breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

ED ने यंग इंडिया का दफ्तर किया सील,कांग्रेस का पलटवार-ये महंगाई के मु्द्दे पर कांग्रेस के प्रदर्शन को दबाने के लिए प्रतिशोध

कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ बेरोजगारी-महंगाई के मुद्दे पर 5 अगस्त को आंदोलन करने वाली है,जिसे दबाने के लिए और जनता से जुड़े महंगाई के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए यह कार्रवाई की गई है।

ED-sealed-Young-India-office-in-national-herald-building-Congress-says-political-vendetta

नई दिल्‍ली:नेशनल हेराल्ड केस(National Herald case)में आज,बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने दिल्ली में कार्रवाई करते हुए कांग्रेस के आधिपत्य वाला यंग इंडिया का दफ्तर अस्थायी रूप से सील कर (ED-sealed-Young-India-office-in-national-herald-building)दिया।

हालांकि कांग्रेस ने ईडी(ED)की इस कार्रवाई को राजनीतिक प्रतिशोध बताया (ED-sealed-Young-India-office-in-national-herald-building-Congress-says-political-vendetta)है।

उन्होंने कहा है कि कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ बेरोजगारी-महंगाई के मुद्दे पर 5 अगस्त को आंदोलन करने वाली है,जिसे दबाने के लिए और जनता से जुड़े महंगाई के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए यह कार्रवाई की गई है।

ईडी आज सरकार के हाथों की कठपुतली बन चुकी है जोकि विपक्षी दलों के खिलाफ इस्तेमाल की जा रही है।

यह दफ्तर नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग(National-herald-building)में स्थित है,जिसमें और भी कई कार्यालय मौजूद है।

ईडी के आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि यह एक्शन मनी-लॉन्ड्रिंग(Money Laundering)मामले की जांच के सिलसिले में की गई है।

National Herald case:आज ED के सामने राहुल गांधी की पेशी से पहले कार्यकर्ता हिरासत में,कांग्रेस की सत्याग्रह रैली

उनका कहना है कि ‘‘सबूतों को सुरक्षित रखने” के लिए अस्थायी तौर पर कार्यालय को सील किया गया(ED-sealed-Young-India-office-in-national-herald-building-Congress-says-political-vendetta)है, जिन्हें मंगलवार की छापेमारी के दौरान अधिकृत प्रतिनिधियों के अनुपस्थित होने की वजह से एकत्र नहीं किया जा सका था।

सूत्रों ने बताया कि नेशनल हेराल्ड का बाकी कार्यालय इस्तेमाल के लिए खुला है।उन्होंने बताया कि ईडी ने यंग इंडियन के कार्यालय के बाहर एक नोटिस चस्पा किया है जिस पर जांच अधिकारी के हस्ताक्षर हैं।

नोटिस में लिखा गया है कि इस कार्यालय को एजेंसी की अनुमति के बिना खोला नहीं जा सकता।

इसके साथ ही पुलिस ने कांग्रेस मुख्‍यालय के बाहर की रोड पर भारी सुरक्षा इंतजाम किए हैं। कांग्रेस की कार्यकारी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी(Sonia Gandhi)के आवास 10 जनपथ के बाहर भी अतिरिक्‍त पुलिस बल तैनात किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि ईडी की टीम ने छापेमारी के वास्ते परिसर खोलने के लिए कार्यालय के प्रधान अधिकारी/प्रभारी को ई-मेल भेजा था, लेकिन जवाब का अब भी इंतजार है।

राहुल गांधी से आज भी ED की पूछताछ,कांग्रेस का हल्लाबोल-BJP के हिमंता सरमा या येदियुरप्पा को क्यों नहीं बुलाती ED?

ईडी ने नेशनल हेराल्ड- एजेएल-यंग इंडियन करार से जुड़े कथित धन शोधन के मामले की जांच के तहत मंगलवार को दिल्ली के आईटीओ के नजदीक बहादुर शाह जफर मार्ग पर स्थित हेराल्ड हाउस में नेशनल हेराल्ड के कार्यालय सहित कई ठिकानों पर छापा मारा था।

नेशनल हेराल्ड अखबार का प्रकाशन एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (AJL) करती है और इस कंपनी की हिस्सेदारी यंग इंडियन के पास है।

नेशनल हेराल्ड एजेएल के नाम से पंजीकृत है।गौरतलब है कि यंग इंडिया लिमिटेड ने एसोसिएट जर्नल्‍स लिमिटेड का अधिग्रहण किया है जो नेशनल हेराल्‍ड चलाता है।

इस बीच, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर हा है, “दिल्‍ली पुलिस की ओर से एआईसीसी मुख्‍यालय की रोड ब्‍लॉक करना अब अपवाद के बजाय आम बात बन गया है। “

