breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिक खबरेंविश्व
Trending

Corona: ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स और स्पेन की उप प्रधानमंत्री कार्मेन काल्वो भी कोरोना संक्रमित

संपूर्ण विश्व में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या अब 413,467 हो चुकी है...

लंदन/मैड्रिड: British Prince Charles and Spain deputy PM Carmen Calvo coronavirus positive- विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की रिपोर्ट के अनुसार, संपूर्ण विश्व में कोरोनावायरस (coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या अब 413,467 हो चुकी है, जिनमें से 18,433 की मृत्यु हो चुकी है और इनमें से महज 196 ठीक हुए है।

कोरोना भारत (India) में 600 से ज्यादा लोगों को संक्रमित कर चुका है। इसी  बीच बुधवार को खबर आई कि ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी नोवेल कोरोनावायरस (Novel Coronavirus (COVID-19) से संक्रमित हो गए (Prince Charles novel coronavirus positive) है। इस बात की पुष्टि प्रिंस के कार्यालय से हुई है।

British Prince Charles and Spain deputy PM Carmen Calvo coronavirus positive

कोरोना का वैश्विक कहर इतना भयंकर है कि विश्व के राजघराने और उप प्रधानमंत्री भी इसकी जद में है।

प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) की ही तरह स्पेन की उप प्रधानमंत्री कार्मेन काल्वो (Carmen Calvo) भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई (spain deputy PM carmen calvo coronavirus positive) है।

स्पेन में भी कोरोना (Corona) का कहर बढ़ता ही जा रहा है और हालात इटली (Italy) के जैसे होने की कगार पर है जहां चीन के बाद सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मौतों का आंकड़ा सामने आया है।

 British Prince Charles and Spain deputy PM Carmen Calvo coronavirus positive

 गौरतलब है कि प्रिंस चार्ल्स ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ के सबसे बड़े पुत्र है जिनकी आयु 71 वर्ष है। हालांकि में प्रिंस चार्ल्स में कोरोना के हल्के लक्षण दिखे है

और अभी फिलहाल कोरोना संक्रमित होने के बावजूद भी उनकी हालात ठीक दिख रही है। क्लेरेंस हाउस कार्यालय ने इस बात की पुष्टि की है।

सिर्फ चार्ल्स ही नहीं बल्कि उनकी पत्नी कैमिला की भी जांच की गई है। लेकिन कैमिला (72) की कोरोनावायरस की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है, लेकिन उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। दोनों कपल स्कॉटलैंड में अलग-अलग रह रहे है। इस बात  की जानकारी टेलीग्राफ की खबर से मिली है।

इस खबर में कहा गया है , ‘एबरडीनशर में नेशनल हेल्थ सर्विस ने उनकी जांच की।’

वहीं स्पेन में कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या अब 39673 हो गई है। स्पेन में अब तक 3,434 लोगों की जान चली गई है जबकि चीन में 3,281 लोगों की मौत कोरोनावायरस की चपेट में आने से हो गई थी और अब नए केसेज में स्पेन की उपप्रधानमंत्री कार्मेन काल्वो भी कोरोना से संक्रमित हो गई है।

63 वर्षीय काल्वो भी कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई (Spain deputy PM carmen calvo coronavirus positive) हैं।

गौरतलब है कि स्पेन में COVID-19 से मरने वालों का आकंड़ा तेजी से चीन से भी आगे निकल रहा है। हालांकि स्पेन में कोरोना से मरने वालों की संख्या दूसरे यूरोपीय देश इटली से कम है, जहां 6,820 लोगों की मौत हो चुकी है।

ध्यान दें कि स्पेन में 14 मार्च से ही लागू लॉकडाउन लागू है लेकिन फिर भी कोरोना से मरने वालों और संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़ ही रही है।

पहले काल्वो का मंगलवार को हुआ COVID19 टेस्ट नेगेटिव आया था। फिक एक और टेस्ट किया गया और वो भी नेगेटिव आया।

इसके बाद नतीजे संतोषजनक न मिलने से स्पेन की उपप्रधानमंत्री कार्मेन काल्वो का एक और टेस्ट किया गया और बुधवार को यह टेस्ट पॉजिटिव आया है, की खबर आई। काल्वो का इलाज चल रहा है और फिलहाल उनका स्वास्थ्य ठीक है।

 

British Prince Charles and Spain deputy PM Carmen Calvo coronavirus positive

 

 

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: