breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

BJP,RSS के लोग ‘झूठे’ हिंदू हैं,ये हिंदू धर्म का सिर्फ ‘इस्तेमाल’ करते है:राहुल गांधी का BJP पर हल्लाबोल

जब गांधी ने हिन्दू धर्म ने समझा फिर RSS ने उनकी छाती में तीन गोली क्यों मारी? उन्‍होंने कहा कि ये झूठे हिंदू हैं और ये हिंदू धर्म का प्रयोग करते हैं। धर्म की दलाली करते हैं।

BJP-RSS-are-fake-hindu-they-use-only-Hinduism-Rahul-Gandhi-attacks-BJP

नयी दिल्ली:कांग्रेस नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul-Gandhi)ने बुधवार को अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस समारोह में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ(RSS) और भारतीय जनता पार्टी(BJP)पर जमकर हल्ला बोला(Rahul-Gandhi-attacks-BJP)है।

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी/आरएएस झूठे हिंदू हैं और ये हिंदू धर्म का इस्तेमाल करते (BJP-RSS-are-fake-hindu-they-use-only-Hinduism)है।

ये धर्म की दलाली करते हैं।

उन्होंने कहा कि,’मैं आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा के साथ कभी भी समझौता नही कर सकता। गांधी और गोडसे की विचारधारा में क्या फर्क है? ये गहरा सवाल है।’

भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने(BJP-RSS-are-fake-hindu-they-use-only-Hinduism-Rahul-Gandhi-attacks-BJP) कहा, ‘बीजेपी के लोग कहते हैं वो हिन्दू पार्टी है।

अगर 200 साल में किसी व्यक्ति ने हिन्दू धर्म को समझा है और माना है वो गांधी जी(Gandhi Ji)ने माना और इस बात को सभी मानते हैं।

जब गांधी ने हिन्दू धर्म ने समझा फिर RSS ने उनकी छाती में तीन गोली क्यों मारी? उन्‍होंने कहा कि ये झूठे हिंदू हैं और ये हिंदू धर्म का प्रयोग करते हैं। धर्म की दलाली करते (BJP-RSS-are-fake-hindu-they-use-only-Hinduism-Rahul-Gandhi-attacks-BJP)हैं।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधे निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री में सच बोलने की शक्ति नहीं है।

‘मैं एक शहीद का बेटा,शहीदों का अपमान बर्दाश्त नहीं’:जलियांवाला बाग में बदलाव पर बरसे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता ने कहा कि चीन में हमारी हजारों किलोमीटर जमीन ले ली जबकि पीएम कहते हैं कि कोई जमीन नहीं ली। ताकत नहीं है, वे डरते हैं।

महिला कार्यकर्ताओं से मुख़ातिब राहुल गांधी(Rahul Gandhi)ने पीएम मोदी पर ‘लक्ष्मी’ और ‘दुर्गा’ दोनों को कमज़ोर करने का आरोप लगाया।

उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने किसानों पर तीन कानून लागू किए तो इनसे लक्ष्‍य पूरी करने वाली शक्ति उन्‍होंने किसानों से छीनी या दी तो कार्यकर्ताओं ने ‘छीनी’ कहकर जवाब दिया।

राहुल ने कहा कि जब कांग्रेस पार्टी ने मनरेगा लागू किया तो हमने करोड़ों घर में लक्ष्‍मी की शक्ति डाली या नहीं। इसके जवाब में कार्यकर्ताओं ने ‘डाली’ कहकर सहमति जताई।

Twitter ने अनलॉक किया राहुल गांधी सहित अन्य कांग्रेस नेताओं का अकाउंट

इतना ही नहीं, राहुल गांधी ने नोटबंदी(Notebandi) और जीएसटी(GST) का उल्लेख करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने लक्ष्मी की शक्ति और दुर्गा की शक्ति पर आक्रमण किया है।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘वे (RSS/BJP) अपने आपको हिंदू पार्टी कहते हैं और लक्ष्मी जी और मां दुर्गा पर आक्रमण करते हैं।

फिर कहते हैं कि वे हिंदू हैं। ये लोग झूठे हिंदू हैं। ये लोग हिंदू नहीं हैं। ये हिंदू धर्म का इस्तेमाल करते हैं।’’

(BJP-RSS-are-fake-hindu-they-use-only-Hinduism-Rahul-Gandhi-attacks-BJP)

कांग्रेस नेता के अनुसार, बीजेपी और आरएसएस के लोगों ने पूरे देश में डर फैलाया है, किसान डरे हुए हैं, महिलाएं डरी हुई हैं।

कृषि कानून के विरोध में किसान संदेश के साथ राहुल गांधी का ट्रैक्टर मार्च

उन्होंने कहा कि आरएसएस महिला शक्ति को दबाता है, लेकिन कांग्रेस का संगठन महिला शक्ति को समान मंच देता है। 

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘अगर पिछले 100-200 साल में किसी एक व्यक्ति ने हिंदू धर्म को सबसे अच्छे तरीके से समझा और अपने व्यवहार में लाया, तो वह महात्मा गांधी हैं।

इसे हम भी मानते हैं और आरएससस एवं बीजेपी के लोग भी मानते हैं। महात्मा गांधी ने अहिंसा को सबसे अच्छे तरीके से जिया।

हिंदू धर्म की बुनियाद अहिंसा है। इसके बावजूद आरएसएस की विचारधारा द्वारा महात्मा गांधी को गोली क्यों मारी गई? इस बारे में आपको सोचना होगा।’’ 

राहुल गांधी का सवाल-सैनिकों और सशस्त्र बलों के अधिकारियों का भोजन अलग क्यों?

उन्होंने कहा कि वह आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा के साथ कभी समझौता नहीं कर सकते। राहुल गांधी ने जोर देकर कहा, ‘‘देश में आरएससस और बीजेपी की सरकार है।

इनकी विचारधारा और हमारी विचारधारा अलग अलग हैं। कांग्रेस की विचारधारा गांधी की विचारधारा है। गोडसे और सावरकर की विचारधारा और हमारी विचारधारा में क्या फर्क है, इसे हमें समझना होगा।

हमें इनके खिलाफ प्रेम से लड़ना है। नफरत के जरिये हम नहीं लड़ सकते।’’

 

 

 

 

 

BJP-RSS-are-fake-hindu-they-use-only-Hinduism-Rahul-Gandhi-attacks-BJP

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − four =

Back to top button