breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंबीमारियां व इलाजहेल्थ
Trending

आखिरकार कोरोना वैक्सीन Covishield की डिलीवरी दिल्ली सहित इन शहरों में शुरू

देश में कोरोनावायरस के खात्मे के लिए टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से बड़े स्तर पर शुरु करने की तैयारियां है....

Corona vaccine Covishield first consignment sent by Serum Institute

नई दिल्ली: देश में कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine)का इंतजार आखिरकार खत्म हो ही गया। मंगलवार को सीरम इंस्टीट्यूट(Serum Institute) ने अपनी कोरोना वैक्सीन कोविडशील्ड (Covishield Vaccine) की पहली खेप की डिलीवरी कर दी है।

कोविशील्ड वैक्सीन को पुख्ता सुरक्षा इंतजामों के साथ दिल्ली सहित, मुंबई,अहमदाबाद, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु,

करनाल, हैदराबाद, विजयवाड़ा, गुवाहाटी, लखनऊ, चंडीगढ़ और भुवनेश्वर में रवाना कर(Corona vaccine Covishield first consignment sent by Serum Institute)दी।

गौरतलब है कि देश में कोरोनावायरस(Coronavirus) के खात्मे के लिए टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से बड़े स्तर पर शुरु करने की तैयारियां है।

मंगलवार,12 जनवरी सुबह तकरीबन 5 बजे सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute) द्वारा पुणे से COVID-19 वैक्सीन कोविडशील्ड (Covishield Vaccine) की पहले खेप दिल्ली के लिए रवाना की गई थी जोकि स्पाइस जेट के विमान से सुबह करीब 10 बजे पहुंची।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पुणे एयरपोर्ट से टीकों को दिल्ली के अतिरिक्त देशभर में 12 स्थानों पर भेजा गया है। जोकि आज दोपहर तक विभिन्न शहरों में पहुंच जाएंगी।

COVID-19 वैक्सीन कोविडशील्ड(Covishield COVID-19 Vaccine) को जिन देश के जिन शहरों में भेजा गया है उनमें हैदराबाद, अहमदाबाद, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, करनाल, विजयवाड़ा, गुवाहाटी, लखनऊ, चंडीगढ़ और भुवनेश्वर शामिल हैं।

 मुंबई के लिए टीके सड़क मार्ग से रवाना किए गए हैं।

कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के टीकों की डिलीवरी सीरम इंस्टीट्यूट से करने के लिए ‘कूल-एक्स कोल्ड चैन लिमिटेड’ के ट्रकों का इस्तेमाल किया गया है।

गौरतलब है कि केन्द्र सरकार ने देश में 16 जनवरी से शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) से पहले सोमवार को ‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया’ (SII) और ‘भारत बायोटेक'(Bharat Biotech) को कोविड-19 टीके की 6 करोड़ से ज्यादा खुराक के लिए ऑर्डर दिया था।

दरअसल, सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की थी और कहा था कि कोविड-19(COVID-19) के लिए टीकाकरण (Vaccination) पिछले तीन-चार हफ्तों से लगभग 50 देशों में चल रहा है

और अब तक केवल ढाई करोड़ लोगों को टीके लगाए गए हैं जबकि भारत का लक्ष्य अगले कुछ महीनों में 30 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाना है।

 

 

Corona vaccine Covishield first consignment sent by Serum Institute

 

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 15 =

Back to top button