breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

West Bengal Bypolls Results:ममता बनर्जी भवानीपुर सीट से जीती, BJP उम्मीदवार को 58,832 वोटों से हराया

पश्चिम बंगाल उपचुनाव में भवानीपुर सीट के नतीजे चुनाव आयोग ने घोषित कर दिए है और ममता बनर्जी ने यहां पर 58,832 वोटों के अतंर से बड़ी जीत दर्ज की है।

West-Bengal-Bypolls-Results-2021-update-mamata-banerjee-wins-Bhabanipur-seat-by-58832-votes 

कोलकाता:आखिरकार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(Mamata Banerjee) ने बंगाल उपचुनाव में भवानीपुर सीट(Bhabanipur assembly seat)से भारी जीत हासिल कर ही(mamata-banerjee-wins-Bhabanipur-seat)ली है।

ममता बनर्जी ने बंगाल उपचुनाव में भवानीपुर सीट 58,832 वोटों से(mamata-banerjee-wins-Bhabanipur-seat-by-58832-votes)जीती और बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को करारी शिकस्त दी।

पश्चिम बंगाल उपचुनाव में भवानीपुर सीट के नतीजे चुनाव आयोग ने घोषित कर दिए है और ममता बनर्जी ने यहां पर 58,832 वोटों के अतंर से बड़ी जीत दर्ज की(West-Bengal-Bypolls-Results-2021-update-mamata-banerjee-wins-Bhabanipur-seat-by-58832-votes)है।

चुनाव आयोग(Election Commission) ने ममता बनर्जी की जीत की घोषणा कर दी है।

ममता बनर्जी की यह जीत ऐतिहासिक हो गई है चूंकि यह जीत उनकी 2011 में मिली जीत के आंकड़ो से भी ज्यादा बड़ी है।

Jammu-Kashmir:फिर से कश्मीरी पंडितों की आस्था पर चोट,भार्गशिका मंदिर में तोड़फोड़,पवित्र चिन्ह को लगाई आग

बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल (BJP Candidate Priyanka Tibrewal) को 20 हजार से भी कम वोट मिले है।

सीपीएम के श्रीजिब काफी पीछे रह गए। दो सीटों पर भी ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

जांगीपुर सीट से टीएमसी के जाकिर हुसैन आगे चल रहे हैं तो दूसरे नंबर पर बीजेपी प्रत्याशी सुजीत दास हैं, जबकि समशेरगंज सीट पर टीएमसी(TMC) के अमीरुल इस्लाम आगे हैं।

BJP,RSS के लोग ‘झूठे’ हिंदू हैं,ये हिंदू धर्म का सिर्फ ‘इस्तेमाल’ करते है:राहुल गांधी का BJP पर हल्लाबोल

वहां भी दूसरे पायदान पर बीजेपी(BJP)प्रत्याशी मिलन घोष हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में तीनों विधानसभा सीटें टीएमसी के पास ही थीं। ये तीनों सीटें ममता की झोली में जाती हुई दिख रही है।

तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया था कि पार्टी प्रमुख भवानीपुर उप चुनाव में 50,000 से अधिक मतों के अंतर से(West-Bengal-Bypolls-Results-2021-update-mamata-banerjee-wins-Bhabanipur-seat-by-58832-votes)जीतेंगी।

गुरुवार को हुए मतदान में भवानीपुर सीट पर 57 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। इस निर्वाचन क्षेत्र में तीन लाख से अधिक मतदाता थे।

Mukul Roy rejoin TMC:बंगाल में BJP को छोड़,लौटकर मुकुल रॉय TMC के घर आएं

ममता बनर्जी को इस कार्यकाल में मुख्यमंत्री के रूप में अपने पहले छह महीने समाप्त होने से पहले राज्य विधानसभा में प्रवेश करने के लिए यह चुनाव जीतना बहुत जरूरी था।

भवानीपुर में उपचुनाव ममता बनर्जी की पार्टी के नेता शोभनदेब चट्टोपाध्याय के इस्तीफे के बाद कराया गया है, जिन्होंने मुख्यमंत्री के लिए रास्ता बनाने के लिए इस्तीफा दिया था।

ओडिशा की पिपली विधानसभा सीट से बीजू जनता दल के उम्मीदवार रुद्र प्रताप महारथी बीजेपी के प्रत्याशी आश्रित पटनायक से 14332 वोटों से आगे हैं।

West-Bengal-Bypolls-Results-2021-update-mamata-banerjee-wins-Bhabanipur-seat-by-58832-votes 

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 11 =

Back to top button