breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो BJP छोड़, तृणमूल कांग्रेस में हुए शामिल

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में भाजपा को ममता बनर्जी द्वारा करारी शिकस्त देने के बाद से भाजपा से नेताओं के जाने का सिलसिला और टीएमसी में आने का सिलसिला शुरु हो चुका है,जोकि अभी तक चल रहा है।

babul-supriyo-left-BJP-joins-trinamool-congress

नई दिल्ली:पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो(babul-supriyo)आज तृणमूल कांग्रेस(babul-supriyo-left-BJP-joins-trinamool-congress)पार्टी ज्वाइन कर ली है।

बाबुल सुप्रियो ने कुछ समय पहले ही राजनीति से संन्यास लेने का एलान किया था और अब शनिवार को उन्होंने भाजपा को छोड़ ममता बनर्जी की टीएमसी का हाथ थाम लिया(babul-supriyo-left BJP-joins-trinamool-congress)है।

TMC के राष्ट्रीय महासचिव और लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बाबुल सुप्रियो को पार्टी की सदस्यता दिलाई और स्वागत किया।

दरअसल, अभी हाल ही में बाबुल सुप्रियो से केंद्रीय कैबिनेट का विस्तार होने से पहले इस्तीफा ले लिया गया था,जिसके बाद उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने की भी घोषणा कर डाली थी।

मोदी ने मंत्रिमंडल से की छुट्टी, सुप्रियो ने राजनीति से की कुट्टी

उन्होंने कहा था कि वो सांसद पद से भी इस्तीफा दे देंगे, लेकिन फिर बाद में वह अपने फैसले से पलट गए थे और कहा था कि सांसद बने रहेंगे और जनता की सेवा करते रहेंगे।

बाबलु सुप्रियो पश्चिम बंगाल(West Bengal) के आसनसोल सीट से बीजेपी(BJP) के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीते थे।

इस बीच टीएमसी के नेता कुणाल घोष ने दावा किया, “बीजेपी के कई नेता टीएमसी नेतृत्व के संपर्क में हैं। वे बीजेपी से संतुष्ट नहीं हैं।

एक (बाबुल सुप्रियो) आज शामिल हुए, दूसरा कल शामिल होना चाहता है। यह प्रक्रिया चलती रहेगी। वेट एंड वॉच।”

Mukul Roy rejoin TMC:बंगाल में BJP को छोड़,लौटकर मुकुल रॉय TMC के घर आएं

रोचक बात यह है कि बाबुल सुप्रियो को टीएमसी(trinamool-congress)की सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मुखर विरोधी के तौर पर जाना जाता था।

लेकिन कहते है न कि राजनीति में कोई स्थायी ‘दोस्त’ या ‘दुश्मन’ नहीं होता। बाबुल सुप्रियो से पहले कई नेता बीजेपी से टीएमसी में आ चुके(babul-supriyo-joins-trinamool-congress) हैं।

Chandan Mitra dies: BJP के पूर्व राज्यसभा सांसद और पत्रकार चंदन मित्रा का निधन, पीएम मोदी सहित तमाम हस्तियों ने जताया शोक

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में भाजपा को ममता बनर्जी द्वारा करारी शिकस्त देने के बाद से भाजपा से नेताओं के जाने का सिलसिला और टीएमसी में आने का सिलसिला शुरु हो चुका है,जोकि अभी तक चल रहा है।

बाबुल सुप्रियो ने पश्चिम बंगाल का विधानसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन जीतने में कामयाब नहीं हो सके थे। बीजेपी ने उन्हें पश्चिम बंगाल की टॉलीगंज विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था।

राजनीति से संन्यास लेने का एलान करते हुए उन्होंने लिखा था, “अलविदा! मैं किसी भी राजनीतिक दल में नहीं जा रहा हूं। टीएमसी, कांग्रेस, सीपीआई(एम) किसी ने भी मुझे नहीं बुलाया।

मैं कहीं नहीं जा रहा हूं… सामाजिक कार्य करने के लिए राजनीति में होने की आवश्यकता नहीं है।”

 

 

babul-supriyo-left-BJP-joins-trinamool-congress

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + one =

Back to top button