breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंराज्यों की खबरें
Trending

Delhi को दहला रहा है फिर से कोरोना,600 पार नए केस,Mumbai में भी 45 दिनों में सबसे ज्यादा केस

मुंबई में मंगलवार को कोरोना के 9,372 टेस्‍ट हुए। महाराष्‍ट्र में कोरोना के 137 नए केस दर्ज हुए जबकि तीन लोगों की मौत कोविड संक्रमण के कारण हुई। राज्‍य में इस समय कोविड के 660 एक्टिव केस हैं।

Delhi-Corona-update-today-632-new covid-cases-report

नई दिल्‍ली/मुंबई:दिल्ली को दहलाने कोरोना के मामले तेजी से रफ्तार पकड़ रहे है।हर बीतते दिन के साथ नए कोविड केसों की संख्या बढ़ती ही जा(Delhi-Corona-update)रही है।

बीती रात यानि मंगलवार को दिल्ली में 600 से ज्यादा नए कोरोना केस आएं।वैसे राहतभरी बात यह रही कि संक्रमण दर में थोड़ी सी कमी दर्ज हुई।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार,19 अप्रैल को कोविड-19(COVID-19)के नए केस 632 दर्ज(Delhi-Corona-update-today-632-new covid-cases-report) हुए।

हालांकि संक्रमण दर घटकर 4.42% हो गई है और फिलहाल किसी मरीज की मृत्यु नहीं हुई।

आपको बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में दर्ज हुए 632 नए मामलों के साथ(Delhi-Corona-update-today-632-new covid-cases-report)अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1900 से अधिक हो चली है।सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी केस तेजी से बढ़ रहे है।

Corona in Delhi:80फीसदी दिल्लीवाले हो चुके कोरोना संक्रमित,तभी कम हुए केस

मंगलवार को महाराष्ट्र(Maharashtra)की राजधानी मुंबई में 85 नए कोरोना केस दर्ज(Mumbai-corona-cases-hike-in-45 -days)हुए।

यह आंकड़ा तीन मार्च के बाद एक दिन में कोविड के नए मामलों का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

मुंबई में मंगलवार को कोरोना के 9,372 टेस्‍ट हुए। महाराष्‍ट्र में कोरोना के 137 नए केस दर्ज हुए जबकि तीन लोगों की मौत कोविड संक्रमण के कारण हुई। राज्‍य में इस समय कोविड के 660 एक्टिव केस हैं।

हालांकि देश की राजधानी दिल्‍ली(Delhi)पॉजिटिविटी में कमी दर्ज की गई है। बीते दिन के  पॉजिटिविटी रेट 7.72 फीसदी से घटकर 4.42 फीसदी हो गई।  

दिल्ली में, बीते 24 घंटे के दौरान आए 632 नए कोरोना केस 17 फरवरी के बाद से एक दिन में दिल्‍ली में दर्ज हुए सबसे ज्यादा(Delhi-Corona-update-today-632-new covid-cases-report)मामले है।

17 फरवरी को 739 कोरोना केस दर्ज किए गए थे।

दिल्ली में इस समय कोरोना के सक्रिय मरीज 1947 हैं, जो 27 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा हैं। 27 फरवरी को दिल्‍ली में  2086 सक्रिय मरीज थे।

Delhi में कोरोना संक्रमण दर 7% के पार,NCR,हरियाणा,गुरुग्राम,फरीदाबाद में भी बढे़ मामले,मास्क अनिवार्य

आज यानि बुधवार सुबह 11:00 बजे दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी(DDMA meeting)की बैठक होनी है।इस बैठक में दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों पर चर्चा होगी।

दिल्ली में 1 अप्रैल से मास्क की अनिवार्यता खत्म की गई थी, क्या मास्क फिर से अनिवार्य किया जाए इस पर चर्चा होगी। इसके अलावा क्या कुछ और सख्त कदम उठाने की भी ज़रूरत है, इस पर चर्चा होगी

उधर, भारत में भारत में COVID-19 केसों(India Corona updates)में लगभग 43 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई है। देश में पिछले 24 घंटे में 1,247 नए मामले सामने आए हैं।

इस अवधि में कोरोनावायरस से एक मौत हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक इस समय देश में 11,860 कोरोना का एक्टिव केस हैं।

ये कुल मामलों का 0.03 फीसदी है। जबकि देश में कुल कोरोना केसों की संख्या 43,045,527 हो गई है।

Delhi: कोरोना संक्रमण में तेज उछाल,पॉजिटिविटी दर 4 फीसदी के करीब

 

 

 

Delhi-Corona-update-today-632-new covid-cases-report

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button