breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिराज्यों की खबरें
Trending

Arvind Kejriwal का केंद्र पर निशाना-राष्ट्र विरोधी ताकतों ने दिल्ली सरकार गिराने की रची साजिश,सोमवार को विश्वास प्रस्ताव

केजरीवाल ने कहा देश में एक सीरियल कीलर घूम रहा है जो रोज उठता है देश के विभिन्न राज्यों में जनता की चुनी सरकारों को गिराने का काम करता है। महाराष्ट्र में गिराई, गोवा में गिराई,मध्य प्रदेश में गिराई और अब दिल्ली सरकार को गिराने की साजिश भी इन राष्ट्र विरोधी ताकतों ने रची,लेकिन दिल्ली में ऑपरेशन कमल कीचड़ हो गया।

Arvind-Kejriwal-targets-Centre-govt-anti-national-forces-conspired-to-topple-Delhi-govt

नई दिल्ली:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal)ने आज दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र(Delhi Assembly Special Session)बुलाया और केंद्री की मोदी सरकार(Modi Govt)व बीजेपी (BJP)पर जमकर निशाना साधा।

केजरीवाल ने कहा देश में एक सीरियल कीलर घूम रहा है जो रोज उठता है देश के विभिन्न राज्यों में जनता की चुनी सरकारों को गिराने का काम करता है।

महाराष्ट्र में गिराई, गोवा में गिराई,मध्य प्रदेश में गिराई और अब दिल्ली सरकार को गिराने की साजिश भी इन राष्ट्र विरोधी ताकतों ने रची,लेकिन दिल्ली में ऑपरेशन कमल कीचड़ हो(Arvind-Kejriwal-targets-Centre-govt-anti-national-forces-conspired-to-topple-Delhi-govt)गया।

हमारे विधायक नहीं बिके। हमारी सरकार पूरी तरह सुरक्षित है और अब हम सोमवार को विश्वास प्रस्ताव (confidence-motion-on-Monday)लाएंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal)ने आज दिल्ली विधानसभा में न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर दिखाते हुए कहा कि पूरे देश का सीना चौड़ा हो गया।

आज किसी से भी पूछ लो शिक्षा मंत्री कौन है, बता देंगे, लेकिन केंद्र, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के शिक्षा मंत्री को नहीं जानते, लगता है पूरे देश में एक ही शिक्षा मंत्री हैं।

Modi सरकार की उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर CBI रेड फेल हुई,छापों में कुछ नहीं मिला:सौरभ भारद्वाज

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, यह खबर न्यूयॉर्क टाइम्स में 18 अगस्त को छपी। उसके एक सप्ताह बाद 25 अगस्त को एक खबर और छपी जिसकी हेडलाइन थी, मोदी के भारत में लोकतंत्र की हत्या, ये सबके लिए शर्म की बात है।

इस बीच दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया। केजरीवाल सरकार सोमवार को विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव लाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि, अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी दिल्ली के सरकारी स्कूलों को देखने आईं।

बान की मून दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक देखने आए, सिंगापुर की सरकार ने बुलाया, पूरी दुनिया के मेयरों को सिखाने का मौका मिलता, देश के लिए गर्व की बात थी।

लेकिन राष्ट्र विरोधी ताकतें एक हो गईं और तय किया कि इनको रोको अब बस, इन लोगों ने मिलकर एक षड्यंत्र रचा कि दिल्ली सरकार को गिराना(Arvind-Kejriwal-targets-Centre-govt-anti-national-forces-conspired-to-topple-Delhi-govt)है।

मनीष सिसोदिया(Manish Sisodia)के खिलाफ मुकदमा किया।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, ये लोग बता ही नहीं पा रहे हैं कि घोटाला है क्या? ये लोग कहते हैं कि डेढ़ लाख करोड़ का घोटाला हुआ, बाद में 8 हजार करोड़, फिर 1100 करोड़ का घोटाला बताया।

आपको दंगा-गुंडागर्दी चाहिए तो उन्हें वोट दें,स्कूल-अस्पताल चाहिए तो केजरीवाल को वोट दे देना:अरविंद केजरीवाल

मीडिया वालों ने बताया कि उप राज्यपाल ने एक रिपोर्ट बनाई कि 144 करोड़ का घोटाला हुआ। सीबीआई की एफआईआर में कुछ और है। एक व्यापारी ने दूसरे को दिया, इसमें मनीष सिसोदिया का क्या लेना देना?

सच्चाई ये है कि कोई घोटाला है ही नहीं, मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई(Manish Sisodia house CBI Raid) की इतने घंटे की रेड में कुछ नहीं मिला। हर कमरा छान मारा एक चवन्नी तक नहीं निकली, 30-35 लोग आए थे, उनकी रेड का खर्चा तक नहीं निकला।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, हम सोच रहे थे इन्हें रेड में क्या मिला? आज 7 दिन हो गए।

बाद में मनीष सिसोदिया जी के पास भाजपा का संदेश आया कि दिल्ली में ऑपरेशन लोटस चल रहा है, तोड़कर भाजपा में आ जाओ, केस खत्म मुख्यमंत्री बना(Arvind-Kejriwal-targets-Centre-govt-anti-national-forces-conspired-to-topple-Delhi-govt)देंगे।

लेकिन मनीष सिसोदिया ने मना कर दिया। छोटी बात नहीं है मुख्यमंत्री की कुर्सी ठुकराना। मैंने पिछले जन्म में पुण्य किए होंगे जो मुझे ऐसा उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मिला।

फिर विधायकों को तोड़ने की कोशिश की, लेकिन आप लोग नहीं टूटे। बताया गया कि ऑपरेशन लोटस के लिए 800 करोड़ रुपये रखे हैं। आज मैं बताऊंगा कि ये 800 करोड़ किसके हैं?

