Trending

Happy Birthday Rahul Gandhi: राहुल गांधी को 54वें जन्मदिन पर खड़गे,प्रियंका,Cong सहित इंडिया गठबंधन ने दी शुभकामनाएं

दिल्ली में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को उनके 54वें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उनके लिए लोगों के बीच गिफ्ट बांटे। इस अवसर पर राहुल गांधी ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और अपनी बहन प्रियंका गांधी संग अपने जन्मदिन को सेलिब्रेट किया।

नई दिल्ली:Happy-Birthday-Rahul-Gandhi-Rahul-Gandhi’s-54th-birthday:कांग्रेस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी(Rajiv Gandhi)के पुत्र राहुल गांधी आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे(Rahul Gandhi’s 54th birthday) है।

लोकसभा चुनाव 2024(LokSabha Elections 2024) में राहुल गांधी(Rahul Gandhi)के नेतृत्व मेंं कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है

और चुनावों के बाद आज राहुल गांधी के जन्मदिन पर तमाम कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता हर्षोउल्लास के साथ राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाईयां दे रहे(Happy-Birthday-Rahul-Gandhi) है।

जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है,वहां पर राहुल गांधी के जन्मदिन पर विशेष रूप से उनकी दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना के लिए पूजा कराई गई और दान दिया गया।

इतना ही नहीं, दिल्ली में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को उनके 54वें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उनके लिए लोगों के बीच गिफ्ट(Happy-Birthday-Rahul-Gandhi-Rahul-Gandhi’s-54th-birthday)बांटे।

इस अवसर पर राहुल गांधी ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और अपनी बहन प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi)संग अपने जन्मदिन को सेलिब्रेट किया।

इस अवसर राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे(Mallikarjun Kharge)ने भी राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर सुखी,लंबे और स्वस्थ जीवन की शुभकामनाएं दी है।

राहुल गांधी के 54वें जन्मदिन के अवसर(Happy-Birthday-Rahul-Gandhi-Rahul-Gandhi’s-54th-birthday) पर, बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संविधान के प्रति गांधी के दृढ़ समर्पण और हाशिए पर मौजूद लोगों के प्रति उनकी गहरी सहानुभूति पर प्रकाश डाला।

एक्स पर एक पोस्ट में, खड़गे ने कहा, “श्री राहुल गांधी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई. भारत के संविधान में दिए गए मूल्यों के प्रति आपकी अटूट प्रतिबद्धता और लाखों अनसुनी आवाजों के लिए आपकी जबरदस्त करुणा, यही गुण जो आपको दूसरों से अलग करते हैं.

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का रामलीला मैदान में हल्लाबोल,राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना-सारा धन दो पूंजीपतियों के पास

कांग्रेस पार्टी का विविधता में एकता, सद्भाव और करुणा का लोकाचार आपके सभी कार्यों में दिखाई देता है. आप सत्ता को सच्चाई का आईना दिखाकर अंतिम व्यक्ति के आंसू पोंछने के अपने मिशन में लगे हुए हैं. मैं आपके लंबे, स्वस्थ और सुखी जीवन की कामना करता हूं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए एक्स(पूर्व में Twitter) पर लिखा “मेरे प्यारे भाई को जन्मदिन की शुभकामनाएँ, जिसका जीवन, ब्रह्मांड और हर चीज़ पर अद्वितीय दृष्टिकोण पथ को रोशन करता है।

हमेशा मेरे दोस्त, मेरे सहयात्री, तर्कशील मार्गदर्शक, दार्शनिक और नेता। चमकते रहो, तुम्हें सबसे ज्यादा प्यार!”

आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी(Rahul Gandhi)ने पार्टी के सभी सदस्यों से बड़े पैमाने पर समारोहों से परहेज करने और इसके बजाय दान और दूसरों की मदद करने पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके नेता एमके स्टालिन ने राहुल गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं(Happy-Birthday-Rahul-Gandhi-Rahul-Gandhi’s-54th-birthday) दीं, उन्हें ‘प्रिय भाई’ कहा और देश के लोगों के प्रति उनके समर्पण की प्रशंसा की।

इंडिया गठबंधन के तमाम सहयोगियों ने भी राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं देते हुए सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट शेयर की(Rahul-Gandhi’s-54th-birthday-kharge-Priyanka-Congress-and-India-bloc-wishes)है।

”स्टालिन ने एक्स पर कहा-“जन्मदिन मुबारक हो, प्रिय भाई राहुल गांधी! देश के लोगों के प्रति आपका समर्पण आपको नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा। आपको निरंतर प्रगति और सफलता के वर्ष की शुभकामनाएं, 

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav)ने भी गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। कांग्रेस के संगठन प्रभारी महासचिव के सी वेणुगोपाल भी राहुल गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं(Happy-Birthday-Rahul-Gandhi-Rahul-Gandhi’s-54th-birthday)भेजने वाले लाखों भारतीयों में शामिल हुए।

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल, संसद में करेंगे आज वापसी

“राहुल जी भारत के गरीबों, हाशिये पर पड़े और पिछड़े नागरिकों के निर्विवाद नेता हैं। वह बेजुबानों की आवाज हैं, कमजोरों के लिए ताकत का स्तंभ हैं, हमारे संविधान के संरक्षक हैं, सर्वोत्कृष्ट न्याय योद्धा हैं और गौरवशाली भविष्य के लिए भारत की सबसे उज्ज्वल आशा हैं!” वेणुगोपाल ने एक्स पर कहा.

उन्होंने कहा, ‘लोगों की सेवा करने के लिए उनकी निस्वार्थ, समर्पित और भावुक प्रतिबद्धता हम सभी के लिए प्रेरणा है और उनका नैतिक मार्गदर्शन हमें हर कदम पर मार्गदर्शन करता है।’ ‘उन्होंने सबसे कठिन समय देखा है, सबसे बुरे दुर्व्यवहारों का सामना किया है, हर तरफ से हमलों का सामना किया है, लेकिन वह दृढ़ता से खड़े रहे हैं और अपने सिद्धांतों से कभी नहीं डिगे हैं, चाहे उन्हें कितना भी उपहास या अपमान का सामना करना पड़े।’

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने भी गांधी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं(Happy-Birthday-Rahul-Gandhi-Rahul-Gandhi’s-54th-birthday)और वंचितों के लिए खड़े होने की उनकी प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला।

“उनका दृष्टिकोण वंचितों के साथ खड़ा होना है। त्याग उनकी विरासत है और संघर्ष उनका दर्शन है। वह बुद्धिमान हैं और भविष्य के लिए भारत की आकांक्षाओं को पूरा करने वाले एकमात्र नेता हैं,” रेड्डी ने टिप्पणी की।

एक्स पर, कांग्रेस(Congress)पार्टी ने राहुल गांधी के नेतृत्व गुणों को स्वीकार करते हुए उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

“उस नेता को जन्मदिन की शुभकामनाएं जिन्होंने हमें ‘प्यार चुनें’ सिखाया। जब आप पर नफरत फेंकी जाए तो प्यार चुनें। जब दयालुता असंभव लगे तो प्रेम को चुनें। जब परिस्थिति कठिन हो तो प्यार चुनें। जब करुणा कम हो जाए तो प्रेम चुनें।

“एक नेता जो क्रोध, घृणा और आंसुओं के खिलाफ खड़ा हुआ। एक नेता जिसने हमारे लोकतंत्र को पुनः प्राप्त करने के लिए आगे बढ़कर नेतृत्व किया। एक नेता जिसने रोशनी की शुरुआत की और आशा को फिर से जगाया। आपके होने के लिए धन्यवाद, राहुल गांधी जी, ”पार्टी ने कहा।

 

Rahul Gandhi से आज लगातार तीसरे दिन भी ED की पूछताछ,कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन जारी

 

 

Happy-Birthday-Rahul-Gandhi-Rahul-Gandhi’s-54th-birthday

Show More

Dharmesh Jain

धर्मेश जैन www.samaydhara.com के को-फाउंडर और बिजनेस हेड है। लेखन के प्रति गहन जुनून के चलते उन्होंने समयधारा की नींव रखने में सहायक भूमिका अदा की है। एक और बिजनेसमैन और दूसरी ओर लेखक व कवि का अदम्य मिश्रण धर्मेश जैन के व्यक्तित्व की पहचान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button