्री

 

 

1999 में स्कूल के अंदर फायरिंग की घटना में गई थी 12 छात्रों की जान
1999 को हुई इस दुखद घटना में इन दोनों ने तकरीबन 20 मिनट तक गोलियां चलाईं और बाद में खुद को भी गोली मार ली थी। अधिकारियों को बाद में कैफेटेरिया से दो बम मिले थे।

अगर उन दोनों हत्यारों ने इन बमों का इस्तेमाल किया होता तो मरने वालों की संख्या कहीं ज्यादा हो सकती थी।

इस तरह की घटनाओं के लिए बच्चों में बढ़ती हिंसक प्रवत्ति और घातक हथियारों की सुलभ उपलब्धता को जिम्मेदार ठहराया गया था।

हाल के समय में अमेरिका में फायरिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पिछले महीने अप्रैल में अमेरिका के राज्य कैलिफोर्निया की राजधानी सैक्रामेंटों के एक व्यस्त इलाके में हुई गोलीबारी (Firing in US) हुई थी।

जिसमें छह लोगों की मौत हो गई और नौ लोग घायल हो गए थे। गोलीबारी में कम से कम 15 लोग घायल भी हुए थे।

Russia-Ukraine War:बिना खाना-पानी,भारी बर्फबारी,शून्य से नीचे के तापमान में फंसे है हजारों भारतीय छात्र,सरकार से लगाई मदद की गुहार 

 

 

 

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

 

 

Texas-school-shooting-18years-old-gunman-shot-killed-18-students-3-teachers-in-US- primary-school

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button