breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

दिल्ली पर कोरोना फैलाने का दोष मढ़ आज से हरियाणा ने गुड़गांव-फरीदाबाद सहित सभी बॉर्डर किए सील

मंगलवार से दोनों राज्यों के बीच यात्रा करने वालों के लिए पास दिखाना अनिवार्य होगा....

Corona impact:Delhi-Haryana border sealed today

नई दिल्ली:दिल्ली पर कोरोनावायरस (Coronavirus) का फैलाने का आरोप मढ़कर आज, मंगलवार 28 अप्रैल से हरियाणा ने राजधानी से सटे (Delhi-Haryana border) अपने सभी बॉर्डर को सील कर दिया है।

अब जरूरी सेवाएं प्रदाताओं को भी दिल्ली से हरियाणा के जिलों में एंट्री केवल पास दिखाने पर ही मिलेगी। सोमवार देर रात अधिकारियों ने इस बात की जानकारी साझा की।

हालांकि कोरोना फैलने से रोकने के लिए हरियाणा (Haryana) ने पहले भी दो अन्य सीमाओं सोनीपत और झज्जर को सील कर रखा था।

लेकिन अब गुड़गांव और फरीदाबाद की सीमाओं को भी सील करने का फैसला लिया गया (Corona impact:Delhi-Haryana border sealed today) है। इससे असंख्य यात्रियों को परेशानी होने वाली है।

दरअसल,हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने समाचार न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) से बातीचीत में कहा था कि दिल्ली से हरियाणा की सीमा में आने वाले लोग राज्य में ‘कोरोना के वाहक’ बन गए है।

HaryanaHealthministerAnilVij_optimized

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

दिल्ली सरकार को ऐसे लोगों के रहने की व्यवस्था करनी चाहिए जो दिल्ली (Delhi) में काम करते है और रहते हरियाणा में है। ऐसे लोगों की आवाजाही से ही हरियाणा में कोरोना संक्रमण ज्यादा फैल रहा है।

इतना ही नहीं, अनिल विज ने यह भी कहा कि तबलीगी जमात के कई सदस्य भी दिल्ली से हरियाणा की सीमाओ में आएं और उनमें से भी 120 कोरोना पॉजिटिव पाये गए थे।

हालांकि हरियाणा ने अब उनका इलाज करवा दिया है। अभी दिल्ली में काम करने वाले और हरियाणा में रहने वाले बहुत से लोग पास का इस्तेमाल कर रहे है। ये लोग कोरोना कैरियर बन गए है।

इसके बाद से भी सोमवार देर रात से ही दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर (Delhi-Haryana border) पर लंबा जाम लग गया और कई लोगों ने शिकायत की उन्हें बिना वजह बताएं ही राज्य की सीमा में एंट्री नहीं दी जा (Corona impact:Delhi-Haryana border sealed today) रही।

हालांकि अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार से दोनों राज्यों के बीच यात्रा करने वालों के लिए पास दिखाना अनिवार्य होगा और पास दिखाने के बाद ही यात्रा की अनुमति मिल सकेगी।

इतना ही नहीं, मेडिकल स्टाफ, मीडिया स्टाफ और जरूरी सेवाएं प्रदान करने वालों को भी पास दिखाना अनिवार्य होगा।

सिर्फ हरियाणा ने ही नहीं बल्कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद ने अपनी दिल्ली से सटी सीमाओं को इसी आधार पर बंद कर दिया था।

हरियाणा पुलिस के चीफ मनोज यादव ने बताया कि ‘अभी तक हमने सिर्फ दिल्ली लगे सोनीपत और झज्जर के बॉर्डर को सील किया था लेकिन अब मंगलवार से हमने गुड़गांव और फरीदाबाद की सीमाओं को भी सील करने का फैसला ले लिया (Corona impact:Delhi-Haryana border sealed today) है।‘

दिल्लीवासियों पर हरियाणा में कोरोना फैलाने का आरोप (blaming Delhi spread COVID19)लगाने पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन (Satyendar Kumar Jain) ने कहा है कि इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

DelhiHealthMinisterSatyendarKumarJain_optimized
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन

इस प्रकार एक राज्य से दूसरे राज्य में सभी आवाजाही करते है। हालांकि हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि सोनीपत में पाएं गए तकरीबन नौ मरीजों दिल्ली से संक्रमित हुए है।

एक पुलिस अधिकारी पानीपत में संक्रमित हुए। दिल्ली पुलिस के साथ काम करने वाले एक सिपाही की बहन उससे संपर्क में आकर संक्रमित हो गई और फिर पूरा परिवार ही कोरोना संक्रमित हो गया।

इसलिए मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) से अपील करूंगा कि जो लोग दिल्ली में काम करते है उनके आवास की व्यवस्था वहीं करें।

 

Corona impact:Delhi-Haryana border sealed today

 

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − 1 =

Back to top button