ED-sealed-Young-India-office-in-national-herald-building-Congress-says-political-vendetta

 

Bharat Bandh:अग्निपथ योजना के विरोध में आज भारत बंद,कई जगह लंबा जाम,529 ट्रेनें रद्द,कांग्रेस का भी विरोध

 

 

 

 

 

ईडी की कार्रवाई पर कांग्रेस का पलटवार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दिल्ली में यंग इंडियन के दफ्तर को सील करने पर मुख्‍य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

कांग्रेस ने इसे बेरोजगारी-महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ पार्टी के आंदोलन को दबाने की कोशिश बताया है।

कांग्रेस नेता अजय माकन ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि इस समय जो भी कार्रवाई की जा रही है, वह कांग्रेस को डराने के लिए की जा रही है।

मूल मुद्दों से ध्‍यान हटाने की कोशिश की जा रही है। उन्‍होंने कहा, ” हम लोगों ने 5 तारीख़ को देशव्यापी महंगाई के खिलाफ़ प्रदर्शन का ऐलान किया है लेकिन हमें दिल्ली पुलिस से लेटर आया कि हम 5 तारीख़ को कोई प्रदर्शन नहीं कर(ED-sealed-Young-India-office-in-national-herald-building-Congress-says-political-vendetta)सकते।

दिन में हमें ये लेटर मिला और शाम को कांग्रेस ऑफ़िस को छावनी में तब्दील कर दिया गया। बहरहाल, हम लोग पीछे हटने वाले नहीं हैं।”

उन्‍होंने कहा कि  कांग्रेस पार्टी दबाव में आने वाली नहीं है। हम पीछे हटने वाले नहीं हैं। हम पीएम के आवास के बाहर और राज्यपालों के आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

आज संभलकर निकलें दिल्लीवाले,ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी,बंद मिलेंगे ये रास्ते

इस मौके पर वरिष्‍ठ नेता  अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, “कांग्रेस दफ़्तर में आने से लोगों को रोका जा रहा है। पूरा रास्ता बंद कर दिया गया है।

ये महंगाई के मुद्दे से बेरोज़गारी के मुद्दे पर बरगलाने की कोशिश है। आपने राहुल गांधी से 100 घंटे पूछताछ करने के बाद वही सवाल सोनिया जी से पूछे। 200 सवाल घुमा-घुमा कर पूछे गए।

ये देश का ध्यान भटकाने की कोशिश है। हमारी आवाज़ को नही दबाया जा सकता है। हम ज़िम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाते(ED-sealed-Young-India-office-in-national-herald-building-Congress-says-political-vendetta)रहेंगे।”

उन्‍होंने कहा कि सारे क़ानून, लोकतांत्रिक मूल्यों को खिड़की के बाहर फेंक दिया गया है।प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में मौजूद जयराम रमेश ने कहा, “मैं एक बात कहना चाहता हूं कि जो धमकी देते हैं, वह डरते हैं।

डरने का काम हमारा नहीं है।”जयराम रमेश ने कहा, ” ये प्रतिशोध की राजनीति है। ये धमकी राजनीति है। ये विनाशकाल है।

ये सरकार, संसद में दो हफ़्ते तक बहस से भागी। ये हमारे प्रदर्शन को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। ये हमारे दफ़्तरों के सामने, हमारे नेताओं के घरों के सामने पुलिस भेज रहे हैं।

परसों यानी 5 अगस्‍त का का प्रदर्शन ज़रूर होगा। महंगाई, बेरोज़गारी के ख़िलाफ़ शांतिपूर्ण प्रदर्शन होगा। बिना चर्चा के अग्निपथ योजना लाई गई है। हम प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ़ हम लड़ते रहेंगे।”

इस बीच, प्रवर्तन निदेशालय की ओर से ने यंग इंडियन ऑफिस परिसर को ‘अस्थायी रूप से सील’ करने पर कांग्रेस ने कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिये ट्वीट किया है।

इसमें कहा गया है, ‘‘सत्य की आवाज़ नहीं डरेगी पुलिसिया पहरों से। गांधी के अनुयायी लड़ के जीतेंगे इन अंधेरों से। ‘नेशनल हेराल्ड’ कार्यालय सील करना, कांग्रेस मुख्यालय को पुलिस पहरे में कैद करना तानाशाह की डर और बौखलाहट दोनों दिखाता है पर महंगाई और बेरोज़गारी के सवाल तो फिर भी पूछे जाएंगे।”

Udaipur हत्याकांड के आरोपी रियाज का BJP के साथ कनेक्शन!कांग्रेस ने जारी की फोटोज,BJP ने खारिज किए आरोप

 

 

 

ED-sealed-Young-India-office-in-national-herald-building-Congress-says-political-vendetta

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button