अब पता चला है कि उप राज्यपाल स्कूलों की भी जांच कर रहे हैं। सारा कुछ गुजरात के चुनावों के लिए हो रहा है, ये किला कहते थे जो कि अब ढह गया। लोग कह रहे हैं कि आप इनके 27 सालों की जांच कराएंगे इसलिए ये हमारी कर रहे हैं।

कांग्रेस में चापलूसी पर अशोक गहलोत का गुलाम नबी आजाद को करारा जवाब:42 वर्षों तक कांग्रेस ने आजाद को सबकुछ दिया,संजय गांधी के समय….आप पर भी चापलूसी…

आज हम ऐलान कर दें कि गुजरात चुनाव(Gujarat Assembly Elections 2022)नहीं लड़ रहे हैं, तो सब कुछ आज ही बंद हो जाएगा।

केजरीवाल ने कहा – आज मैं आपको बताता हूं कि विधायकों को खरीदने के लिए पैसा कहां से आ रहा है। दिल्ली में विधायकों की कीमत 20 करोड़ लगाई।

ऐसे ही महाराष्ट्र और दूसरी जगहों पर विधायकों को खरीदा। महंगाई इतनी बढ़ा दी GST बढ़ा दी, उस पैसे का दो ही जगह इस्तेमाल होता है, या तो अपने पूंजीपति दोस्तों को देते हैं या फिर विधायकों को खरीदते हैं।

Arvind-Kejriwal-targets-Centre-govt-anti-national-forces-conspired-to-topple-Delhi-govt

अभी झारखंड में सरकार गिरने वाली है, तो देख लेना कहीं Petrol और GST ना बढ़ जाए। आप लोगों को तय करना है कि आपका मेहनत का पैसा कहां खर्च हो।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि- एक आदमी की सत्ता की हवस को पूरा करने के लिए सब कुछ हो रहा है।

ये भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई नहीं है, इन्होंने लाल किले से कहा कि भ्रष्टाचार की लड़ाई में आपका साथ चाहिए। अपने स्वार्थ और सत्ता की हवस की लड़ाई है।

केजरीवाल ने कहा कि, आज मैं आपको पांच मुद्दे देता हूं जांच कराओ। मैं गुजरात जाता हूं वहां लोग पेपर लीक से परेशान हैं, मैं चुनौती देता हूं कि गुजरात चुनाव से पहले किसी एक को जेल में डालकर दिखाओ।

गुलाम नबी ‘कांग्रेस’ से हुए ‘आजाद’ जानें लैटर बम में क्या-क्या लिखा

गुजरात में 22 हजार करोड़ का नशा पकड़ा जा चुका है। इनके लोग जहरीली शराब का कारोबार करते हैं। बुंदेलखंड में प्रधानमंत्री एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करने गए थे, वो धंस गया।

Arvind-Kejriwal-targets-Centre-govt-anti-national-forces-conspired-to-topple-Delhi-govt

कोई सीबीआई(CBI)जांच नहीं हुई, उल्टा और ठेके दे दिए। ऐसा दिल्ली में होता तो नाक में दम कर देते। ये पांच मुद्दे दे दिए, करके दिखाओ जांच।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, लोग फोन कर रहे हैं कि कितने विधायक टूट ग‌ए, मैं कहता हूं कि एक भी नहीं टूटने वाला। दिल्ली की जनता को भरोसा दिलाने के लिए कॉन्फिडेंस मोशन लाना चाहता हूं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली सरकार ने बीते सात साल में खूब काम किया है। उसकी चर्चा पूरी दुनिया के अंदर है।

दुनिया के बड़े-बड़े नेता आकर दिल्ली में देख चुके हैं। दुनिया भर के अखबारों में उसकी चर्चा हो रही है। यह 130 करोड़ भारतीयों के लिए गर्व की बात है।

राष्ट्र विरोधी ताकतें नहीं चाहतीं कि काम हो। सभी राष्ट्र विरोधी ताकतें हमारे खिलाफ हमारी पार्टी के खिलाफ राष्ट्रवादी ताकतों एक हो गई हैं और दिल्ली सरकार को गिराना चाहती हैं।

पैगंबर पर विवादित टिप्पणी करने वाले तेलंगाना के BJP विधायक टी. राजा सिंह जमानत पर रिहा

दिल्ली की जनता को मैं कहना चाहता हूं कि जिन लोगों को आपने चुनकर भेजा है वे टूटने वाले नहीं हैं। गुजरात चुनाव तक यह सिलसिला चलता रहेगा।

जितनी चाहे जांच कर लो, जो भी जांच एजेंसियां हैं… शोभा नहीं देता.. सुबह उठते ही आप सोचते हो कि आज महाराष्ट्र की सरकार गिरा दूं, आज दिल्ली की सरकार की गिरा दू़ं… आप काम कब करोगे?

ये अब तक करीब 277 एमएलए खरीद चुके हैं और इसमें 5500 करोड़ रुपये लगाए। यह पैसा आपकी जेब से जा रहा है। जनता के पैसे से करोड़पति दोस्तों का कर्जा माफ किया जा रहा है।

Arvind-Kejriwal-targets-Centre-govt-anti-national-forces-conspired-to-topple-Delhi-govt

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button